Breaking News

WHO पर बरसे ट्रंप, कहा- चीन के हाथों की ‘कठपुतली’ है डब्ल्यूएचओ

WHO 20

WHO पर बरसे ट्रंप, कहा- चीन के हाथों की ‘कठपुतली’ है डब्ल्यूएचओ

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) पर एक बार फिर सोमवार को हमला बोला और कहा कि संयुक्त राष्ट्र का यह स्वास्थ्य निकाय चीन के हाथ की ‘कठपुतली’ है। राष्ट्रपति ने दावा किया कि उन्हें छोड़कर कोई नहीं चाहता था कि चीन से यात्रा पर प्रतिबंध लगाया जाए।

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया कि अगर उन्होंने चीन से यात्रा पर प्रतिबंध नहीं लगाए होते तो कोरोना वायरस से देश में और लोगों की मौत हुई होती जिसका स्वास्थ्य एजेंसी ने ‘विरोध’ किया था। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, “वे (डब्ल्यूएचओ) चीन के हाथ की कठपुतली हैं। सही ढंग से कहा जाए तो वे चीन केंद्रित हैं। लेकिन वे हैं चीन के हाथ की कठपुतली ही।”

ट्रंप ने एक सवाल के जवाब में कहा, “मुझे लगता है कि उन्होंने बहुत खराब काम किया है। अमेरिका उन्हें हर साल 45 करोड़ डॉलर देता है। चीन उनको साल में 3.8 करोड़ डॉलर का भुगतान करता है।” ट्रंप ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन जनवरी अंत में चीन से यात्रा पर प्रतिबंध लगाए जाने के खिलाफ था।

उन्होंने कहा, “डब्ल्यूएचओ इसके खिलाफ था। वे मेरे प्रतिबंध लगाने के खिलाफ थे। उन्होंने कहा था कि आपको इसकी जरूरत नहीं है, ये बहुत ज्यादा है और बेहद सख्त है लेकिन वे गलत साबित हुए।” ट्रंप ने कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार एवं पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन भी इस प्रतिबंध के खिलाफ थे।

उन्होंने कहा, “सुस्त जो बाइडेन ने भी यही बात कही थी। उन्होंने कहा कि मैं विदेशी लोगों से नफरत करता हूं। ऐसा इसलिए कहा गया क्योंकि मैंने कहा था कि चीन से आने वाले लोग देश में प्रवेश नहीं कर सकते। आप अब बहुत जल्दी हमारे देश में प्रवेश नहीं कर सकते। और बाइडेन ने कहा कि मैं विदेशियों से नफरत करता हूं।”

ट्रंप ने कहा, “अगर मैंने प्रतिबंध नहीं लगाया होता, तो इस देश ने हजारों और लोगों को गंवा दिया होता। यह बहुत महत्त्वपूर्ण प्रतिबंध था। लोग प्रतिबंध के बारे में बात करना पसंद नहीं करते लेकिन यह बहुत महत्त्वपूर्ण था।” राष्ट्रपति ने दावा किया कि उन्हें छोड़कर कोई नहीं चाहता था कि यह प्रतिबंध लगाया जाए।


May 20 2020 12:59PM
WHO 20
Source:

Crime News

Leave a comment





Talhan Talhan

Latest post

रणवीर सिंह के साथ मुंबई स्थित घर पहुंचीं दीपिका पादुकोण, 26 सितंबर को NCB करेगी पूछताछ --- किसान विधयेक के विरोध में रेल रोको आंदोलन शुरू, पंजाब में राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन की घोषणा --- कृषि मंत्री नरेन्द्र तोमर को पंजाब कांग्रेस का 2017 का मैनीफैस्टो अच्छी तरह पढऩे के लिए कहा जो न्यूनतम समर्थन मूल्य के साथ छेड़छाड़ किए बिना ए.पी.एम.सी. एक्ट के नवीकरण की बात करता है --- राज्य के 9355 गांवों और शहरों में साप्ताहिक मुहिम के अंतर्गत करवाए गए जागरूकता प्रोग्राम यूथ क्लबों, एन.एस.एस. इकाईयों और रैड्ड रिबन क्लबों ने दिया योगदान --- कांग्रेस किसान विरोधी कानूनों को रद्द करवाने के लिए हर स्तर पर लड़ाई लड़ेगी: जाखड़ --- बिलों के साथ किसान, आढ़ती, मजदूर और मंडीकरण ढांचा तबाह हो जाएगा, तथाकथित सुधारों के नाम पर पंजाब की किसानी के साथ केंद्र ने किया द्रोह : राणा सोढी