Breaking News

अभी जवान हूँ, आगामी चुनाव भी ज़रूर लड़ूंगा-कैप्टन अमरिन्दर सिंह

Punjab Government three years

अभी जवान हूँ, आगामी चुनाव भी ज़रूर लड़ूंगा-कैप्टन अमरिन्दर सिंह

Punjab E News :  पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सभी कयासों को एक तरफ़ करते हुए आज स्पष्ट किया कि वह राज्य के आगामी विधानसभा मतदान लाजि़मी तौर पर लड़ेंगे। अ      अपनी सरकार के गठन की तीसरी वर्षगांठ के मौके पर रखी प्रैस कॉन्फ्ऱेंस के दौरान एक सवाल का जवाब देते हुए हलके लहजे में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं अभी भी पूरा जवान हूँ। क्या आप सोचते हो कि मतदान लडऩे के लिए मैं बूढ़ा हो गया?’’

      पार्टी विधायक नवजोत सिंह सिद्धू की मौजूदा भूमिका और रुतबे संबंधी पूछे जाने पर कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि पूर्व मंत्री कांग्रेस पार्टी और टीम का हिस्सा हैं और किसी भी फ़ैसले पर हम उसकी इच्छाओं पर विचार करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह सिद्धू को उस समय से जानते हैं, जब वह दो वर्षों के थे और उनका सिद्धू के साथ कोई निजी मसला नहीं है।

        सिद्धू द्वारा पंजाब से सम्बन्धित मसले प्रांतीय लीडरशिप के पास उठाने की बजाय पार्टी की केंद्रीय लीडरशिप के पास उठाने संबंधी सवाल के जवाब में कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि वह पार्टी में किसी से कोई भी मुद्दा विचारने का स्वागत करते हैं।
         मध्य प्रदेश में घटे राजनैतिक घटनाक्रम को उनका अंदरूनी मसला बताते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि इस मामले पर कांग्रेस की केंद्रीय लीडरशिप ही कोई टिप्पणी कर सकती है जबकि उनका अधिकार क्षेत्र पंजाब तक सीमित है।
        दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा दी जा रही बिजली सब्सिडी को अरविन्द केजरीवाल का नाटक बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब और राष्ट्रीय राजधानी की कोई तुलना नहीं की जा सकती क्योंकि वहाँ से सरकार को न तो किसानों पर खर्चा करना पड़ता है और न ही पुलिस पर। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने क्रास सब्सिडी के ज़रिये बिजली की घरेलू दरें घटा दीं जबकि पंजाब सरकार पहले ही दिल्ली की अपेक्षा अधिक बिजली सब्सिडी दे रही है।

Mar 16 2020 5:39PM
Punjab Government three years
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment





Tadlhan Talhan Talhan

Latest post

कोरोना वायरस के खिलाफ एकजुटता 9 बजे से 9 मिनट तक घर की जहाँ लाइट बंद, मोदी ने ट्वीट की यह मंगलकामना, पढ़े --- कोविड-19 के विरुद्ध जंग में ड्यूटी तन-मन से निभाकर मिसाल कायम करने वाले पुलिस मुलाजि़मों के सम्मान के लिए विशेष अवॉर्ड शुरू करने का फ़ैसला --- राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने पंजाब सरकार से भाई निर्मल सिंह खालसा के साथ मौत से पहले तथा बाद में हुए भेदभाव की जांच के लिए सिट का गठन करने के लिए कहा --- अकाली दल ने राज्य में दीर्घकालीन कर्फ्यू के कारण पैदा हुए समस्याओं के समाधान के लिए मुख्यमंत्री से सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए कहा --- मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने हजूरी रागी भाई निर्मल सिंह के पुत्र और भतीजे के साथ की बातचीत, देहांत पर दुख प्रकट किया और कोविड-19 पीडि़त पारिवारिक सदस्यों के इलाज में पूरी मदद का दिया भरोसा --- सुखबीर सिंह बादल द्वारा मोदी से ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्रों की देखभाल का मुद्दा उठाने की अपील