Breaking News

दिल की बिमारी (Heart Attack) के योग और उपाय

heart disease according to astrology

दिल की बिमारी (Heart Attack) के योग और उपाय
दिल की बिमारी (Heart Attack) के योग और उपाय

आजकल की भागदौड़ भरी और व्यस्त जीवनशैली में खुद को स्वस्थ रखना सबसे बड़ी चुनौती है। दूसरों से आगे निकलने की होड़ में इनसान के खाने-पीने, सोने-जागने और उठने-बैठने का पूरा का पूरा क्रम बिगड़ गया है, लेकिन इसके परिनाम कितने घातक हो सकते है।

वैदिक ज्योतिष से इंसान के जीवन में घटित होने वाली पल-पल की जानकारी मिल जाती है। उसे कब किस आयु में कौन-सी बीमारी होगी, किस तरह की बीमारी होगी और उसका क्या उपाय हो सकता है। आजकल हृदयरोग तेजी से बढ़ रहा है और यह प्रत्येक आयु के लोगों को हो रहा है। इसलिए आज हम हृदयरोग पर चर्चा करेंगे। वैदिक ज्योतिष में हृदय रोग के लिए जिम्मेदार कुछ ग्रह, योग और कुंडली के स्थान होते हैं।

दिल की बिमारी के लिये सुर्य ग्रह को देखना बेहद जरुरी है शरीर में उर्जा सुर्य देव से मिलती है। इसमें बिना बुध ग्रह देखे कुंडली में पता नही लगा सकते।

जब भी सुर्य का मेल शनि के साथ हो और राहु की दरिष्टि सुर्य पर हो या शनि की खराब दरिष्टि ही सुर्य पर हो और ऐसे में बुध देव भी खराब घरो में हो, तो ऐसे जातक को दिल की बिमारी की दिकत आम देखने को मिलती है।

दिल की बिमारी का कारन है खून का दौरा नसो से प्रॉपर नही मिल पाना। हमारी बॉडी में जितनी भी नसे है वह बुध है और ब्लड मंगल देव।
और ऐसे में हार्ट अट्टैक का खतरा आम बना रहता है।

कई जातक ऐसे भी देखे गये है जिनकी बॉडी की नसे बहुत बारीक होती है और आम तोर पर उन जातको के कंधे हमेशा दर्द भी करते होंगे और कभी कभी उनको ऐसे भी मेहसूस करते होंगे की उनकी दर्द कभी बॉडी में कहा होती है।
ऐसे में जब भी बुध और सुर्य का समय भी चल रहा हो तो जातक को अक्सर ऐसी दिकत आती है। अब इनके बचाव के लिये उपाय क्या करे।

इस जानकारी के अधार पर आपको उपाय दिये जा रहे है। 

नीले काले रंग का इस्तेमाल ना करे।

हरि मूँग साबुत दाल तांबे की गागर में भरकर चलती नदी में प्रवाहित करे।

आगर आपका कोई सवाल हो तो आप हमे सम्पर्क कर सकते।

Astrologer
ज्योति कौशल
8837846039
9814801444

Jan 21 2020 5:24AM
heart disease according to astrology
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment





Talhan Talhan

Latest post

रणवीर सिंह के साथ मुंबई स्थित घर पहुंचीं दीपिका पादुकोण, 26 सितंबर को NCB करेगी पूछताछ --- किसान विधयेक के विरोध में रेल रोको आंदोलन शुरू, पंजाब में राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन की घोषणा --- कृषि मंत्री नरेन्द्र तोमर को पंजाब कांग्रेस का 2017 का मैनीफैस्टो अच्छी तरह पढऩे के लिए कहा जो न्यूनतम समर्थन मूल्य के साथ छेड़छाड़ किए बिना ए.पी.एम.सी. एक्ट के नवीकरण की बात करता है --- राज्य के 9355 गांवों और शहरों में साप्ताहिक मुहिम के अंतर्गत करवाए गए जागरूकता प्रोग्राम यूथ क्लबों, एन.एस.एस. इकाईयों और रैड्ड रिबन क्लबों ने दिया योगदान --- कांग्रेस किसान विरोधी कानूनों को रद्द करवाने के लिए हर स्तर पर लड़ाई लड़ेगी: जाखड़ --- बिलों के साथ किसान, आढ़ती, मजदूर और मंडीकरण ढांचा तबाह हो जाएगा, तथाकथित सुधारों के नाम पर पंजाब की किसानी के साथ केंद्र ने किया द्रोह : राणा सोढी