Breaking News

कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा अमित शाह के साथ मुलाकात, राष्ट्रीय और प्रांतीय सुरक्षा के मुद्दे विचारे सिख लडक़ी के जबरन धर्म परिवर्तन का मामला केंद्र सरकार को पाकिस्तान के पास ज़ोरदार ढंग से उठाने की मांग

Captain amrinder meeting with amit shah

कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा अमित शाह के साथ मुलाकात, राष्ट्रीय और प्रांतीय सुरक्षा के मुद्दे विचारे सिख लडक़ी के जबरन धर्म परिवर्तन का मामला केंद्र सरकार को पाकिस्तान के पास ज़ोरदार ढंग से उठाने की मांग

Punjab E News :- पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात करके राष्ट्रीय और प्रांतीय सुरक्षा के मामलों संबंधी विचार-विमर्श किया। इसके साथ ही उन्होंने गृह मंत्री के पास यह भी अपील की कि पाकिस्तान में सिख लडक़ी के जबरन धर्म परिवर्तन का मामला केंद्र सरकार वहाँ की सरकार के पास ज़ोरदार ढंग से उठाए।

केंद्रीय गृह मंत्री के साथ मुलाकात के उपरांत पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत सरकार को सिख लडक़ी का मामला पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ उच्च स्तर पर उठाना चाहिए।
पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पहले ही सार्वजनिक तौर पर बयान जारी करके पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान को इस मामले में निजी दख़ल देकर दोषियों के खि़लाफ़ सख्त कार्यवाही का मुद्दा उठाने की माँग कर चुके हैं।
पाकिस्तान में घटती ऐसी घटनाओं संबंधी मीडिया कर्मियों द्वारा पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि ननकाना साहिब शहर में ग्रंथि सिंह की बेटी को अगवा करके  जबरन इस्लाम धर्म में परिवर्तित करने की इस घटना के अलावा और कोई ऐसा मामला उनके ध्यान में नहीं आया।
सतलुज यमुना लिंक (एस.वाई.एल.) नहर केस में सुप्रीम कोर्ट द्वारा पंजाब, हरियाणा और केंद्र सरकार को बातचीत के द्वारा मसला हल करने के लिए दिए चार महीनों के समय संबंधी पूछे जाने पर बोलते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा पहले ही दोनों राज्यों पंजाब और हरियाणा की सरकारों को बातचीत के द्वारा सुखद हल निकालने के लिए अपने अधिकारी नामज़द करने को कहा गया था। उन्होंने कहा कि इस मामले के बढिय़ा संभव हल के लिए पंजाब के मुख्य सचिव पहले ही हरियाणा के मुख्य सचिव के साथ संबंध कायम रख रहे हैं।
करतारपुर गलियारे संबंधी बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने संतुष्टि ज़ाहिर करते हुए कहा कि उनको गलियारे के चल रहे काम पर तसल्ली है जो अपने तय समय पर खुल जायेगा। उन्होंने आगे कहा कि आने वाले दिनों में दोनों मुल्कों के अधिकारियों के बीच मुलाकात भी होने जा रही है।

Sep 3 2019 7:53PM
Captain amrinder meeting with amit shah
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment





विनय हरी पर ठगी का आरोप हरदीप सिंह नही कर पाए साबित, गलत शिकायत पर कलंदरा तैयार --- ACOS प्रधान हरदीप सिंह को विनय हरी के खिलाफ शिकायत पड़ी महंगी, मामला दर्ज --- राफेल सौदे की नही होगी जांच, सुप्रीम कोर्ट ने पुनर्विचार याचिकाओं को किया खारिज --- धान की पराली न जलाने वाले किसानों को मिलेगा 2500 रुपए प्रति एकड़ मुआवज़ा, 30 नवंबर तक पंचायत के पास जमा होंगे स्व-घोषणा पत्र --- पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने लुधियाना में तैनात ए.एस.आई. को 10,000 रुपए की रिशवत लेते हुए रंगे हाथों किंया काबू --- खेल मंत्री द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामैंट पहली दिसम्बर से कराने का ऐलान, अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामैंट का उद्घाटन सुल्तानपुर लोधी और समापन डेरा बाबा नानक में होगा