सिखज़ फॉर जस्टिस पंजाब में फैला रहा आतंकवाद, केंद्र सरकार गुरपतवंत सिंह पन्नू की अमरीका से प्रत्यर्पण के लिए कदम उठाए-सुखजिन्दर सिंह रंधावा

Sikhs for Justice fuelling terror in Punjab

सिखज़ फॉर जस्टिस पंजाब में फैला रहा आतंकवाद, केंद्र सरकार गुरपतवंत सिंह पन्नू की अमरीका से प्रत्यर्पण के लिए कदम उठाए-सुखजिन्दर सिंह रंधावा

Punjab E News :-  ‘‘केंद्र सरकार ने अलगाववादी संगठन सिखज़ फॉर जस्टिस पर पाबंदी लगा कर सही फ़ैसला लिया है और इस फ़ैसले से पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के स्टैंड का समर्थन किया है जो कहते हैं कि ऐसे अलगाववादी संगठनों के साथ सख़्ती से निपटा जाना चाहिए।’’ यह बात सहकारिता और जेल मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने आज यहाँ जारी प्रैस बयान के द्वारा कही।


          स. रंधावा ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह लंबे समय से सिखज़ फॉर जस्टिस के खि़लाफ़ सख़्त कार्यवाही करने की माँग करते आ रहे हैं और आतंकवाद से निपटने के लिए इस पर पाबंदी लगाना ही एकमात्र रणनीति होनी चाहिए और समय की भी यही माँग है कि पंजाब में आतंकवाद फैला रहे और नौजवानों को राह से भटका रहे ऐसे संगठनों को आड़े हाथों लिया जाये।


          केंद्र सरकार से सिखज़ फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू की अमरीका से प्रत्यर्पण की माँग करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पन्नू पंजाब में दर्ज कई एफ.आई.आरज़ में वांछित है और उक्त दोषी को कानून का सामना करने के लिए भारत लाया जाना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि पन्नू ने नाभा जेल ब्रेक घटना के मास्टरमाईंड रोमी की हौंककौंग में सहायता की थी। इसके अलावा, सिखज़ फॉर जस्टिस विशेष कर पन्नू भारत में अलगाववादी तत्वों को वित्तीय और अन्य तरह की सहायता मुहैया करवाने में पूरी तरह सक्रिय है जिससे ‘रैफरैंडम 2020’ के लिए अपने घटिया मंसूबों को बढ़ावा दे सके जिसका उद्देश्य देश में फूट डालना है। स. रंधावा ने कहा कि सिखज़ फॉर जस्टिस सिफऱ् सोशल मीडिया तक ही सीमित है और इसको कोई ज़मीनी समर्थन हासिल नहीं।


          स. रंधावा ने आगे कहा कि पंजाब सरकार कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में ऐसे आतंकवादी तत्वों के साथ निपटने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है और ऐसे आतंकवादियों के खि़लाफ़ सरकार ने बड़े स्तर पर जंग छेड़ दी है। राज्य सरकार ने नशा तस्करों की कमर पूरी तरह तोड़ दी है जो ग़ैर-कानूनी ढंगों से प्राप्त फंडों का प्रयोग राज्य में आतंकवाद फैलाने के लिए करते हैं।


          पार्टी हितों से उपर उठ कर इस नाजुक मुद्दे पर पूरी तरह एकजुट होने की अपील करते हुए स. रंधावा ने कहा कि केंद्र सरकार को पंजाब में आतंकवाद से निपटने के लिए सहायता देनी चाहिए क्योंकि यह एक सरहदी राज्य है। उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा, जो कि एक बहुत ही अहम मुद्दा है, पर किसी भी तरह का समझौता नहीं होना चाहिए।


Jul 11 2019 6:05PM
Sikhs for Justice fuelling terror in Punjab
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment