Breaking News

इनोसैंट हाट्र्स कालेज ऑफ एजुकेशन ने शिक्षा में डिजिटलाइजेशन को किया शामिल

Innocent Hearts College of Education

इनोसैंट हाट्र्स कालेज ऑफ एजुकेशन ने शिक्षा में डिजिटलाइजेशन को किया शामिल

Punjab E News : इनोसैंट कालेज आफ एजुकेशन जालन्धर ने हमेशा ही गुणात्मक शिक्षा पर ध्यान केन्द्रित किया है और अब यह डिजिटलाइजेशन को शामिल किया है। कालेज के प्राचार्य डा. अरजिंदर सिंह को 'जेंडर इक्वालिटी एंड वोमन एमपावरमैंटÓ पर मेसिव ओपन ऑनलाइन कोर्स (एमओओसी) में उनकी सक्रिय भागीदारी के लिए हाल मेंं उन्हें 'ओÓ ग्रेड से प्रमाणित किया गया है। उन्होंने कहा कि शिक्षा निरंतर आजीवन चलने वाली प्रक्रिया है।

        ऑनलाइन और डिसटैंस शिक्षा किसी भी उम्र के लोगों द्वारा प्राप्त की जा सकती है। 'मेसिव ओपन ऑनलाइन कोर्सÓ मुफ्त आनलाइन कोर्स है जिसमें कोई भी आसानी से प्रवेश ले सकता है। एमओओसी नए कौशल सीखने और किसी के करियर को आगे बढ़ाने के लिए एक किफायती और लचीला तरीका प्रदान करता है। उन्होंने विद्यार्थी-अध्यापकों और शिक्षक-शिक्षकों को ऐसे पाठ्यक्रम को आगे बढ़ाने और शिक्षण सीखने की प्रक्रिया में डिजिटल संसाधनों का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया। मैनेजमैंट और फैकल्टी सदस्यों ने उन्हें इस मान्यता के लिए बधाई दी।


Aug 12 2019 6:25PM
Innocent Hearts College of Education
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment





कपूरथला के राहत कार्यों में 5 ऐंबूलैंसों, 20 मैडीकल टीमों और 16 नावों को किया शामिल, दो दिनों में 1600 राशन पैकटों सहित 20 लीटर वाले पानी के कैन बांटे --- अरूण जेटली एक उदार ,धर्मनिरपेक्ष भारत तथा पंजाबियत के प्रतीक थेः सरदार बादल --- अरूण जेटली एक उदार ,धर्मनिरपेक्ष भारत तथा पंजाबियत के प्रतीक थेः सरदार बादल --- कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा केंद्र सरकार से बाढ़ प्रभावित राज्यों की सूची में पंजाब को भी शामिल करने की मांग --- पंजाब सरकार द्वारा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के किसानों को आगामी रबी सीजन के लिए गेहूँ के उच्च उपज वाले बीज करवाए जाएंगे मुफ़्त मुहैया --- कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा अरुण जेतली के निधन पर दुख व्यक्त