Breaking News

सी बी आई करेगी बहबल कलां गोलीकांड की जांच - सी एम कैप्टन

behbal kala firing sacrilige of guru granth sahib cm captain amrinder singh cbi inquiry

सी बी आई करेगी बहबल कलां गोलीकांड की जांच - सी एम कैप्टन

 Chandigarh (punjab e news )  बेअदबी मामले के दौरान पंजाब पुलिस द्वारा चलायी गोली में दो निहत्थे नौजवानो की मौत हो गई थी। सूबा सरकार द्वारा  अब इस पुरे घटनाक्रम की जांच सी बी आई से जांच करवाने की बात की गई है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को इसकी घोषणा चंडीगढ़ में की है। 


      इसके इलावा मुख्यमंत्री ने  बहिबल कलां गोलीकांड मामले में मृतकों के परिवारों को 1-1 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा भी की है । कैप्टन ने कहा कि बरगाड़ी कांड के बारे में उनको रिपोर्ट मिल चुकी है। उन्होंने बताया कि इन मामलों में बनाए गए जस्टिस रणजीत कमीशन ने उनको यह रिपोर्ट 30 जून को सौंपी थी, जो 4 हिस्सों में थी पर उनको रिपोर्ट का एक ही हिस्सा मिला है। उन्होंने कहा कि कमीशन की सिपारिश से सरकार इन मामलों पर बनती कार्रवाई करेगी।   


जिक्र योग्य है कि गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के बाद जिले के गांव बहिबल कलां में एकत्रित संगत पर पुलिस ने गोली चला दी थी, जिसमें 2 युवकों कृष्ण भगवान सिंह व गुरजीत सिंह की मौत हो गई थी। इसी मामले में सिख संगत के दबाव के बाद पुलिस थाना बाजाखाना में दोनों नौजवानों के कत्ल का मामला दर्ज कर लिया था।


Jul 30 2018 1:14PM
behbal kala firing sacrilige of guru granth sahib cm captain amrinder singh cbi inquiry
Source: punjab e news

Crime News

Leave a comment





Tadlhan Talhan Talhan

Latest post

कोरोना वायरस के खिलाफ एकजुटता 9 बजे से 9 मिनट तक घर की जहाँ लाइट बंद, मोदी ने ट्वीट की यह मंगलकामना, पढ़े --- कोविड-19 के विरुद्ध जंग में ड्यूटी तन-मन से निभाकर मिसाल कायम करने वाले पुलिस मुलाजि़मों के सम्मान के लिए विशेष अवॉर्ड शुरू करने का फ़ैसला --- राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने पंजाब सरकार से भाई निर्मल सिंह खालसा के साथ मौत से पहले तथा बाद में हुए भेदभाव की जांच के लिए सिट का गठन करने के लिए कहा --- अकाली दल ने राज्य में दीर्घकालीन कर्फ्यू के कारण पैदा हुए समस्याओं के समाधान के लिए मुख्यमंत्री से सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए कहा --- मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने हजूरी रागी भाई निर्मल सिंह के पुत्र और भतीजे के साथ की बातचीत, देहांत पर दुख प्रकट किया और कोविड-19 पीडि़त पारिवारिक सदस्यों के इलाज में पूरी मदद का दिया भरोसा --- सुखबीर सिंह बादल द्वारा मोदी से ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्रों की देखभाल का मुद्दा उठाने की अपील