Breaking News

घग्गर से निकलने वाली एनजीसी नहर टूटी, किसानों की करीबन दो सौ एकड़ भूमि जलमग्न होई

ghaggar ngc canal broken

घग्गर से निकलने वाली एनजीसी नहर टूटी, किसानों की करीबन दो सौ एकड़ भूमि जलमग्न होई

Punjab E News:- घग्गर नदी में लगातार जलस्तर बढ़ रहा है। गुरुवार को 5 हजार क्यूसिक पानी हाे गया है। 24 घंटे में 4500 क्यूसिक पानी बढ़ने से बाढ नियंत्रक अधिकारियों ने जिले की सभी फल्ड़ी नहरों में पानी छोड़ने का आदेश दिया। 

    घग्गर से ओटू क्षेत्र में निकलने वाली नॉर्थ घग्गर कनाल यानि एनसीजी नहर में अधिक पानी छोड़े जाने कारण वह टूट गई। नहर टूटने से साथ लगती किसानों की 250 एकड़ भूमि जलमग्न हो गई।           

     किसानों ने बताया की नहर के दोनों ओर तटबंध पर मिट्टी डाल मजबूत करना चाहिए था लेकिन विभाग के अधिकारियों ने इस और कोई ध्यान नहीं दिया और नहर में दरार आने से उनकी फसलों को नुकसान पहुंचा है।


Jul 19 2019 3:03PM
ghaggar ngc canal broken
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment





कपूरथला के राहत कार्यों में 5 ऐंबूलैंसों, 20 मैडीकल टीमों और 16 नावों को किया शामिल, दो दिनों में 1600 राशन पैकटों सहित 20 लीटर वाले पानी के कैन बांटे --- अरूण जेटली एक उदार ,धर्मनिरपेक्ष भारत तथा पंजाबियत के प्रतीक थेः सरदार बादल --- अरूण जेटली एक उदार ,धर्मनिरपेक्ष भारत तथा पंजाबियत के प्रतीक थेः सरदार बादल --- कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा केंद्र सरकार से बाढ़ प्रभावित राज्यों की सूची में पंजाब को भी शामिल करने की मांग --- पंजाब सरकार द्वारा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के किसानों को आगामी रबी सीजन के लिए गेहूँ के उच्च उपज वाले बीज करवाए जाएंगे मुफ़्त मुहैया --- कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा अरुण जेतली के निधन पर दुख व्यक्त