Breaking News

दिल्ली कमेटी के नवनियुक्त प्रधान मनजिंदर सिंह सिरसा के प्रधान बनने पर शिरोमणि अकाली दल पंचकूला ने जताई खुशी

Manjinder singh sirsa DSGMC welcome

 दिल्ली कमेटी के नवनियुक्त प्रधान मनजिंदर सिंह सिरसा के प्रधान बनने पर शिरोमणि अकाली दल पंचकूला ने जताई खुशी

Panchkula ( Punjab E News ) : राजौरी गार्डन दिल्ली से विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा के दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमैंट कमेटी का प्रधान बनने पर हरियाणा की सिख संगत में खुशी की लहर दौड़ गई है। शिरोमणि अकाली दल पंचकूला हरियाणा के पदाधिकारियों के अलावा अन्य सिख बुद्धिजीवियों ने भी इस पर खुशी का इजहार किया है।

 

        शिरोमणि अकाली दल पंचकूला हरियाणा के प्रधान मलविंदर सिंह बेदी ने कहा कि पार्टी सरपरस्त प्रकाश सिंह बादल एवं राष्ट्रीय प्रधान सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व में पार्टी पदाधिकारी नई बुलंदियों को छू रहे हैं। उन्होंने मनजिंदर सिंह सिरसा सिख पंथ की प्रसिद्व हस्ती है और स्वच्छ छवि के कारण उन्हें हर ओर से समर्थन मिला है। सिख पंथ के लिए मनजिंदर सिंह सिरसा द्वारा किए जा रहे कार्यों से उनकी एक अलग पहचान बनी है।

 

         उन्होंने हमेशा सिखों के अधिकारों की आवाज को बुलंद किया है और जहां भी सिखों पर अन्याय हुआ, उसके खिलाफ मनजिंदर सिंह ने संघर्ष किया और शिरोमणि अकाली दल के बैनर तले पीडि़त सिखों को इंसाफ भी दिलाया है। साल 1984 के दिल्ली सिख नरसंहार के मामले में दोषियों को सजा दिलाने के लिए मनजिंदर सिंह सिरसा ने शिरोमणि अकाली दल के बैनर तले आवाज उठाई, जिसके परिणामस्वरूप कांग्रेसी वरिष्ठ नेता सज्जन कुमार आज जेल में हैं। इसके अलावा इस मामले के अन्य कई दोषियों को भी सजा दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। इसलिए आज मनजिंदर सिंह सिरसा की सिख पंथ में एक अलग पहचान है और ऐसी हस्ती का दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमैंट कमेटी के प्रधान बनना, निश्चित रूप से पंथ के लिए अच्छा है। अजराना ने कहा कि शपथ समारोह के बाद दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमैंट कमेटी के नवनियुक्त प्रधान एवं विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा का पंचकूला आगमन पर अभिनंदन किया जाएगा। इस कार्यक्रम को लेकर पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की एक बैठक भी होगी, जिसमें पार्टी के हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष शरणजीत सिंह सोथा अवश्यक दिशा-निर्देश देंगे।

             मलविंदर सिंह बेदी ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमैंट कमेटी में वरिष्ठ उपाध्यक्षा बनी बीबी रणजीत कौर को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि बीबी रणजीत कौर ने सिख पंथ के लिए पूरी निष्ठा व लगन से काम कर रही है। दिल्ली कमेटी में उनके वरिष्ठ उपाध्यक्षा बनने पर सिख संगत का मनोबल बढ़ा है। इसके अलावा उन्होंने उपाध्यक्ष बने कुलवंत सिंह बाठ, महासचिव बने हरमीत सिंह कालका को बधाई देते हुए पार्टी सरंक्षक प्रकाश सिंह बादल और राष्ट्रीय प्रधान सुखबीर सिंह बादल का आभार जताया।


Mar 15 2019 8:12PM
Manjinder singh sirsa DSGMC welcome
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment





Tadlhan Talhan Talhan

Latest post

बाइक को लगी आग, दो युवक झुलसे --- चंद्र ग्रह कमजोर तो मन कमजोर, इस मंत्र का इस दिन करे जाप तो मिलेगा लाभ: जाने --- अकाली दल ने मुख्यमंत्री से कानून-व्यवस्था से समझौता न करते हुए अपनी कैबिनेट के दागी मंत्रियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा, सुखजिंदर रंधावा को क्लीन चिट दिलाने के प्रयास को किया खारिज --- विजैइन्दर सिंगला को तुरंत बर्खास्त करें कैप्टन - भगवंत मान, सिंगला की बर्खास्तगी को लेकर राज्यपाल को मिलेगा ‘आप’ का प्रतिनिधिमंडल - हरपाल सिंह चीमा --- अकाली दल द्वारा एनडीए सरकार के नागरिकता संशोधन विधेयक को कल मंजूरी के लिए संसद में लाने के फैसले की प्रंशसा, कहा कि धर्म के आधार पर मुस्लिम व्यक्तियों को बाहर नही रखा जाना चाहिए --- राज्यपाल बदनौर द्वारा 71वें आम्र्ड फोर्सिज़ झंडा दिवस के अवसर पर शहीदों को श्रद्धांजलि