Breaking News

जालन्धर में चल रहे अवैध बस स्टॉप, RTA नही रहे कारवाही

Illegal operation

जालन्धर में चल रहे अवैध बस स्टॉप, RTA नही रहे कारवाही
Punjab E News :  लगभग पूरे राज्य में गैर कानूनी ढंग से प्राइवेट बसें चल रही है, हालांकि पंजाब रोडवेज के मुलाजिम आए दिन अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन करते है। एटक के प्रधान  हरिंदर सिंह चीमा में कहा कि इस इलीगल ऑपरेशन के खिलाफ आवाज भी उठा चुके हैं, जिसके बावजूद अभी तक इनके खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं हुई और अगर कहीं कोई कार्रवाई हुई है तो वह सिर्फ खानापूर्ति ही की गई है। जिसके कारण सरकार के खजाने को सीधा नुकसान हो रहा है। 
    
        जालंधर शहर में कई ऐसे अवैध बस स्टॉप बने हुए हैं, जहां से गैर कानूनी ढंग से सवारियों को बिठाया जाता है और वहां पर खड़े करिंदे प्राइवेट बस मुलाजिमों से वहां बस खड़ी करने की वसूली भी करते हैं। पैसे मिलने पर खुद उस रूट के लिए आवाज लगाकर सवारियों को बस में बिठाते हैं।
  
       अवैध ढंग से खड़ी की गई बसों को अगली बस आने तक उस बस को भरने के लिए वहां समय दिया जाता है और अगली बस आते ही उससे वसूली कर फिर वही सिलसिला शुरू हो जाता है। ज्यादातर ऐसे बस स्टॉप पर पुलिस के मुलाजिम भी खड़े होते हैं पर वह इस को या तो जानबूझ कर अनदेखा करते हैं और या फिर कोई और वजह भी हो सकती है। 
 
     हालांकि इन इलीगल ऑपरेशन की कई बार सरकारी दरबार में शिकायत की जा चुकी है और उस समय कार्रवाई तो होती है पर महज खानापूर्ति के लिए और दोबारा फिर वहां पर यह गोरखधंधा शुरू हो जाता है।

    इस संबंध में RTA नयन जस्सल से बात की गई तो उन्होंने इसपर कुछ भी कहने से साफ इंकार कर दिया हालांकि ऐसा नही है कि शहर में चल रहे इस इलीगल ऑपरेशन में जानकारी ना हो पर फिर भी उन्होंने कारवाही ना कहने की बात को उचित समझा। 

 अब देखना यह है कि ट्रांसपोर्ट मंत्री या विभाग क्या कार्रवाई करता है या फिर इस पुरानी रीत से यह अवैध बस स्टॉप ऐसे ही चलने देंगे। जिस का सीधा असर सरकारी खजाने को रोजाना चूना लगता रहेगा।

Jan 21 2020 9:47AM
Illegal operation
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment





Tadlhan Talhan Talhan

Latest post

कोरोना वायरस के खिलाफ एकजुटता 9 बजे से 9 मिनट तक घर की जहाँ लाइट बंद, मोदी ने ट्वीट की यह मंगलकामना, पढ़े --- कोविड-19 के विरुद्ध जंग में ड्यूटी तन-मन से निभाकर मिसाल कायम करने वाले पुलिस मुलाजि़मों के सम्मान के लिए विशेष अवॉर्ड शुरू करने का फ़ैसला --- राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने पंजाब सरकार से भाई निर्मल सिंह खालसा के साथ मौत से पहले तथा बाद में हुए भेदभाव की जांच के लिए सिट का गठन करने के लिए कहा --- अकाली दल ने राज्य में दीर्घकालीन कर्फ्यू के कारण पैदा हुए समस्याओं के समाधान के लिए मुख्यमंत्री से सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए कहा --- मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने हजूरी रागी भाई निर्मल सिंह के पुत्र और भतीजे के साथ की बातचीत, देहांत पर दुख प्रकट किया और कोविड-19 पीडि़त पारिवारिक सदस्यों के इलाज में पूरी मदद का दिया भरोसा --- सुखबीर सिंह बादल द्वारा मोदी से ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्रों की देखभाल का मुद्दा उठाने की अपील