Breaking News

उत्तराखंड में गहरी खाई में गिरी बस, 44 यात्रियों की मौत

bus accident uttrakhand

उत्तराखंड  में गहरी खाई में गिरी बस, 44 यात्रियों की मौत

punjab e news- उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में एक भीषण बस हादसा हुआ है।  धूमाकोट तहसील के नैनीडांडा ब्लॉक में पड़ने वाले पिपलीधौन मोटर मार्ग पर ग्वीन गांव के पास रविवार सुबह गढ़वाल मोटर यूजर्स की बस हादसे का शिकार हो गई। इस दुर्घटना में 40 लोगों के मारे जाने की खबर है। मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जाहिर की जा रही है। मौके पर राहत और बचाव कार्य के राज्य आपदा राहत बल (एसडीआरएफ) की टीम को हेलिकॉप्टर से भेजा गया है। 


       हादसे में आठ लोगों के घायल होने की सूचना है। जख्मी लोगों को इलाज के लिए धूमाकोट के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। UK12C-0159 नंबर की यह बस रविवार सुबह करीब छह बजे धौन गांव से रामनगर की ओर चली थी। इलाके के ही एक गांव में जागर (जागरण) का आयोजन किया गया था। हादसे का शिकार हुए लोग इसमें शामिल होने के बाद लौट रहे थे। 


   कुछ यात्रियों को रामनगर से दिल्ली के लिए बस पकड़नी थी। बताया जा रहा है कि बस में 50 से ज्यादा लोग सवार थे। प्रशासन ने अभी मौतों की संख्या के बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए एसडीआरएफ (राज्य आपदा राहत बल) और पुलिस की टीमें भेजी गई हैं। स्थानीय लोग भी रेस्क्यू में जुटे हुए हैं। 


चश्मदीदों के मुताबिक इस दौरान अनियंत्रित होने के बाद बस खाई में गिर गई। सड़क से तकरीबन 100 मीटर नीचे एक बरसाती नाले में गिरने के बाद बस के दो टुकड़े हो गए। बाद में फंसे हुए शवों को ग्रामीणों की मदद से बस से बाहर निकाला जा रहा है। हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। 


Jul 1 2018 11:55AM
bus accident uttrakhand
Source: punjab e news

Crime News

Leave a comment





Tadlhan Talhan Talhan

Latest post

सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग को उत्साहित करने पर केंद्रित रहेगा प्रोग्रैसिव पंजाब निवेशक सम्मेलन --- मल्टीमीडिया शो ने गुरू नानक देव जी के जीवन और शिक्षाओं को किया चित्रित, पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर अजैब सिंह भट्टी, जुडिशियल, आई.ए.एस अधिकारी और आई.पी.एस अधिकारियों के परिवारों ने लगाई हाजिऱी --- कैबिनेट मंत्री विजय इंदर सिंगला ने मृतक जगमेल सिंह के पारिवारिक सदस्यों को 6 लाख रुपए का चैक सौंपा, पंजाब सरकार द्वारा पीडि़त परिवार से किये वायदे समय पर पूरे किये जाएंगे --- पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने मोगा में तैनात ए.एस.आई. को 2500 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों किया काबू --- स्वास्थ्य मंत्री द्वारा जगमेल सिंह की मौत के मामले में मैडीकल अधिकारी की भूमिका की जांच करने के निर्देश --- अकाली दल ने रोपड़ तथा मोहाली के डिप्टी कमिशनरों को अवैध रेत माईनिंग कर रहे कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा