Breaking News

खुद को खतरे में डाल कर देश की सेवा कर रहे है, उन लोगो के लिए घर मे बैठ कर प्रार्थना करे : नरेंद्र मोदी

india lock down

खुद को खतरे में डाल कर देश की सेवा कर रहे  है, उन लोगो के लिए घर मे बैठ कर प्रार्थना करे : नरेंद्र मोदी

Punjab E News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्र के नाम संदेह देते हुए कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश और राज्य सरकारें काम कर रही है। इसके लिए हम सब को इकठे को कर लड़ना है। इसके ज़रूरी है कि लोग अपने घरों में बैठ कर खुद को isolate करे। 

     उन्होंने कहा की पूरे देह में आज रात 12 बजे के बाद लॉक डाउन किया जाएगा। जो तीन सप्ताह तक रहेगा। 
     उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस एक वैश्विक महामारी है, जिससे लड़ने के पूरे देश मे सेहत सेवाएं बहुत ज़रूरी है। जिसके लिए देश भर में डॉक्टर्स, अधिकारी, पुलिस प्रशासन के आदेशों के पालना करे ताकि इस महामारी की चेन को तोड़ा जा सके। 
     प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोग राज्य सरकार व जिला प्रशासन के दिये आदेशो की पालना करे और अपने घरों से बाहर ना निकले। वह समझ ले यह महामारी को काटने के लिए एक लक्ष्मण रेखा का काम करेगी। उन्होंने कहा कि घर से बाहर निकलना मतलब लक्षमण रेखा पार करना है। जिससे ना केवल व्यक्ति खुद बल्कि अपने परिवार को भी मुसीबत में डाल रहा है। जिसके लिए वह अपने घर से बैठ कर उन डॉक्टरों, सेहत सेवा से जुड़े लोगों, अधिकारीयो, पुलिस प्रशासन के लिए सेहत की प्रार्थना करें, ताकि हम सब इस महामारी से बच पाए। 
   उन्होंने 'को रो ना' का मतलब एक चार्ट पर बताने की कोशिश की है जिसमे उन्होंने कहा कि कोरोना का मतलब 'कोई रोड पर न निकले'। उन्होंने कहा कोरोना वायरस बड़ी जल्दी फैलता है। जिसके लिए अब 14 अप्रैल तक पूर्ण Lockdown किया है। यह 21 दिन का लॉक डाउन पूरे देश के लोगो के लिए महत्वपूर्ण है। 
      देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संदेश का अंत 'जान है तो जहान है'। 
    

Mar 24 2020 8:56PM
india lock down
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment





Tadlhan Talhan Talhan

Latest post

कोरोना वायरस के खिलाफ एकजुटता 9 बजे से 9 मिनट तक घर की जहाँ लाइट बंद, मोदी ने ट्वीट की यह मंगलकामना, पढ़े --- कोविड-19 के विरुद्ध जंग में ड्यूटी तन-मन से निभाकर मिसाल कायम करने वाले पुलिस मुलाजि़मों के सम्मान के लिए विशेष अवॉर्ड शुरू करने का फ़ैसला --- राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने पंजाब सरकार से भाई निर्मल सिंह खालसा के साथ मौत से पहले तथा बाद में हुए भेदभाव की जांच के लिए सिट का गठन करने के लिए कहा --- अकाली दल ने राज्य में दीर्घकालीन कर्फ्यू के कारण पैदा हुए समस्याओं के समाधान के लिए मुख्यमंत्री से सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए कहा --- मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने हजूरी रागी भाई निर्मल सिंह के पुत्र और भतीजे के साथ की बातचीत, देहांत पर दुख प्रकट किया और कोविड-19 पीडि़त पारिवारिक सदस्यों के इलाज में पूरी मदद का दिया भरोसा --- सुखबीर सिंह बादल द्वारा मोदी से ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्रों की देखभाल का मुद्दा उठाने की अपील