Breaking News

मुंबई में बाढ़ जैसे हालात,स्कूल-कॉलेज बंद

heavy rain in mumbai monsoon in mumbai flood alert

मुंबई में  बाढ़ जैसे हालात,स्कूल-कॉलेज बंद

 

Mumbai (punjab e news )  महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई  में पिछले दो दिनों से भारी बारिश हो रही है। लगातार हो रही बारिश से पूरा शहर एक बार फिर जलभराव झेल रहा है। सड़कें, ओवरब्रिज से लेकर कॉम्प्लेक्स परिसरों में पानी भर गया है। आशंका जताई जा रही है कि सोमवार को भी बारिश इसी तरह जारी रह सकती है। भारी बारिश के कारण ट्रेनों और यातायात पर भी असर पड़ा है। शिक्षा मंत्री ने सोमवार को स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी का ऐलान किया है। यह इस सीजन की सबसे भारी बारिश है। 


भारी बारिश से लोगों का बुरा हाल है। ऐसे में सड़कों पर जगह-जगह बने गड्ढे जानलेवा साबित हो रहे हैं। मुंबई से ऐसी ही एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें गड्ढे के कारण बाइक सवार हादसे का शिकार होता दिखाई देता है। हादसे में बाइक पर पीछे बैठी महिला की मौत हो गई। तस्वीर में आधी सड़क पर पानी दिखाई देता है तभी गड्ढे में बाइक उछलती है और महिला बस की चपेट में आ जाती है। कुर्ला और नालासोपारा में भारी बारिश हुई है। ट्रेन सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं।


मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार सुबह 8:30 बजे तक 24 घंटों में कोलाबा 170.6 मिलीमीटर बारिश रेकॉर्ड की गई जो इस सीजन में सबसे अधिक है। उधर, दहाणु में सुबह 5:30 बजे तक 308 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। विभाग के मुताबिक सोमवार शाम को बारिश के तेज होने की संभावना है। साथ ही अगले 24 से 48 घंटों में यह और भी तेज हो सकती है।


Jul 9 2018 1:14PM
heavy rain in mumbai monsoon in mumbai flood alert
Source: punjab e news

Crime News

Leave a comment





Tadlhan Talhan Talhan

Latest post

खरीफ 2019 के दौरान कीटनाशकों का प्रयोग 35 प्रतिशत घटा, तंदुरुस्त पंजाब मिशन ने कृषि रासायनों के प्रयोग को घटाकर किसानों के 355 करोड़ रुपए बचाए: पन्नू --- दलित नौजवान की मौत का मामला : पारिवारिक मैंबर को 5 हज़ार रूपए प्रति माह पैंशन और नौकरी मुहैया करवाएंगे, दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा : धर्मसोत --- सुखना झील, चंडीगढ़ में गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित ‘फ्लोटिंग लाईट एंड साउंड शो’ 18 और 19 नवंबर को होगा, पंजाब सरकार और यू.टी प्रसाशन की तरफ से लोगों को शो देखने के लिए खुला आमंत्रण --- पंजाब दीवाली बंपर ने लुधियाना के डेयरी मालिक का घर किया रौशन, जीता 2.50 करोड़ का पहला इनाम --- तीसरा मिलटरी लिटरेचर फेस्टिवल -2019 : बच्चे फिटनेस और वातावरण संभाल की आदत को रोज़मर्रा का हिस्सा बनाएं: डीजीपी संजय बेनीपाल --- चंगालीवाला कांड को लेकर गृह मंत्री अमित शाह को मिलेंगे भगवंत मान