Breaking News

प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने के लिए शाहीन बाग पहुंचे वार्ताकार ट्विटर पर भी मांगे सुझाव

Negotiator reached Shaheen Bagh to talk

 प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने के लिए शाहीन बाग पहुंचे वार्ताकार ट्विटर पर भी मांगे सुझाव

Punjab E News:दिल्ली के शाहीन बाग में केंद्र सरकार और प्रदर्शनकारियों के बीच सुलह का रास्ता खुलता सकता है। सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त वार्ताकार वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े शाहीन बाग पहुंचे है। वे प्रदर्शनकारियों से सुलह के फॉर्मूले पर बात करेंगे। उनके साथ साधना राम चंद्रन भी पहुंची हैं।

शाहीन बाग पहुंचने से पहले उन्होंने ट्वीट कर लोगों से सुझाव मांगा। संजय हेगड़े ने एक ट्वीट में कहा कि मैं शाहीन बाग जा रहा हूं। लोग उन्हें ट्विटर पर सुझाव भी दे रहे हैं। शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ 67 दिन से धरना जारी है। संजय हेगड़े जहां शाहीन बाग पहुंच चुके हैं, वहीं वजाहत हबीबुल्लाह 4 बजकर 30 मिनट पर प्रदर्शन स्थल पर पहुंचेंगे।

शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ दो महीने से ज्यादा समय से प्रदर्शन चल रहा है। इसकी वजह से सड़क बंद पड़ी है। सुप्रीम कोर्ट ने प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने के लिए एक वार्ताकार पैनल का गठन किया था। जिसमें पूर्व मुख्य सूचना आयुक्त वजाहत हबीबुल्लाह, वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन शामिल हैं।

शाहीन बाग में सड़क पर डटे प्रदर्शनकारी वार्ताकारों से बातचीत को तैयार हो गए हैं, लेकिन अपनी मांग से हटने के लिए तैयार नहीं हैं। शाहीन बाग में धरने पर डटी 'दादी' वार्ताकारों से बातचीत की अगुवाई करेंगी । हालांकि, वार्ताकारों से बातचीत को राजी हैं शाहीन बाग में सड़क पर डटे प्रदर्शनकारी धरने को हटने को तैयार नहीं,CAA हटने पर ही खत्म होगा धरना।


Feb 19 2020 3:26PM
Negotiator reached Shaheen Bagh to talk
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment





Tadlhan Talhan Talhan

Latest post

कोरोना वायरस के खिलाफ एकजुटता 9 बजे से 9 मिनट तक घर की जहाँ लाइट बंद, मोदी ने ट्वीट की यह मंगलकामना, पढ़े --- कोविड-19 के विरुद्ध जंग में ड्यूटी तन-मन से निभाकर मिसाल कायम करने वाले पुलिस मुलाजि़मों के सम्मान के लिए विशेष अवॉर्ड शुरू करने का फ़ैसला --- राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने पंजाब सरकार से भाई निर्मल सिंह खालसा के साथ मौत से पहले तथा बाद में हुए भेदभाव की जांच के लिए सिट का गठन करने के लिए कहा --- अकाली दल ने राज्य में दीर्घकालीन कर्फ्यू के कारण पैदा हुए समस्याओं के समाधान के लिए मुख्यमंत्री से सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए कहा --- मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने हजूरी रागी भाई निर्मल सिंह के पुत्र और भतीजे के साथ की बातचीत, देहांत पर दुख प्रकट किया और कोविड-19 पीडि़त पारिवारिक सदस्यों के इलाज में पूरी मदद का दिया भरोसा --- सुखबीर सिंह बादल द्वारा मोदी से ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्रों की देखभाल का मुद्दा उठाने की अपील