पंजाब पुलिस द्वारा पादरी की लापता राशि के मामले में 2.38 करोड़ बरामद, 5 दोषी गिरफ्तार कोच्ची से गिरफ़्तार किये 2 ए.एस.आईज़ का लिया रिमांड

Police recovery in case of anthony priest

पंजाब पुलिस द्वारा पादरी की लापता राशि के मामले में 2.38 करोड़ बरामद, 5 दोषी गिरफ्तार कोच्ची से गिरफ़्तार किये 2 ए.एस.आईज़ का लिया रिमांड

Chandigarh ( Punjab E News ) :-   जालंधर के पादरी के लापता हुए पैसों के मामले में तेज़ी से कार्यवाही करते हुए पंजाब पुलिस की विशेष जांच टीम द्वारा आज 2.38 करोड़ बरामद किये गए। इस मामले में संगरूर और पटियाला से 5 दोषियों को गिरफ़्तार किया गया है जो पैसों की इस धोखाधड़ी में शामिल थे।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि दोषियों से उक्त राशि उन 2 एएसआईज़ से पूछताछ के दौरान खुलासे के बाद बरामद की गई जिनको मंगलवार को कोच्ची से पंजाब पुलिस ने गिरफ़्तार किया था।
एक दिन पहले पंजाब पुलिस ने कोच्ची से इन दोनों एएसआईज़ जोगिन्द्र सिंह और राजप्रीत सिंह को केरल पुलिस से अपनी हिरासत में लिया था। दोनों को सी.जे.एम कोच्ची के सामने पेश किया गया था जहाँ से ट्रांसिट रिमांड प्राप्त करके आज दोनों को वापस पंजाब लाया गया।
पंजाब पुलिस के डी.जी.पी दिनकर गुप्ता ने टवीट करके उक्त बरामदगी सम्बन्धी जानकारी दी और बताया कि इससे सम्बन्धित अन्य जांच जारी है और इस गबन की पूरी गुत्थी को सुलझाने के लिए हर संभव यत्न किये जाएंगे।
इस मामले से सम्बन्धित अधिक जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि राज्य  की पुलिस द्वारा विभिन्न जिलों में से कार्यवाही के दौरान निर्मल सिंह पुत्र स्व. केहर सिंह, निवासी गाँव रायपुर, थाना जोड़ीया, जिला मानसा से 1 करोड़ रुपए बरामद हुए परन्तु दोषी अभी गिरफ़्तार नहीं किया जा सका। यह बरामदगी इज्ज़तदार ग्रामीणों की मौजुदगी में हुई।
पटियाला पुलिस द्वारा की गई ज़ब्ती में 40 लाख रुपए सुरिन्दरपाल सिंह उर्फ चिड़ी, पुत्र राम स्वरूप, निवासी वार्ड नंबर 3 पातड़ां, 20 लाख रुपए मुहम्मद शकील पुत्र मुहम्मद जमील निवासी मकान नं. 1239, बलबीर ख़ान कालोनी, पटियाला और 30 लाख रुपए, हैड कांस्टेबल अमरीक सिंह नंबर 2007 /पटियाला पुत्र जुगिन्दर सिंह दाणेवाल थाना झुनेर जिला मानसा से बरामद किये गए।
इसी तरह संगरूर पुलिस ने देविन्दर कुमार उर्फ काका पुत्र हेम राज निवासी वार्ड नं. 2, ग्रिड कालोनी, मुनक जिला संगरूर से 30 लाख रुपए और संजीव कुमार पुत्र करनैल सिंह निवासी रामपुर गुज्जरां, जिला संगरूर से 18 लाख रुपए बरामद किये।
प्रवक्ता ने बताया कि एक दोषी सुरिन्दरपाल शर्मा को दिल की बीमारी के कारण धारा 437 सीआरपीसी के अंतर्गत ज़मानत मिली है। इस ज़मानत सम्बन्धी बाँड उसने ख़ुद भरा था और इससे बरामद राशि पुलिस ने कब्ज़े में ले ली है। पहले निर्मल सिंह को गिरफ़्तार करने के लिए भी कोशिश की गई थी।
इससे पहले पंजाब पुलिस ने मंगलवार को कोच्ची के एक प्राईवेट होटल से स्थानीयपुलिस की मदद से दो फऱार एएसआईज़ जुगिन्दर सिंह और राजप्रीत सिंह को गिरफ़्तार किया था।

May 2 2019 10:18PM
Police recovery in case of anthony priest
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment