Breaking News

अकाली-भाजपा गठबंधन देश तथा राज्य की भलाई में : सुखबीर सिंह बादल

SAD-BJP alliance

अकाली-भाजपा गठबंधन देश तथा राज्य की भलाई में : सुखबीर सिंह बादल

Punjab E News ( Phagwara/ Mukerian ) :- शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने आज कहा कि अकाली-भाजपा गठबंधन देश तथा पंजाब के हित में है तथा पंजाब में दोनो पार्टियां स्थायी सहयोगी हैं।

     फगवाड़ा तथा मुकरियां में भाजपा उम्मीदवारों राजेश बाघा तथा जंगी लाल महाजन के समर्थन में विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि अकाली-भाजपा गठबंधन पंजाब में शांति तथा साम्प्रदायिक सौहार्द्र का प्रतीक है। उन्होने कहा कि कुछ पार्टियां उपचुनावों में राजनीतिक लाभ लेने के लिए अकाली दल तथा भाजपा में दरार की अफवाहें फैला रही हैंपर वह  सफल नही होंगी। उन्होेने कहा कि पंजाब के लोग समझते हैं कि  अकाली दल तथा भाजपा एक दूसरे को बिना  शर्त समर्थन देती हैं। वह यह भी समझते हैं कि पाकिस्तान लगातार गड़बड़ी फैलाने का प्रयास कर रहा हैपर अकाली-भाजपा के मजबूत गठबंधन के कारण उसकी सभी नापाक चालें नाकाम हो जाती हैं। उन्होने कहा कि यह गठबंधन आने वाले समय में भी ऐसे ही कायम रहेगा।

     बादल ने यह भी बताया कि किस तरह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने सिखों के लंबे समय से लटके मुद्दों का समाधान किया है। उन्होने कहा कि एनडीए सरकार द्वारा की ठोस कार्रवाई के कारण ही 1984 सिख कत्लेआम के केस दोबारा खुले थे तथा सिट द्वारा उनकी दोबारा जांच की गई थीजिसके कारण कत्लेआम के दोषी सज्जन कुमार को जेल हो चुकी है। उन्होने कहा कि जगदीश टाईटलर तथा मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का भी शीघ्र ही यही हाल होगा। उन्होने कहा कि  जिस तरह से केंद्र सरकार ने 550वें प्रकाश पर्व समागम मनाने में सहायता की है तथा करतारपुर काॅरिडोर के निर्माण का निर्णय लिया हैउससे सारी नानक नाम लेवा संगत की अरदासें पूरी हो गई हैं।

          बादल ने कहा कि श्री अकाल तख्त साहिब सिख पंथ की सर्वोच्च संस्था है तथा अकाली दल इसके सभी आदेशों का पाबंद है। उन्होने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार सिंह साहिब हरप्रीत सिंह द्वारा सबको राजनीति से परहेज करने के आग्रह के बाद भी कांग्रेस पार्टी अभी भी राजनीति कर रही है। उन्होने कहा कि श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार से मिले मंत्री कुछ ओर कहते हैं तथा मुख्यमंत्री उसके विपरित बोल रहा है। अब वह यह कहता है कि एसजीपीसी सिर्फ गुरुद्वारा साहिब तक सीमित रहे तथा गुरुद्वारा साहिब के बाहर समागमों का संचालन सरकार पर छोड़ दे। उन्होने कहा कि जब सारी सिख कौम एकता का संदेश देने के लिए एकत्र हुई है तो इस अवसर पर ऐसी शर्तें रखना पंथ के हित में नही है।

इससे पहले  जनसमूह को संबोधित करते हुए बादल ने कहा कि कांग्रेस सरकार के पास ढ़ाई साल के प्रशासन के बाद दिखाने के लिए एक भी उपलब्धि नही है।उन्होने कहा कि समाज के सभी वर्गों से भेदभाव किया जा रहा हैजिनमें किसानोंखेत मजदूरोंजवानों तथा दलितों को सबसे ज्यादा मार झेलनी पड़ रही  है।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए भाजपा के राज्य अध्यक्ष श्री श्वेत मलिक ने कहा कि वृद्धावस्था पैंशनविधवा पैंशन तथा शगुन स्कीम समेत अकाली-भाजपा सरकार द्वारा शुरू की सभी सुविधाएं बंद कर दी गई हैं। उन्होने कहा कि भ्रष्टाचारनशा तथा अवैध रेत माईनिंग बढ़ रही है।

इस अवसर पर अन्य के अलावा केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाशविजय संापलाप्रभात झादिनेश कुमार तीक्षण सूदएसएस चन्नीडाॅ. दलजीत सिंह चीमाजरनैल सिंह वाहिद  तथा सर्बजोत सिंह साबी भी उपस्थित थे।


Oct 16 2019 5:15PM
SAD-BJP alliance
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment





विनय हरी पर ठगी का आरोप हरदीप सिंह नही कर पाए साबित, गलत शिकायत पर कलंदरा तैयार --- ACOS प्रधान हरदीप सिंह को विनय हरी के खिलाफ शिकायत पड़ी महंगी, मामला दर्ज --- राफेल सौदे की नही होगी जांच, सुप्रीम कोर्ट ने पुनर्विचार याचिकाओं को किया खारिज --- धान की पराली न जलाने वाले किसानों को मिलेगा 2500 रुपए प्रति एकड़ मुआवज़ा, 30 नवंबर तक पंचायत के पास जमा होंगे स्व-घोषणा पत्र --- पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने लुधियाना में तैनात ए.एस.आई. को 10,000 रुपए की रिशवत लेते हुए रंगे हाथों किंया काबू --- खेल मंत्री द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामैंट पहली दिसम्बर से कराने का ऐलान, अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामैंट का उद्घाटन सुल्तानपुर लोधी और समापन डेरा बाबा नानक में होगा