'द स्टडी एक्सप्रेस' की ठगी के बाद प्रशासन की सख्ती से एजेंट्स की बढ़ेगी मुश्किल!

Administration strictness on agents

 'द स्टडी एक्सप्रेस' की ठगी के बाद प्रशासन की सख्ती से एजेंट्स की बढ़ेगी मुश्किल!

Jalandhar ( Punjab E News ) :-  एक लाइसेंसी एजेंट 'द स्टडी एक्सप्रेस' के मालिक कपिल शर्मा द्वारा विदेश भेजने के नाम पर कई लोग ठगी का शिकार हुए है। बताया जा रहा है कि पहला ठगी का मामला मोगा में दर्ज हुआ था, जिसके जालंधर 'द स्टडी एक्सप्रेस' दफ्तर में भी कई लोग ने प्रदर्शन किया। फिर बाद में लोगो पैसे वापिस देने का आश्वासन दे उन्हें चेक भी दिए गए। पर दफ्तर में ताले लगने के बाद लोगो के कुछ भी हाथ न लगा तो आखिरकार शिकायत पर शिकायत होंने पर मामला दर्ज होता गया। हालांकि ठगी का शिकार हुए लोग इंसाफ की मांग कर रहे है पर अभी भी कपिल शर्मा पुलिस के शिकंजे से दूर है। 


         हालांकि यह संभावना भी हो सकती है कि अधिकारी और पुलिस मुलाज़िम चुनावों में मशरूफ हो और चुनाव के बाद लोगो को इंसाफ मिले। पर फिर भी ठगी का शिकार हुए लोग दर दर इंसाफ के भटक रहे है। 

         वही सूत्रों के मुताबिक चुनावों के बाद प्रशासन ट्रेवल एजेंट्स और कॉन्सल्टेंस पर बड़ी कारवाही करने जा रहा है। बात की जाए तो जालंधर प्रशासन के पास एजेंट्स की करीबन एक हज़ार एजेंट्स ने लाइसेंस की प्रक्रिया में शामिल है जिस में करीबन नो सो एजेंट्स को लाइसेंस दिए जा चुके है बाकी प्रक्रिया में शामिल है। एजेंट्स को अपनी कंपनी की पूरी जानकारी प्रशासकीय दफ्तर में जमा कारवाही लाज़मी है। पर लाइसेंस मिलने के छ महीना बीत जाने पर भी कुछ एजेंट्स ने अपनी डिटेल्स जमा नही करवाई। हालांकि बताया जा रहा एजेंट्स ने इस बाबत हाई कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया था, पर हाथ कुछ न लगने की सूरत ने कुछ एजेंट्स ने डिटेल जमा करवा दी है और कई जमा करवा रहे है।

     चुनावों के बाद प्रशासन अगर हरकत में आता है तो कंसल्टेंट्स के लिए मुश्किलें भी पैदा हो सकती है। ज्यादातर एजेंट्स का कहना है कि इससे एजेंट्स को हरासमेंट होगी। जो एजेंट्स ठीक काम कर रहे है उन्हें भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है क्योकि अपने लाव लश्कर से उनपर दबाव बना सकती है। इसलिए मार्किट में चर्चा है कि जो काम ठीक कर रहे उन्हें प्रशासन तंग ना करे। वहीं 'द स्टडी एक्सप्रेस' की इस ठगी के कारण अगर प्रशासन आने वाले समय मे हरकत में आता है तो एजेंट्स की मुश्किलें बढ़ना स्वभाविक है।

      

May 18 2019 10:35AM
Administration strictness on agents
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment