Breaking News

परीक्षा में सफलता पाने के लिये योग और उपाय

astro tips for getting success in exams

परीक्षा में सफलता पाने के लिये योग और उपाय
परीक्षा में सफलता पाने के लिये योग और उपाय 

 अगर बच्चो का मन पड़ाई में नही लगता जो बच्चे उच्च शिक्षा पाना चाहते है और कई बच्चो ने उच्च शिक्षा पाने के बाद भी उनको कुछ फायदा नही मिलता उन्के लिये सरल उपाय।

जैसे की अब बच्चो के एग्ज़ाम शुरु होने वाले है उनको इस जानकारी से बहुत लाभ मिल सकता।

आगर आपके बच्चे भी पड़ाई करने के लिये तंग करते हो जिद्द करते हो और आपको इस वजह से प्रेशानी हो रही हो तो आप उपाय जरुर करे।

जब भी पड़ाई के बारे बात हो जन्म्ं कुंडली में गुरु ग्रह का और चंद्रमा का शुभ होना बेहद जरुरी है। चंद्रमा मन का कारक होने के साथ साथ किसी भी चीज़ को सीखने के लिये उत्साह भी दिलाता है।

कुंडली में जब भी चंद्रमा शुभ हो तो ऐसे बच्चे पड़ाई में बहुत मेहनत करते है और परीक्षा मै हमेशा अच्छे नम्बरो से आगे बढ़ते है। ऐसे बच्चो का मन पड़ाई में बहुत लगता होगा। 

लेकिन अगर चंद्रमा नीच राशी वृश्चिक में हो या किसी भी पापी ग्रह जैसे शनि राहु केतु से सम्बंधीत हो तो ऐसे बच्चे हमेशा जिद्दी और बात बात पर रोने वाले और पड़ाई ना करने के लिये कोई ना कोई जिद पकड लेते है।
या पेपर के दिनो में जयादा बिमार ही रहते है।

ऐसे बच्चो पर जयादा असर तब देखा जाता है जब इनमे से किसी भी ग्रह की दशा चल रही हो।
कुछ बच्चे ऐसे भी होते है जिन्को याद सब होता है लेकिन उन्के अनदर confidence  नही होता की हमने जो लिखा या पढ़ा वो सही होगा।

ऐसे बच्चो के लिये उपाय करे
1) चांदी पहने।
2) चावल का दान जरुर करे।
3) नीले काले रंग ना पहने।

अब उन बच्चो के बारे में बताते है जो पड़ाई में मेहनत बहुत करते है लेकिन आगे उनको लाभ नही मिलता।

जब भी राहु का सम्बंध बृस्पती देव से बन जाये राहु की दरिष्टि बन जाये और यदि पांचवे भाव से बन जाये या राहु खुद पांचवे भाव में बैठ जाये। गुरु के घरो से सम्बंध बना ले ऐसे बच्चो की कुंडली में चंद्र्मा चाहे ठीक अवस्था में ही क्यो ना हो फिर भी बच्चे पड़ तो लेते है मेहनत भी पूरी करते है। पर फिर भी उनको अपनी पड़ाई से पूरी तरह का लाभ नही मिलता। 
अगर सुर्या भी पाप कतरि योग बना रहा हो तो बच्चे को हमेशा बुखार तब होता है जब पेपर शुरु होते होंगे।

ऐसे मै उपाय करे:

400ग्राम जौ और थोडा दूध चलती नदी में प्रवाहित करे।

बुधवार के दिन 43 खोटे सिक्के अपने सर से उतार कर जल प्रवाह करे।

Astrologer
ज्योति कौशल
8837846039
9814801444

Jan 24 2020 5:29AM
astro tips for getting success in exams
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment





Tadlhan Talhan Talhan

Latest post

कोरोना वायरस के खिलाफ एकजुटता 9 बजे से 9 मिनट तक घर की जहाँ लाइट बंद, मोदी ने ट्वीट की यह मंगलकामना, पढ़े --- कोविड-19 के विरुद्ध जंग में ड्यूटी तन-मन से निभाकर मिसाल कायम करने वाले पुलिस मुलाजि़मों के सम्मान के लिए विशेष अवॉर्ड शुरू करने का फ़ैसला --- राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने पंजाब सरकार से भाई निर्मल सिंह खालसा के साथ मौत से पहले तथा बाद में हुए भेदभाव की जांच के लिए सिट का गठन करने के लिए कहा --- अकाली दल ने राज्य में दीर्घकालीन कर्फ्यू के कारण पैदा हुए समस्याओं के समाधान के लिए मुख्यमंत्री से सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए कहा --- मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने हजूरी रागी भाई निर्मल सिंह के पुत्र और भतीजे के साथ की बातचीत, देहांत पर दुख प्रकट किया और कोविड-19 पीडि़त पारिवारिक सदस्यों के इलाज में पूरी मदद का दिया भरोसा --- सुखबीर सिंह बादल द्वारा मोदी से ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्रों की देखभाल का मुद्दा उठाने की अपील