Breaking News

रोपड़ पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दिल्ली और यू.पी. का ख़तरनाक गैंगस्टर दबोचा, माहिर निशानची झुन्ना पंडित कत्ल के 10 मामलों में था वांछित, 1 लाख रुपए का रखा गया था इनाम

gangster arrested

रोपड़ पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दिल्ली और यू.पी. का ख़तरनाक गैंगस्टर दबोचा, माहिर निशानची झुन्ना पंडित कत्ल के 10 मामलों में था वांछित, 1 लाख रुपए का रखा गया था इनाम

Punjab E News : रोपड़ पुलिस ने शुक्रवार को भारी जदो-जहद और दोनों तरफ़ चली गोलीबारी के बाद दिल्ली और उत्तर प्रदेश के अति वांछित गैंगस्टर को गिरफ़्तार किया है। झुन्ना पंडित पिछले एक वर्ष के दौरान रोपड़ पुलिस की तरफ से पकड़ा गया 11वांं गैंगस्टर है।


          रोपड़ के एस.एस.पी. स्पन्न शर्मा के अनुसार श्री प्रकाश मिश्रा उर्फ झुन्ना पंडित के सिर पर 1 लाख रुपए का इनाम था और मिर्जापुर, यू.पी. के तिहरे कत्ल कांड और यू.पी. गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत 6 मामलों समेत कत्ल के 10 मामलों में वांछित था। वह दिल्ली और यू.पी. में कत्ल, जबरन वसूली और अपहरण के 20 से ज़्यादा मामलों में शामिल गिरोह को चला रहा है।

          दिल्ली, यू.पी. और राजस्थान आधारित कई ग़ैर सामाजिक तत्व इस गैंगस्टर के हिमायती हैं। रोपड़ पुलिस की सी.आई.ए. टीम ने आज प्रात:काल उसको पकडऩे के लिए हुई मुठभेड़ के बाद गैंगस्टर से 32 बोर के 2पिस्तौल और 8 जिंदा कारतूस समेत कई निजी चीजें बरामद की हैं।

          पंडित और उसके साथी बनारस में दलीप पटेल को सरेआम कत्ल करने के बाद फऱार थे। दलीप का भाई राजेश पटेल यू.पी. के किसान मोर्चा का प्रदेश प्रधान है।

          झुन्ना पंडित गिरोह के 8 मैंबर दिल्ली और यू.पी. की जेलों में बंद हैं और इस गिरोह द्वारा किये गए ज़्यादातर जुर्म सुपारी-हत्याओंं और अंतर-गिरोह दुश्मनी से सम्बन्धित हैं।

          एस.एस.पी. के मुताबिक पंडित को एक माहिर निशानची के तौर पर जाना जाता है जो किसी भी तरह के हथियार को चला सकता है और अपने दोनों हाथों से किसी भी हथियार के साथ गोली चला सकता है। वह यू.पी. से भागने के बाद दिल्ली, जयपुर और माउंट आबू में गुप्त टिकानों पर छिपा हुआ था और चिंतपुरनी (हिमाचल प्रदेश) से दिल्ली वापस आ रहा था।

          ख़तरनाक अपराधी पंडित ने पहला जुर्म 15 साल की आयु में और पहला कत्ल 16 साल की आयु में किया था। उसको दोनों बार 3 साल के लिए जुवेनाईल जेल में रखा गया था। प्राथमिक जांच से पता लगा है कि जेल में होते हुए भी उसने जबरन वसूली, अपहरन की वारदातों समेत 3 कत्ल किये थे। गौरतलब है कि जब भी वह फऱार होता था, हवाई यात्रा के ज़रिये सफऱ करता था।

          एस.एस.पी. के अनुसार हाल ही में की गई जांच से पता लगा है कि ज़्यादातर गैंगस्टरों और प्रतिबंधित पदार्थों की तस्करी करने वालों का काम करने का ढंग एक जैसा ही है। वह सफऱ के लिए स्थानीय रास्तों का प्रयोग करते हैं और आम तौर पर उनके टिकाने धार्मिक स्थानों के नज़दीक होते हैं। पुलिस को इन गैंग्स्टरों के काम करने के ढंग का पता लगने के कारण ही पिछले कुछ महीनों में पंजाब -हिमाचल सरहद के नज़दीक इन ग़ैर सामाजिक तत्वों की समाज विरोधी गतिविधियों में काफ़ी कमी आई है।

Oct 11 2019 5:49PM
gangster arrested
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment





विनय हरी पर ठगी का आरोप हरदीप सिंह नही कर पाए साबित, गलत शिकायत पर कलंदरा तैयार --- ACOS प्रधान हरदीप सिंह को विनय हरी के खिलाफ शिकायत पड़ी महंगी, मामला दर्ज --- राफेल सौदे की नही होगी जांच, सुप्रीम कोर्ट ने पुनर्विचार याचिकाओं को किया खारिज --- धान की पराली न जलाने वाले किसानों को मिलेगा 2500 रुपए प्रति एकड़ मुआवज़ा, 30 नवंबर तक पंचायत के पास जमा होंगे स्व-घोषणा पत्र --- पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने लुधियाना में तैनात ए.एस.आई. को 10,000 रुपए की रिशवत लेते हुए रंगे हाथों किंया काबू --- खेल मंत्री द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामैंट पहली दिसम्बर से कराने का ऐलान, अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामैंट का उद्घाटन सुल्तानपुर लोधी और समापन डेरा बाबा नानक में होगा