शानदार ईनाम : चोर पकड़ने पर कांस्टेबल को विभाग ने दिया 'हनीमून पैकेज '!

bengaluru constable venkatesh honeymoon package as reward marriage gift by police

शानदार ईनाम  : चोर पकड़ने पर कांस्टेबल को विभाग ने दिया 'हनीमून पैकेज '!

Bengaluru  (punjab e news ) बाइक सवार बदमाश को अकेले चार किलोमीटर तक दौड़ाने के बाद पकड़ने के लिए केई वेंकटेश नामक बेंगलुरु पुलिस के एक कॉन्स्टेबल को उनके अधिकारियों ने शादी के गिफ्ट के तौर पर 'हनीमून पैकेज' दिया है। इस पैकेज में बोटहाउस में रहने की सुविधा भी शामिल है। 


     वाइटफील्ड के डेप्युटी पुलिस कमिश्नर अब्दुल अहद ने कहा, 'केई वेंकटेश को यह पुरस्कार उनकी बहादुरी और निष्ठा के लिए दिया गया है। उनके वेडिंग गिफ्ट में 10 हजार रुपए कैश और हनीमून के लिए पेड लीव भी शामिल है।' 30 साल के कॉन्स्टेबल वेंकटेश बेल्लांदुर पुलिस स्टेशन से जुड़े हुए हैं। 


'पीपल-फ्रेंडली पुलिस' अभियान के लिए चुने गए वेंकटेश को बीट कॉन्स्टेबल की जिम्मेदारी मिली थी। गुरुवार रात सरजापुर मेन रोड पर वह चीता बाइक पर पेट्रोलिंग कर रहे थे तभी लगभग 2: 45 बजे उन्होंने एक आदमी के चीखने की आवाज सुनी। वेंकटेश मौके पर पहुंचे तो देखा कि दो बाइक पर तीन लोग भाग रहे थे और सड़क के किनारे खड़ा आदमी 'चोर-चोर' चिल्ला रहा था। 


चार किलोमीटर तक पीछा करने के बाद वेंकटेश ने उनमें से एक को पकड़ लिया लेकिन दो लुटेरे वहां से भाग निकले। फिर वह लुटेरे को बेल्लांदुर पुलिस स्टेशन ले गए। लुटेरे की पहचान 20 वर्षीय अरुण दयाल के रूप में हुई है। पीड़ित का मोबाइल फोन भाग गए लुटेरों के पास था। उन्हें पकड़ने के लिए पुलिस ने अभियान शुरू किया है। 


वेंकटेश ने 2007 में एचएएल पुलिस स्टेशन में कॉन्स्टेबल के तौर पर जॉइन किया था। इसके बाद 2012 में उनका ट्रांसफर तिलकनगर औप फिर 2017 में बेल्लांदुर हुआ था। इससे पहले जून में कॉन्स्टेबल चंद्रकुमार सी ने एक चेन स्नेचर को रंगे हाथों पकड़ा था। जिसके बाद डीसीपी वेस्ट रवि डी ने कैश प्राइज़ के साथ एक महीने की छुट्टी इनाम के तौर पर दी थी। 


Jul 7 2018 12:39PM
bengaluru constable venkatesh honeymoon package as reward marriage gift by police
Source: punjab e news

Crime News

Leave a comment