Breaking News

ज्योतिष के अनुसार बच्चो की पढ़ाई के शुभ और अशुभ योग

children education

ज्योतिष के अनुसार बच्चो की पढ़ाई के शुभ और अशुभ योग
ज्योतिष के अनुसार बच्चो की पढ़ाई के शुभ और अशुभ योग 

हम पहले भी चर्चा कर चुके है बच्चो की पड़ाई के बारे में आज हम कुछ ऐसे ओर शुभ व अशुभ योग बता रहे है जिससे आपको अपने बच्चो के लिये फयिदेमंद होगा।

ये जानकारी उन बच्चो के लिये है जो बच्चे जयादा मेहनत करते हो पर जब पेपर के बाद रिजल्ट आता है तो नम्बर कम आते है और बच्चे के मन में निराशा आती है की इतना पढ़ने के बाद भी कम नम्बर आये।

हर बच्चे के मन में होता है की वो अच्छे नम्बर लेकर आये। इन सब के पीछे ग्रहो का ही खेल होता है।

कुछ बच्चे कम समय के लिये पढ़ते है लेकिन उन्के नम्बर बहुत अच्छे आते है।
कुंडली में पढ़ाई अच्छी देखने के लिये पंचम भाव होता है इस मै कौन से ग्रह का क्या रोल देखा जाता है।

कुच्छ बच्चे ऐसे भी होते है जो अपनी किताबे लेकर पढ़ते तो बैठ जाते है लेकिन उन्के दिमाग में चलता कुछ ओर ही है। सबको लग्ता है बच्चा पढ़ाई कर रहा है।

 कुछ बच्चे ऐसे होते है जो कुछ समय के लिये पढ़ते है और चीज़ो को बातो को दिमाग मै बिठा कर चलते फिरते भी याद करते रहते।

यदि जनम कुंडली में पंचम भाव में शुभ ग्रह बैठ जाये तो बच्चे का दिमाग बहुत तेज होगा चीज़ो को याद रखने के लिये।

अगर बुरे ग्रह बैठ जाये या दृष्टि बना ले तो ऐसे बच्चे दसवी तक तो ठीक ठाक पढ़ाई कर लेते, लेकिन दसवी कलास के बाद उन्का पढ़ाई में मन ही नही लगता चाहे वो कितनी भी दूर देश में जाकर पढ़ाई करे।

यदि पंचम भाव में राहु हो और खराब हो और मंगल की दृष्टि या सम्बंध ना बन रहा हो तो ऐसे बच्चे पढ़ाई करने में आलस दिखाते है। बच्चे की पड़ाई अच्छी नही होती।

गुरु व्रस्पति देव जो ज्ञान को देने वाले है उनका सम्बंध अगर बुरे राहु या बुरे ग्रह के साथ बन जाये तो ऐसे बच्चे अपनी कलास में अपने दोस्तो मित्रो से अलगाव रखते है जिनकी वजह से पढ़ाई के समय उनका ध्यान ही नही रहता।

यदि चंद्रमा शुभ घरो में हो जैसे दूसरे चौथे पांचवे और नौवे भाव में तो ऐसे बच्चे कम समय में अपनी पढ़ाई की सारी तयारी कर लेते है।

बच्चे की कुंडली में शुभ ग्रह बुरे घर त्रिक भावो में ना हो तो बच्चा मन लगा कर अपनी पढ़ाई पूरी करता है।

Astrologer
ज्योति कौशल
8837846039
9814801444

Jan 29 2020 8:41AM
children education
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment





Tadlhan Talhan Talhan

Latest post

‘आप’ ने शराब माफिया पर नकेल डालने के लिए शराब निगम बनाने की मांग की, बजट सत्र के दौरान शराब निगम, बिजली समझौते रद्द करें व हितों के टकराव संबंधी प्राईवेट बिल स्पीकर को सौंपा --- इनोसैंट हाट्र्स ग्रुप आफ इंस्टीटयूशंस में इंटर डिर्पाटमैंट फेस्ट एस्परैंजा-2020 किया गया आयोजित --- अकाली दल द्वारा बिजली की दरों में बढ़ोतरी, बिजली घोटाले तथा बहबलकलां पुलिस फायरिंग के पीड़ितों को न्याय प्रदान करने जैसे ज्वलंतशील मुद्दों पर चर्चा करने के लिए 15 दिवसीय बजट सत्र की मांग --- योगी सरकार को झटका : रेप मामले में उत्तर प्रदेश के बीजेपी MLA के खिलाफ़ FIR --- प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने के लिए शाहीन बाग पहुंचे वार्ताकार ट्विटर पर भी मांगे सुझाव --- भारत के कप्तान विराट कोहली के जानिए - क्या है फ्यूचर प्लान