Breaking News

ऐमज़ॉन के जेफ बेजोस बने दुनिया के सबसे अमीर आदमी,फोर्ब्स ने जारी की लिस्‍ट

amazon jeff bezos forbes list richest man bill gates

ऐमज़ॉन के जेफ बेजोस बने दुनिया के सबसे अमीर आदमी,फोर्ब्स ने जारी की लिस्‍ट

 

New Delhi (punjab e news )  ऐमज़ॉन  (Amazon) के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) 141.9 अरब डॉलर की कुल संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं. फोर्ब्स ने सोमवार विश्व के अरबपतियों की एक लिस्‍ट जारी की थी, जिसमें इस बात का खुलासा हुआ कि जेफ बेजोस इस दुनिया के सबसे अमीर इंसान हैं.


    बेजोस ने माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स को हराकर पहला स्थान हासिल किया है. एक जून से बेजोस की संपत्ति में पांच अरब डालर से ज्‍यादा की बढ़ोतरी हुई है. वहीं, बिल गेट्स की संपत्ति 92.9 अरब डॉलर है. वहीं, वॉरेन बफेट 82.2 अरब डॉलर की कुल संपत्ति के साथ तीसरे पायदान पर हैं.बेजोस आधिकारिक तौर पर इस साल की शुरुआत में दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए थे और उनकी ऑनलाइन रिटेलर ऐमज़ॉन कंपनी एप्पल के बाद दूसरी सर्वाधिक मुनाफा कमाने वाली कंपनी है. 


     गौरतलब है कि इससे पहले 27 जुलाई को भी ऐमज़ॉन के शेयर्स बढ़ने के बाद, बेजोस की संपत्ति बिल गेट्स से ज्यादा हो गई थी. लेकिन दिन खत्म होते-होते ऐमज़ॉन के शेयर्स का प्राइस गिर गया. इसके चलते बेजोस फिर नंबर दो पर आ गए थे.


Jun 19 2018 1:56PM
amazon jeff bezos forbes list richest man bill gates
Source: punjab e news

Crime News

Leave a comment





Tadlhan Talhan Talhan

Latest post

खरीफ 2019 के दौरान कीटनाशकों का प्रयोग 35 प्रतिशत घटा, तंदुरुस्त पंजाब मिशन ने कृषि रासायनों के प्रयोग को घटाकर किसानों के 355 करोड़ रुपए बचाए: पन्नू --- दलित नौजवान की मौत का मामला : पारिवारिक मैंबर को 5 हज़ार रूपए प्रति माह पैंशन और नौकरी मुहैया करवाएंगे, दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा : धर्मसोत --- सुखना झील, चंडीगढ़ में गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित ‘फ्लोटिंग लाईट एंड साउंड शो’ 18 और 19 नवंबर को होगा, पंजाब सरकार और यू.टी प्रसाशन की तरफ से लोगों को शो देखने के लिए खुला आमंत्रण --- पंजाब दीवाली बंपर ने लुधियाना के डेयरी मालिक का घर किया रौशन, जीता 2.50 करोड़ का पहला इनाम --- तीसरा मिलटरी लिटरेचर फेस्टिवल -2019 : बच्चे फिटनेस और वातावरण संभाल की आदत को रोज़मर्रा का हिस्सा बनाएं: डीजीपी संजय बेनीपाल --- चंगालीवाला कांड को लेकर गृह मंत्री अमित शाह को मिलेंगे भगवंत मान