Breaking News

अकाली दल ने रोपड़ तथा मोहाली के डिप्टी कमिशनरों को अवैध रेत माईनिंग कर रहे कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा

akali dal

अकाली दल ने रोपड़ तथा मोहाली के डिप्टी कमिशनरों को अवैध रेत माईनिंग कर रहे कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा

Punjab E News :- शिरोमणी अकाली दल ने आज कहा कि नंगलखरड़ तथा जीरकपुर-डेरा बस्सी क्षेत्रों में अवैध रेत माईनिंग कांग्रेसी नेताओं द्वारा करवाई जा रही है। पार्टी ने रोपड़ तथा मोहाली के डिप्टी कमिशनरों को इन नेताओं की पहचान करके उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा।

      एक प्रेस बयान जारी करते हुए प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि हाल ही में छत गांव से मिली खुदाई करने वाली आधुनिक मशीन तथा जीरकपुर-डेरा बस्सी क्षेत्र से जिला प्रशासन को गुंडा टैक्स वसूलने की मिली शिकायतेंइस क्षेत्र में कांग्रेसी नेताओं की मिलीभगत से हो रही गैरकानूनी रेत माईनिंग का सबूत है। उन्होने कहा कि स्टोन क्रशर मालिकों द्वारा मोहाली के डिप्टी कमिशनर को दी शिकायत के अनुसार रेत माफिया उनसे 2 हजार से लेकर 8 हजार रूपए प्रति ट्रक गुंडा टैक्स वसूल रहा है। उन्होने कहा कि शिकायत-कर्ता यह बात भी डिप्टी कमिशनर के ध्यान में लेकर आए हैं कि रेत माफिया के मैंबर एक पुलिस स्टेशन के बिल्कुल नजदीक बैठकर गुंडा टैक्स लेते हैंजो यह संकेत देता है कि उन्हे राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है।

       प्रोफेसर चंदूमाजरा ने कहा कि सिर्फ इतना ही नहीक्षेत्र में अवैध रेत खनन की बहुत ज्यादा शिकायतें मिलने के बाद मोहाली जिला प्रशासन ने कल गांव छत से खुदाई करने वाली एक आधुनिक मशीन जब्त की है। उन्होने कहा कि बड़ी मात्रा में रेत की खुदाई करने वाली मशीनों का सरेआम इस्तेमाल हो रहा थाजिसे लोगों द्वारा शोर मचाए जाने के बाद ही रोका गयायह इस बात का पुख्ता सबूत है कि इन गतिविधियों के पीछे सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी के नेताओं का हाथ है।

        पूर्व सासंद ने कहा कि श्री आनंदपुर साहिब संसदीय क्षेत्र में भी बड़े स्तर पर हो रही गैरकानूनी रेत माईनिंग की रिर्पोटें सामने आई हैं। उन्होने कहा कि मीडिया ने सतलुज दरिया के किनारे से ट्रालियों  द्वारा पत्थरांे की चोरी की फोटो छापकर  इस गतिविधि का पर्दाफाश किया है। उन्होने कहा कि ऐसी रिपोर्ट भी आई हैं कि इन पत्थरों को ट्रालियों से टिप्परो पर लाया जाता हैजोकि एक अवैध कार्रवाई हैं। प्रोफेसर चंदूमाजरा ने कहा कि इस बात की पुष्टि होने के बावजूद कि यह सभी गतिविधियां अवैध हैंमाईनिंग विभाग ने अभी तक इन्हे रोकने की कोशिश नही की है।

         अकाली नेता ने रोपड़ तथा मोहाली के जिला प्रशासन को कानून के अनुसार काम करने तथा उन कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहाजो अवैध रेत माईनिंग करके क्षेत्र के वातावरण के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।


Nov 19 2019 6:31PM
akali dal
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment





Tadlhan Talhan Talhan

Latest post

बाइक को लगी आग, दो युवक झुलसे --- चंद्र ग्रह कमजोर तो मन कमजोर, इस मंत्र का इस दिन करे जाप तो मिलेगा लाभ: जाने --- अकाली दल ने मुख्यमंत्री से कानून-व्यवस्था से समझौता न करते हुए अपनी कैबिनेट के दागी मंत्रियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा, सुखजिंदर रंधावा को क्लीन चिट दिलाने के प्रयास को किया खारिज --- विजैइन्दर सिंगला को तुरंत बर्खास्त करें कैप्टन - भगवंत मान, सिंगला की बर्खास्तगी को लेकर राज्यपाल को मिलेगा ‘आप’ का प्रतिनिधिमंडल - हरपाल सिंह चीमा --- अकाली दल द्वारा एनडीए सरकार के नागरिकता संशोधन विधेयक को कल मंजूरी के लिए संसद में लाने के फैसले की प्रंशसा, कहा कि धर्म के आधार पर मुस्लिम व्यक्तियों को बाहर नही रखा जाना चाहिए --- राज्यपाल बदनौर द्वारा 71वें आम्र्ड फोर्सिज़ झंडा दिवस के अवसर पर शहीदों को श्रद्धांजलि