Breaking News

चंगालीवाला कांड को लेकर गृह मंत्री अमित शाह को मिलेंगे भगवंत मान

cbi

चंगालीवाला कांड को लेकर गृह मंत्री अमित शाह को मिलेंगे भगवंत मान
Punjab E News : आम आदमी पार्टी के प्रधान और संसद मैंबर भगवंत मान ने बताया कि लहरागागा के चंगालीवाला गांव में दलित नौजवान जगमेल सिंह पर किए गए अमानवीय अत्याचार और कत्ल के संगीन मामले को लेकर सोमवार को देश के गृह मंत्री अमित शाह को मिलेंगे और इस मामले को पार्लियामेंट में भी उठाएंगे।
       'आप' हैडक्वाटर द्वारा जारी बयान में भगवंत मान ने कहा कि जिस क्रूरता और वहिशीयाना तरीके से जगमेल को नोच-नोच कर मारा गया और मारपीट के दौरान उसे पेशाब पिलाया गया, उसकी जितनी निंदा हो, उतनी कम है। ऐसा गैर-मानवीय काम करने वाले जालिमों को सख्त सजा मिले, जिससे भविष्य में कोई ऐसा खौफनाक काम करने की सोच भी न सके। भगवंत मान ने सुखबीर सिंह बादल को भी लपेटते कहा कि यदि बादल सरकार के समय अबोहर में दलित नौजवान भीम टांक की बादल परिवार के अति करीबी शराब कारोबारी शिव लाल डोडा और अन्य लोगों की ओर से की गई इस तरह के घिनौनी हत्या के लिए सख्त सजा दी होती तो चंगालीवाला के अपराधी भी ऐसा करने से डरते। मान ने कहा कि न तो बादल के समय कानून का राज था और न ही अब है।
        भगवंत मान ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि जांच के घेरे में पूर्व मुख्य मंत्री रजिन्दर कौर भठल, उनके भतीजे और सलाहकार हैनरी और एसएचओ लहरागागा की भूमिका की भी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मामले से राजनैतिक बदबू आ रही है। मान ने बताया कि घटना 7 नवंबर को घटी जबकि एफआईआर 6 दिन बाद को तब दर्ज किया जब जगमेल की हालत अति गंभीर हो गई। किस राजनैतिक दबाव के अधीन इतने दिन मामला नहीं दर्ज किया गया, एसएचओ लहरागागा से इस की बारीकी के साथ पूछताछा करनी चाहीए। 
भगवंत मान ने मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को निशाना बनाते हुए कहा कि 'सरकार' यूरोपीय देशों में अपनी 'किचन कैबिनेट' के साथ मस्त हो कर 'शिकार' खेलने गई हुई है, यहां लावारिस राज्य में दरिन्दे इंसानियत का 'शिकार' खेलने पर उतर आए हैं।
            भगवंत मान ने कहा कि 4 दिन पहले मुख्य मंत्री के विदेशी दौरे संबंधी मैंने (मान) जो अंदेशा प्रकट किया था, वही कड़वा सच सामने आ गया है कि जगमेल के परिवार समेत आम लोगों और जत्थेबंदियों की ओर से इंसाफ और जायज मांगों के लिए पूरा लहरागागा इलाका जाम कर दिया गया है, दूसरी तरफ मुख्य मंत्री की गैर हाजिरी में सरकार के पास कोई अधिकारित नुमाइंदा ही नहीं है जो मुख्य मंत्री की मार्फत बात कर सके और पीडि़त परिवार को भरोसा दे सके, क्योंकि विदेशी दौरे पर जाने से पहले कैप्टन अपने सीनियर मोस्ट मंत्री को 'पदभार' ही नहीं दे कर गए।
भगवंत मान ने प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा और अन्य सीनियर और स्थानीय नेताओं को निर्देश दिए हैं कि वह मृतक जगमेल और उस के पीडि़त परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए लगे 'मोर्चे' में भाग लें। 
          मान ने पीडि़त परिवार को एक सरकारी नौकरी और 50 लाख रुपए के मुआवजे की मांग की। भगवंत मान ने यह भी बताया कि हरपाल सिंह चीमा और सीनियर विधायक अमन अरोड़ा समेत स्थानीय लीडरशिप जगमेल को इंसाफ देने के लिए लगाए 'मोर्चे' में पहले ही डटे हुए हैं।

Nov 17 2019 5:58PM
cbi
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment





Tadlhan Talhan Talhan

Latest post

बाइक को लगी आग, दो युवक झुलसे --- चंद्र ग्रह कमजोर तो मन कमजोर, इस मंत्र का इस दिन करे जाप तो मिलेगा लाभ: जाने --- अकाली दल ने मुख्यमंत्री से कानून-व्यवस्था से समझौता न करते हुए अपनी कैबिनेट के दागी मंत्रियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा, सुखजिंदर रंधावा को क्लीन चिट दिलाने के प्रयास को किया खारिज --- विजैइन्दर सिंगला को तुरंत बर्खास्त करें कैप्टन - भगवंत मान, सिंगला की बर्खास्तगी को लेकर राज्यपाल को मिलेगा ‘आप’ का प्रतिनिधिमंडल - हरपाल सिंह चीमा --- अकाली दल द्वारा एनडीए सरकार के नागरिकता संशोधन विधेयक को कल मंजूरी के लिए संसद में लाने के फैसले की प्रंशसा, कहा कि धर्म के आधार पर मुस्लिम व्यक्तियों को बाहर नही रखा जाना चाहिए --- राज्यपाल बदनौर द्वारा 71वें आम्र्ड फोर्सिज़ झंडा दिवस के अवसर पर शहीदों को श्रद्धांजलि