शिक्षा में क्षेत्र में अग्रणी साबित हो रही है सी टी एजुकेशन सोसाइटी

ct education society ct university ludhiana

शिक्षा में क्षेत्र में अग्रणी साबित हो रही है सी टी एजुकेशन सोसाइटी

punjab e news- कहते है कि शिक्षा एक ऐसा गुण एक ऐसा धन है जिसे कोई चुरा नहीं सकता। अशिक्षित व्यक्ति को समाज में कहीं स्थान नहीं मिलता है वहीँ शिक्षित दुनिया के किसी भी कोने में चला जाए ,प्रसिद्धि तथा सफलता उसके कदम चूमती है। एक इंसान को ज़िम्मेवार तथा कामयाब बनाने के लिए सी टी एजुकेशन सोसाइटी 2001 से कार्यरत है।  पंजाब में सी टी ग्रुप के शिक्षण संस्थान अब तक हज़ारों लाखों युवाओं को प्रगति की राह पर अग्रसर कर चुके हैं।2016 में लुधियाना में स्थापित की गई सी टी यूनिवर्सिटी शिक्षा के क्षेत्र में आयाम स्थापित कर रही है।  

 

यहाँ इंजीनियरिंग ,होटल मैनेजमेंट ,टूरिज़्म,एयरलाइन्स ,वकालत तथा मेडिकल के साथ साथ हरेक क्षेत्र की उच्च स्तरीय शिक्षा प्रदान की जा रही है। 2016 से स्थापित  सी टी यूनिवर्सिटी लुधियाना में देश के कोने कोने से विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण कर रहे है। इतना ही नहीं तंज़ानिया तथा नेपाल के विद्यार्थियों की गिनती भी यहाँ की श्रेष्ठा का प्रमाण देती है। 

 

सी टी ग्रुप के एम डी सरदार चरणजीत सिंह चन्नी ने बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में आने का उनका मुख्य मकसद समाज के शिक्षा का प्रसार करना है।उन्होंने बताया कि 1997 में उन्होंने इसकी शुरुवात जालंधर के मकसूदां में पहला संस्थान खोल कर की थी। जिसके बाद यहाँ के शाहपुर में 2004 में यूनिवर्सिटी खोल कर उन्होंने इससे आगे बढ़ाया। सरदार चन्नी ने बताया कि अपने काबिल बेटों मनबीर सिंह तथा हरप्रीत सिंह के साथ उन्होंने अपने मकसद को बढ़ाते हुए लुधियाना में कदम रखा। सरदार चन्नी ने बताया कि लुधियाना -फ़िरोज़पुर रोड पर स्तिथ सी टी यूनिवर्सिटी  दाखिले खुले है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि सी टी एजुकेशन सोसाइटी के माध्यम से उन्होंने शिक्षा के व्यापार को लगाम लगा कर इसे कर्तव्य के रूप में स्थापित कर शिक्षा का प्रसार किया है। 

 

 


Jan 7 2019 5:08PM
ct education society ct university ludhiana
Source: punjab e news

Crime News

Leave a comment