Breaking News

भारत ने लद्दाख में मातृभूमि पर बुरी नजर डालने वालों को उचित जवाब दिया हैः पीएम

PM MODI mann ki baat

भारत ने लद्दाख में मातृभूमि पर बुरी नजर डालने वालों को उचित जवाब दिया हैः पीएम

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि दुनिया ने देश की संप्रभुता और अखंडता की रक्षा के लिए भारत की प्रतिबद्धता और ताकत का अंदाजा लगा लिया है। उन्‍होंने कहा कि लद्दाख में भारत की भूमि पर आंख उठाकर देखने वालों को करारा जवाब मिल गया है।

आज अपने 'मन की बात' कार्यक्रम में अपने विचार साझा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत मित्रता की भावना का सम्‍मान करता है और अपने शत्रुओं को उचित जवाब देने में सक्षम है।  प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे वीर सैनिकों ने साबित कर दिया है कि वे अपनी मातृभूमि के गौरव और मान-सम्‍मान पर किसी को बुरी नजर नहीं डालने देंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे जो वीर जवान शहीद हुए हैं उनके शौर्य को पूरा देश नमन कर रहा है। इन सैनिकों के परिवारों की तरह ही हर भारतीय उन्‍हें खोने का दर्द का अनुभव कर रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इन वीर सपूतों के बलिदान पर उनके परिवारजनों की गर्व की जो भावना है वही देश की असली ताकत है।

पीएम मोदी ने बिहार के शहीद जवान कुंदन कुमार के पिता का उल्‍लेख करते हुए कहा कि वे अपने पोतों को भी देश की रक्षा के लिए सेना में भेजना चाहते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि शहीदों के परिवारों की यह भावना अनुकरणीय है। उन्‍होंने कहा कि मातृभूमि की रक्षा के लिए जिस संकल्‍प के साथ हमारे जवानों ने बलिदान दिया है वही हमारे जीवन का ध्‍येय होना चाहिए। प्रधानमंत्री ने सीमाओं की रक्षा के लिए देश की क्षमता बढ़ाने का आह‍्वान किया। उन्‍होंने कहा कि आत्‍मनिर्भर देश बने यही हमारे शहीदों को सच्‍ची श्रद्धांजलि होगी।


Jun 29 2020 12:12PM
PM MODI mann ki baat
Source:

Crime News

Leave a comment





ਮੁੱਖ ਸਕੱਤਰ ਨੇ ਰਾਜ ਸੁਧਾਰ ਕਾਰਜ ਯੋਜਨਾ 2020-21 ਨਾਲ ਸਬੰਧਤ ਵਿਭਾਗਾਂ ਦੀ ਪ੍ਰਗਤੀ ਦਾ ਲਿਆ ਜਾਇਜ਼ਾ --- ਪਹਿਲੀ ਵਾਰ ਵੋਟ ਪਾਉਣ ਵੇਲੇ ਵੱਡੀ ਜ਼ਿੰਮੇਵਾਰੀ ਦਾ ਹੋਇਆ ਸੀ ਅਹਿਸਾਸ: ਸੋਨੂੰ ਸੂਦ --- ਦਿਵਾਲੀ ਬੰਪਰ-2020 ਦੇ ਡੇਢ ਕਰੋੜ ਰੁਪਏ ਦੇ ਜੇਤੂ ਨੇ ਦਸਤਾਵੇਜ ਜਮ੍ਹਾਂ ਕਰਵਾਏ --- ਨਕਲ ਨੂੰ ਨੱਥ ਪਾਉਣ ਲਈ ਵੱਡੀ ਕਾਰਵਾਈ, 7 ਫਾਰਮੈਸੀ ਕਾਲਜਾਂ ਦੀ ਮਾਨਤਾ ਰੱਦ ਕਰਨ ਲਈ ਹੋਵੇਗੀ ਕਾਰਵਾਈ : ਤਕਨੀਕੀ ਸਿੱਖਿਆ ਮੰਤਰੀ ਚੰਨੀ --- ਸ਼੍ਰੋਮਣੀ ਅਕਾਲੀ ਦਲ ਦੀ ਦਿੱਲੀ ਇਕਾਈ ਤੇ ਦਿੱਲੀ ਗੁਰਦੁਆਰਾ ਕਮੇਟੀ 26 ਅਤੇ 27 ਨਵੰਬਰ ਨੂੰ ਕਿਸਾਨ ਜਥੇਬੰਦੀਆਂ ਦੇ ਦਿੱਲੀ ਚੱਲੋ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ ਦੀ ਪੁਰਜ਼ੋਰ ਹਮਾਇਤ ਕਰਨ ਤੇ ਹਰ ਸੰਭਵ ਮਦਦ ਕਰਨ : ਸੁਖਬੀਰ ਸਿੰਘ ਬਾਦਲ --- ਸਾਹਿਤਕ ਦੇਣ ਲਈ ਡਾ. ਰਮੇਸ਼ ਪੋਖਰਿਆਲ ‘ਨਿਸ਼ੰਕ’ ‘ਵਾਤਾਯਨ ਲਾਈਫ਼-ਟਾਈਮ ਅਚੀਵਮੈਂਟ ਐਵਾਰਡ’ ਨਾਲ ਸਨਮਾਨਿਤ