अमेरिका में भारतीय छात्र की गोली मार कर हत्या

indian student killed in kansas study abroad usa hate crime abroad

अमेरिका में भारतीय छात्र की गोली मार कर हत्या

 Kansas  (punjab e news ) अमेरिका में एक भारतीय छात्र की गोली मार कर हत्या कर दी गयी है. तेलंगाना के रहने वाले 26 वर्षीय शरत कोप्पू को वहां के कैनसस सिटी में एक अज्ञात शख्स ने गोली मार दी, जिनसे उनकी मौत हो गयी. कंसास पुलिस ने संदिग्ध हत्यारे का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है और लोगों से उसे गिरफ्तार करने में मदद की मांग की है. उसके बारे में जानकारी देने वाले को 10 हजार डॉलर इनाम देने की भी घोषणा की गयी है. शरत कोप्पू इसी साल जनवरी में अमेरिका पढ़ाई के लिए गये थे. पीड़ित परिवार ने इस हत्याकांड मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज एवं अमेरिका स्थित भारतीय दूतावास से मदद मांगी है.


अमेरिका के मिजोरी राज्य के कंसास सिटी के एक रेस्टोरेंट में वहां काम करने वाले  भारतीय छात्र की पीठ में गोली लगने से मौत हो गयी. ऐसा संदेह है कि यह घटना लूटपाट के प्रयास के दौरान हुई. अधिकारियों ने बताया कि कंसास सिटी पुलिस ने युवक की पहचान मिजोरी - कंसास सिटी विश्वविद्यालय के छात्र शरत कोप्पू के रूप में की है. उसे जे'स फिश ऐंड चिकन मार्केट में शुक्रवार शाम को गोली मारी गयी जहां वह पार्ट टाइम जॉब करता था. 


तेलंगाना के रहने वाले कोप्पू  सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे. वह स्नातकोत्तर की डिग्री लेने जनवरी में अमेरिका आया था. शिकागो में भारत के महावाणिज्य दूतावास की ओर से कल ट्वीट किया गया, ‘‘ मिसौरी के कंसास सिटी में एक भारतीय छात्र गोलीबारी का शिकार हो गया. हम उनके परिवार वालों और पुलिस के संपर्क में हैं. हम हर सभंव सहायता मुहैया कराएंगे. हमारे अधिकारी भी कंसास सिटी की ओर रवाना हो गये हैं.'


शरत कोप्पू के रिश्ते के भाई संदीप वेमुलाकोंडा ने कहा है कि, उनका भाई बड़ी उम्मीदों के साथ अमेरिका में पढ़ाई कर रहा था. पर, उसे कल रात अचानक किसी अनजान शख्स ने गोली मार दी और अब वह इस दुनिया में नहीं है. उन्होंने बताया है कि वे वारंगल के रहने वाले थे और यह घटना उनके परिवार के लिए बेहद दु:खद है.


पिछली रात कैनसस सिटी के एक रोस्टोरेंट में रात करीब आठ बजे कुछ अनजान लोग आये और गोली चलाना शुरू कर दिया. दुर्भाग्य से इस दौरान शरत कोप्पू को भी गोली लगी और वे जख्मी हो गये. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गयी.


Jul 8 2018 12:38PM
indian student killed in kansas study abroad usa hate crime abroad
Source: punjab e news

Crime News

Leave a comment