कपूरथला के राहत कार्यों में 5 ऐंबूलैंसों, 20 मैडीकल टीमों और 16 नावों को किया शामिल, दो दिनों में 1600 राशन पैकटों सहित 20 लीटर वाले पानी के कैन बांटे

flood fury in kapurthala

कपूरथला के राहत कार्यों में 5 ऐंबूलैंसों, 20 मैडीकल टीमों और 16 नावों को किया शामिल, दो दिनों में 1600 राशन पैकटों सहित 20 लीटर वाले पानी के कैन बांटे

Punjab E News :- कपूरथला में बाढ़ के कारण हुए भारी नुक्सान से निपटने के लिए 5 ऐंबूलैंसें, 20 मैडीकल टीमें और 16 किश्तियां उपलब्ध करवाई गई हैं जिससे बचाव कार्यों को और मज़बूती प्रदान की जा सके जबकि दो दिनों में 1600 राशन के पैकटों सहित 20 लीटर के पानी के कैन भी बाँटें गए। यह जानकारी पंजाब सरकार के एक प्रवक्ता ने दी।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि 5 ऐंबूलैंसें बाढ़ प्रभावित इलाकों में पहुँचा दी गई हैं और 4 और ऐंबुलैंसें एक दिन में पहुँचा दी जाएंगी।
इसके साथ ही शुक्रवार को 20 गाँव-वार टीमों द्वारा 1100 राशन पैकटों सहित 20 लीटर पानी के कैन (3 दिनों के लिए पर्याप्त) बाँटे गए जबकि 500 राशन पैकेट शनिवार को बाँटे गए, इससे लगभग पूरी बाढ़ प्रभावित आबादी को लाभ मिलेगा।
कपूरथला जिला प्रशासन द्वारा अधिकारियों की 20 टीमें जिसमें फूड सप्लाई, स्वस्थ्य, पशु पालन और राजस्व विभाग के साथ सरपंच भी शामिल हैं, को जिले के सबसे अधिक बाढ़ प्रभावित गाँवों (हर गाँव में 1 टीम) में लगाया गया है। ये टीमें किश्तियों के द्वारा घर -घर जाकर पानी में फंसे पीडि़तों की हर प्रकार की सहायता कर रही हैं। टीमों द्वारा 680 मरीज़ों और 249 पशूओं की जांच और इलाज किया जा चुका है।
गाँव शेरपुर में राशन डीपू पर हुई झड़प के दौरान घायल हुए 5 व्यक्तियों को 5000 रुपए प्रति व्यक्ति की सहायता राशि प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिए जा चुके हैं।
स्थानीय प्रशासन द्वारा दानी सज्जनों से अपील की गई है कि वह दाना मंडी, सुल्तानपुर लोधी में स्थापित किये संग्रह और डिस्पैच केंद्र में सूखा राशन पहुँचाएं। एसडीएम कपूरथला को जिला बाढ़ राहत अधिकारी जबकि जिला खाद्य एवं सिविल सप्लाई कंट्रोलर को सहायक जिला बाढ़ राहत अधिकारी नियुक्त किया गया है।

Aug 24 2019 9:05PM
flood fury in kapurthala
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment