Breaking News

पंजाब रोडवेज़ /पनबस के बेड़े में शामिल की जाएंगी 333 साधारण और 32 ए.सी.वाल्वो बसें - अरुणा चौधरी

aruna chowdhary transport minister punjab new buses volvo bus

पंजाब रोडवेज़ /पनबस के बेड़े में शामिल की जाएंगी 333 साधारण और 32 ए.सी.वाल्वो बसें - अरुणा चौधरी

Chandigarh (punjab e news )  पंजाब के लोगों को आरामदायक और बेहतर सफऱ सहूलतें प्रदान करने के लिए पंजाब रोडवेज़ /पनबस के बेड़े में इस वर्ष सितम्बर के अंत तक 333 साधारण और 31 सुपर इंटैगरल प्रशिक्षक ए.सी. वाल्वो बसें शामिल की जाएंगी। इस बात की जानकारी परिवहण मंत्री पंजाब श्रीमती अरुणा चौधरी ने एस.ए.एस नगर स्थित बाबा बंदा सिंह बहादुर अंतरराज्यीय बस अड्डे से पहले पड़ाव में 10 वाल्वो और 4 साधारण बसों को हरी झंडी दिखा कर रवाना करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी।

अरुणा चौधरी ने बताया कि इस समय पर पंजाब रोडवेज़ /पनबस के बेड़े में कुल 1844 बसें हैं जिसमें 1810 साधारण और 34 सुपर इंटैगरल प्रशिक्षक ए.सी. बसें हैं। उन्होंने बताया कि नई बसें और 104 करोड़ रुपए की लागत आयेगी और पुरानी को चरणबद्ध बदला जाएगा। उन्होंने बताया कि वाल्वो बसों को पंजाब के विभिन्न शहरों के इलावा दिल्ली एयरपोर्ट, जयपुर, कटरा के रूटों और चंडीगढ़ से अमृतसर, लुधियाना, पठानकोट, फिऱोज़पुर और होशियारपुर आदि रूटों पर चलाया जाएंगी। उन्होंने बताया कि यह सभी नई बसें सितम्बर के अंत तक राज्य और अंतरराज्यीय रूटों पर चला दी जाएंगी। नई बसों से विभाग को प्रतिवर्ष लगभग 160 करोड़ रुपए की रूट रसीद प्राप्त होगी। उन्होंने बताया कि इन नई बसों के शामिल होने से विभाग को लाभ होगा और आम लोगों को बढिय़ा सफऱ सुविधा मिलेगी और प्राईवेट बस ऑपरेटरों द्वारा चलाईं जाती ग़ैर कानूनी बस सर्विस पर मुकम्मल तौर पर नकेल डलेेगी। 


परिवहण मंत्री ने बताया कि परिवहण विभाग द्वारा किलोमीटर स्कीम अधीन पनबस के बेड़े में 31 साधारण बसें और 11 सुपर इंटैगरल प्रशिक्षक ए.सी. बसें शामिल करने का भी फ़ैसला लिया गया है जोकि जल्दी ही विभिन्न रूटों पर चला दीं जाएंगी। इस मौके प्रमुख सचिव परिवहण श्री सरवजीत सिंह, डायरैक्टर परिवहण विभाग श्री भुपिन्दर सिंह राय, कैबिनेट मंत्री स. सिद्धू के राजनैतिक सचिव श्री हरकेश चंद शर्मा मछली कलाँ, एसडीएम जगदीप सहगल, जिला सामाजिक सुरक्षा अफ़सर श्री रवीन्द्र सिंह राही और पंजाब रोडवेज़ के विभिन्न डिपुओं के जनरल मैनेजर और परिवहण विभाग के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।  


Jul 25 2018 6:00PM
aruna chowdhary transport minister punjab new buses volvo bus
Source: punjab e news

Crime News

Leave a comment





Tadlhan Talhan Talhan

Latest post

खरीफ 2019 के दौरान कीटनाशकों का प्रयोग 35 प्रतिशत घटा, तंदुरुस्त पंजाब मिशन ने कृषि रासायनों के प्रयोग को घटाकर किसानों के 355 करोड़ रुपए बचाए: पन्नू --- दलित नौजवान की मौत का मामला : पारिवारिक मैंबर को 5 हज़ार रूपए प्रति माह पैंशन और नौकरी मुहैया करवाएंगे, दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा : धर्मसोत --- सुखना झील, चंडीगढ़ में गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित ‘फ्लोटिंग लाईट एंड साउंड शो’ 18 और 19 नवंबर को होगा, पंजाब सरकार और यू.टी प्रसाशन की तरफ से लोगों को शो देखने के लिए खुला आमंत्रण --- पंजाब दीवाली बंपर ने लुधियाना के डेयरी मालिक का घर किया रौशन, जीता 2.50 करोड़ का पहला इनाम --- तीसरा मिलटरी लिटरेचर फेस्टिवल -2019 : बच्चे फिटनेस और वातावरण संभाल की आदत को रोज़मर्रा का हिस्सा बनाएं: डीजीपी संजय बेनीपाल --- चंगालीवाला कांड को लेकर गृह मंत्री अमित शाह को मिलेंगे भगवंत मान