Breaking News

पूर्व डीआईजी कुलतार सिंह को कोर्ट ने सुनाई 8 साल की सजा, मामला सामूहिक आत्महत्या का

Former DIG sentenced to 8 years by court

पूर्व डीआईजी कुलतार सिंह को कोर्ट ने सुनाई 8 साल की सजा, मामला सामूहिक आत्महत्या का

Punjab E News: लगभग 16 साल पहले अमृतसर में सामूहिक आत्महत्या हुई थी। जिसका सुसाइड नोट दीवारों पर लिखा गया था। जिसमें पूर्व डीआईजी कुलतार सिंह,डीएसपी हरदेव सिंह सहित 6 लोगों के नाम सुसाइड नोट में थे,जिन्हें अमृतसर के सेशन कोर्ट ने 8 साल की सजा सुनाई और जुर्माना लगाया है।

यहां जिक्रयोग बात यह है कि कुलतार सिंह उस समय अमृतसर में एसएसपी के तौर पर तैनात थे। उन्होंने पीड़ित परिवार हरदीप सिंह से केस को रफा-दफा करने के लिए 7 लाख रुपए भी लिए थे और हरदीप सिंह की पत्नी के साथ 2 दिन तक हमबिस्तर भी हुआ था। जिससे तंग आकर हरदीप सिंह के परिवार के 5 लोगों ने जहर खाकर सामूहिक आत्महत्या कर ली थी।

हालांकि एक परिवार के 5 लोगों  को आत्महत्या करने के लिए मज़बूर करने की यह बहुत कम सजा है। पीड़ित पक्ष के वकील ने कहा कि वह इसके लिए उच्च न्यायालय जाएगें ताकि दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिल सके ।


Feb 19 2020 1:20PM
Former DIG sentenced to 8 years by court
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment





Tadlhan Talhan Talhan

Latest post

कोरोना वायरस के खिलाफ एकजुटता 9 बजे से 9 मिनट तक घर की जहाँ लाइट बंद, मोदी ने ट्वीट की यह मंगलकामना, पढ़े --- कोविड-19 के विरुद्ध जंग में ड्यूटी तन-मन से निभाकर मिसाल कायम करने वाले पुलिस मुलाजि़मों के सम्मान के लिए विशेष अवॉर्ड शुरू करने का फ़ैसला --- राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने पंजाब सरकार से भाई निर्मल सिंह खालसा के साथ मौत से पहले तथा बाद में हुए भेदभाव की जांच के लिए सिट का गठन करने के लिए कहा --- अकाली दल ने राज्य में दीर्घकालीन कर्फ्यू के कारण पैदा हुए समस्याओं के समाधान के लिए मुख्यमंत्री से सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए कहा --- मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने हजूरी रागी भाई निर्मल सिंह के पुत्र और भतीजे के साथ की बातचीत, देहांत पर दुख प्रकट किया और कोविड-19 पीडि़त पारिवारिक सदस्यों के इलाज में पूरी मदद का दिया भरोसा --- सुखबीर सिंह बादल द्वारा मोदी से ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्रों की देखभाल का मुद्दा उठाने की अपील