कैबिनेट मंत्री विजय इंदर सिंगला ने मृतक जगमेल सिंह के पारिवारिक सदस्यों को 6 लाख रुपए का चैक सौंपा, पंजाब सरकार द्वारा पीडि़त परिवार से किये वायदे समय पर पूरे किये जाएंगे

Sangroor news

कैबिनेट मंत्री विजय इंदर सिंगला ने मृतक जगमेल सिंह के पारिवारिक सदस्यों को 6 लाख रुपए का चैक सौंपा, पंजाब सरकार द्वारा पीडि़त परिवार से किये वायदे समय पर पूरे किये जाएंगे

Punjab E News :- पंजाब सरकार द्वारा गाँव चंगालीवाला के मृतक दलित नौजवान जगमेल सिंह के पारिवारिक सदस्यों को बीती शाम वित्तीय सहायता मुहैया करवाने के किये गए वायदे को पूरा करते हुए आज पंजाब के कैबिनेट मंत्री विजय इंदर सिंगला द्वारा पंजाब राज्य योजना बोर्ड के वाइस चेयरपर्सन बीबी रजिन्दर कौर भठल और जि़ले के उच्च पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों समेत गाँव चंगालीवाला में पहुँच कर मृतक जगमेल सिंह की माता भगवान कौर, पत्नी मनजीत कौर समेत अन्य पारिवारिक सदस्यों को 6 लाख रुपए का चैक सौंपा गया। इस मौके पर उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा बकाया 14 लाख रुपए मृतक के भोग वाले दिन पीडि़त परिवार को दिए जाएंगे।

         इस मौके पर कैबिनेट मंत्री सिंगला ने पीडि़त परिवार को विश्वास दिलाया कि पंजाब सरकार दुख की इस घड़ी में उनके साथ खड़ी है और पीडि़त परिवार को बनता मुआवज़ा देने के साथ-साथ किये गए अन्य वायदे भी समय पर पूरे किये जाएंगे। इस मौके पर पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कैबिनेट मंत्री सिंगला ने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा सात दिनों के अंदर-अंदर चालान पेश करके इस दुखद घटना के लिए जि़म्मेदार दोषियों को तीन महीनों के अंदर-अंदर बनती सज़ा दिलाने के यत्न किये जाएंगे। उन्होंने यह भी बताया कि मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी दी जायेगी और बच्चों की पढ़ाई का खर्चा भी सरकार द्वारा किया जायेगा। उन्होंने बताया कि परिवार को सवा लाख रुपए मकान की मुरम्मत के लिए भी दिए जाएंगे।
          कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जब यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना का मामला पुलिस और प्रशासन के ध्यान में आया तो तत्काल कार्यवाही अमल में लाते हुए कथित दोषियों को गिरफ़्तार कर लिया गया। उन्होंने  कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा यह स्पष्ट दिशा-निर्देश दिए गए हैं कि इस मामले में पूरी सख्ती बरती जाये और किसी भी स्तर पर ढील बर्दाश्त नहीं की जायेगी।
इस मौके पर पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए बीबी रजिन्दर कौर भठल ने कहा कि यह एक अमानवीय और ज़ालिमाना घटना है और पीडि़त परिवार को इंसाफ़ दिलाने के लिए सरकार वचनबद्ध है। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी, एस.एस.पी संदीप गर्ग, जि़ला प्रधान कांग्रेस कमेटी रजिन्दर सिंह राजा, एस.डी.एम कालाराम कांसल, एस.पी गुरमीत सिंह, डी.एस.पी बूटा सिंह, और विलीयमजीत सिंह जेजी समेत अन्य अधिकारी और नेता मौजूद थे।

Nov 19 2019 7:35PM
Sangroor news
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment