Breaking News

नियमित ट्रेन सेवाएं अगली सूचना तक रद, यात्रियों की मांग बढ़ने पर चलाई जा सकेंगी अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें

Railway Trains COVID time status

नियमित ट्रेन सेवाएं अगली सूचना तक रद, यात्रियों की मांग बढ़ने पर चलाई जा सकेंगी अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें

रेलवे के जारी बयान में स्पष्ट कहा गया है कि वर्तमान में चल रहीं 230 स्पेशल ट्रेनों का संचालन होता रहेगा। इसके अलावा मुंबई लोकल ट्रेन सेवाओं का सीमित संचालन भी पूर्व की तरह होता रहेगा। मुंबई लोकल का संचालन राज्य सरकार की मांग पर सीमित लोगों के लिए किया जा रहा है। रेलवे का कहना है कि चल रहीं स्पेशल ट्रेनों में यात्रियों की संख्या पर लगातार नजर रखी जा रही है। ज्यों की यात्रियों की मांग बढ़ेगी, उस समय कुछ और स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया जा सकता है। हालांकि सभी नियमित ट्रेनों के साथ उपनगरीय ट्रेनों का संचालन लाकडाउन के पहले जिस तरह से रद्द किया गया था, उसे फिलहाल जारी रखने का फैसला किया गया है।

12 मई से शुरू की गई थीं स्‍पेशल ट्रेनें और स्‍पेशल राजधानी ट्रेनें   

तथ्य यह है कि लॉकडाउन के दौरान ही यात्रियों की मांग के मद्देनजर पहले चरण में 12 जोड़ी स्पेशल राजधानी ट्रेनों का संचालन 12 मई को शुरू किया गया था, जबकि 100 स्पेशल ट्रेनों का संचालन एक जून को चालू कर दिया गया। इन ट्रेनों के रुट का चयन इस हिसाब से किया गया था, ताकि देश के सभी हिस्सों को जोड़ा जा सके। जबकि मुंबई में स्थानीय प्रशासन को आवश्यक सेवाओं को जारी रखने के लिए राज्य सरकार की मांग पर वहां की लोकल ट्रेनों का शुरू करने का फैसला किया गया था। वह भी चलती रहेंगी।


Aug 12 2020 10:39AM
Railway Trains COVID time status
Source:

Crime News

Leave a comment





मुख्यमंत्री ने कृषि बिलों पर राष्ट्रपति की मंज़ूरी को दुर्भाग्यपूर्ण और दुखदायक बताया --- भाजपा के पीछे लगकर मनमोहन सिंह की निंदा करने के लिए बादल परिवार माफी माँगे-सुखजिन्दर सिंह रंधावा --- सुखबीर सिंह बादल ने खेती बिलों से बचाने के लिए एकजुट होकर लड़ाई लड़ने की कि अपील, यह बिल देश के लिए तबाही वाला हो सकता है --- भारत भूषण आशु ने राज्य के आढ़तियों से अपील कि वह खऱीदी गई फ़सल की अदायगी एम.एस.पी.1888 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से साथ-के-साथ किसानों के खातों में ट्रांस्फर करते रहें --- कंगना ने भाई और बहन के साथ शेयर की फोटो, लिखा- मेरी मां का हमसे पहले एक बच्चा हुआ था --- सुखबीर बादल अकाली दल की अध्यक्षता से इस्तीफ़ा दे-तृप्त बाजवा