श्रीनगर में सेना का एक्शन, 2 आतंकी ढेर, मेजर समेत 4 सैन्यकर्मी भी हुए शहीद

army action in srinagar terrorist

श्रीनगर में सेना का एक्शन, 2 आतंकी ढेर, मेजर समेत 4 सैन्यकर्मी भी हुए शहीद

 

Srinagar  (punjab e news ) राज्य में राजपाल शासन लागू होने के बीच सेना का शौर्य पराक्रम जारी है।  स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जम्मू-कश्मीर में आतंक की किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से घुसपैठ कर रहे 2 आतंकियों को मार गिराया है। उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर में सेना के एक बड़े ऑपरेशन में एक मेजर और सेना के 3 जवान भी शहीद हो गए। इस कार्रवाई के बाद एलओसी से सटे सभी इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। 


  सेना को खुफिया इनपुट से गुरेज सेक्टर में पाक के रास्ते आतंकियों के एक बड़े दल की घुसपैठ होने की जानकारी मिली थी। पूर्व में भी सेना को गृह मंत्रालय की एक अडवाइजरी में स्वतंत्रता दिवस के पहले बड़ी घुसपैठ होने की आशंका का इनपुट भेजा गया था।


न सभी इनपुट्स के आधार पर मंगलवार तड़के से सेना के जवान बांदीपोरा के गुरेज सेक्टर से सटी नियंत्रण रेखा के पास बख्तूर इलाके में गहन तलाशी अभियान चला रहे थे। इस कार्रवाई के दौरान सेना के जवानों ने नियंत्रण रेखा पर 8 आतंकियों के एक दल को घुसपैठ की कोशिश करते हुए इंटरसेप्ट किया, जिसके बाद इन सभी को ललकारते हुए सरेंडर करने के लिए कहा गया। इस दौरान फिदायीन दस्ते में शामिल आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद सेना की 36 राष्ट्रीय राइफल्स और 9 ग्रेनेडियर्स के जवानों ने भी काउंटर ऑपरेशन शुरू किया। इसके बाद शुरू हुए एनकाउंटर में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया। 


Aug 7 2018 2:18PM
army action in srinagar terrorist
Source: punjab e news

Crime News

Leave a comment