Breaking News

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुंबई में पहली गे मैरेज

gay marriage mumbai

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुंबई में पहली गे मैरेज

Mumbai  (punjab e news )  लगभग पांच महीने पहले सुप्रीम कोर्ट ने आईपीसी की धारा 377 के तहत समलैंगिकता को अपराध की श्रेणी के बाहर कर दिया था। इस फैसले के बाद मुंबई में पहली गे मैरेज पार्टी आयोजित हुई है। यह शादी रेनबो वॉइस मुंबई के फाउंडर विनोद फिलिप (43) और फ्रांस के उनके दोस्त विन्सेंट (47) की थी। दोनों ने विवाह के बाद मुंबई के एक होटेल में रिसेप्शन पार्टी आयोजित की थी। 

 

    दोनों की शादी के इस रिसेप्शन में न केवल उनके मेहमान और परिवारवाले शामिल हुए बल्कि होटलवाले भी उनकी इस खुशी का हिस्सा बने। दोनों ने किसी आशंका के डर से होटलवालों को आखिरी मिनट तक अंधेरे में रखा था कि यह एक ही सेक्स वालों की शादी की पार्टी है। हालांकि जब होटेल मैनेजमेंट को इसकी जानकारी हुई तो उन्हें भी खुशी हुई। उन लोगों ने इस जोड़े के साथ बहुत अच्छा व्यवहार किया और इस शादी को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 

 

इस जोड़े ने पिछले साल दिसंबर में फ्रांस में शादी की लेकिन फिलिप का मुंबई से अटूट लगाव है। 2014 में उन्होंने चेन्नै से यहां आकर एलजीबीटी समुदाय के लिए काम करने की शुरुआत की और उन्हें यहां से नई पहचान मिली। मुंबई शहर से इसी लगाव के कारण उन्होंने यहां पर शादी का समारोह रखा। पेरिस में रहने वाले फिलिप ने कहा, 'मैं मुंबई में रहता था, और यहां की एनजीओ हमसफर ट्रस्ट (जो कि एलजीबीटी अधिकारों को बढ़ावा देता है) ने उन्हें हमेशा प्रोत्साहित किया।


Feb 5 2019 12:37PM
gay marriage mumbai
Source: punjab e news

Crime News

Leave a comment





कपूरथला के राहत कार्यों में 5 ऐंबूलैंसों, 20 मैडीकल टीमों और 16 नावों को किया शामिल, दो दिनों में 1600 राशन पैकटों सहित 20 लीटर वाले पानी के कैन बांटे --- अरूण जेटली एक उदार ,धर्मनिरपेक्ष भारत तथा पंजाबियत के प्रतीक थेः सरदार बादल --- अरूण जेटली एक उदार ,धर्मनिरपेक्ष भारत तथा पंजाबियत के प्रतीक थेः सरदार बादल --- कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा केंद्र सरकार से बाढ़ प्रभावित राज्यों की सूची में पंजाब को भी शामिल करने की मांग --- पंजाब सरकार द्वारा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के किसानों को आगामी रबी सीजन के लिए गेहूँ के उच्च उपज वाले बीज करवाए जाएंगे मुफ़्त मुहैया --- कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा अरुण जेतली के निधन पर दुख व्यक्त