Breaking News

इनोसैंट हाट्र्स कालेज ऑफ एजुकेशन ने शिक्षा में डिजिटलाइजेशन को किया शामिल

Innocent Hearts College of Education

इनोसैंट हाट्र्स कालेज ऑफ एजुकेशन ने शिक्षा में डिजिटलाइजेशन को किया शामिल

Punjab E News : इनोसैंट कालेज आफ एजुकेशन जालन्धर ने हमेशा ही गुणात्मक शिक्षा पर ध्यान केन्द्रित किया है और अब यह डिजिटलाइजेशन को शामिल किया है। कालेज के प्राचार्य डा. अरजिंदर सिंह को 'जेंडर इक्वालिटी एंड वोमन एमपावरमैंटÓ पर मेसिव ओपन ऑनलाइन कोर्स (एमओओसी) में उनकी सक्रिय भागीदारी के लिए हाल मेंं उन्हें 'ओÓ ग्रेड से प्रमाणित किया गया है। उन्होंने कहा कि शिक्षा निरंतर आजीवन चलने वाली प्रक्रिया है।

        ऑनलाइन और डिसटैंस शिक्षा किसी भी उम्र के लोगों द्वारा प्राप्त की जा सकती है। 'मेसिव ओपन ऑनलाइन कोर्सÓ मुफ्त आनलाइन कोर्स है जिसमें कोई भी आसानी से प्रवेश ले सकता है। एमओओसी नए कौशल सीखने और किसी के करियर को आगे बढ़ाने के लिए एक किफायती और लचीला तरीका प्रदान करता है। उन्होंने विद्यार्थी-अध्यापकों और शिक्षक-शिक्षकों को ऐसे पाठ्यक्रम को आगे बढ़ाने और शिक्षण सीखने की प्रक्रिया में डिजिटल संसाधनों का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया। मैनेजमैंट और फैकल्टी सदस्यों ने उन्हें इस मान्यता के लिए बधाई दी।


Aug 12 2019 6:25PM
Innocent Hearts College of Education
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment





Tadlhan Talhan Talhan

Latest post

बाइक को लगी आग, दो युवक झुलसे --- चंद्र ग्रह कमजोर तो मन कमजोर, इस मंत्र का इस दिन करे जाप तो मिलेगा लाभ: जाने --- अकाली दल ने मुख्यमंत्री से कानून-व्यवस्था से समझौता न करते हुए अपनी कैबिनेट के दागी मंत्रियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा, सुखजिंदर रंधावा को क्लीन चिट दिलाने के प्रयास को किया खारिज --- विजैइन्दर सिंगला को तुरंत बर्खास्त करें कैप्टन - भगवंत मान, सिंगला की बर्खास्तगी को लेकर राज्यपाल को मिलेगा ‘आप’ का प्रतिनिधिमंडल - हरपाल सिंह चीमा --- अकाली दल द्वारा एनडीए सरकार के नागरिकता संशोधन विधेयक को कल मंजूरी के लिए संसद में लाने के फैसले की प्रंशसा, कहा कि धर्म के आधार पर मुस्लिम व्यक्तियों को बाहर नही रखा जाना चाहिए --- राज्यपाल बदनौर द्वारा 71वें आम्र्ड फोर्सिज़ झंडा दिवस के अवसर पर शहीदों को श्रद्धांजलि