इनोसेंट हाट्र्स के चारों स्कूलों के विद्यार्थियों ने 'एक्सपोजिशन ऑफ क्लबस' में दिया अपने सृजनात्मक कौशल का परिचय

innocent hearts institution

इनोसेंट हाट्र्स के चारों स्कूलों के विद्यार्थियों ने 'एक्सपोजिशन ऑफ क्लबस' में दिया अपने सृजनात्मक कौशल का परिचय
Punjab E News :- इनोसेंट हाट्र्स के चारों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड व द रॉयल वल्र्ड इंटरनैशनल स्कूल) के विद्यार्थियों ने अपने सृजनात्मक कौशल का परिचय देेते हुए एक्सपोजीशन ऑफ क्लब के अंतर्गत अपनी कला का परिचय दिया। हैरीटेज, आई.टी., ईको, आर्ट, हैल्थ एंड वैलनैस विभिन्न क्लबों के विद्यार्थियों ने अपने भीतर छिपी प्रतिभा को उजागर किया। 
       हैरीटज क्लब ने राष्ट्र की विविधता की जीवतता को दर्शाया। उन्होंने विभिन्न राज्यों के नृत्य, खाना, पहरावा, वहां की इमारतों को धरोहर के रूप में दर्शाया। बच्चों ने भारतीय संस्कृति दिखाते हुए लंगर प्रथा का आयोजन किया।
        हैल्थ एंड वैलनैस ने स्वास्थ्य के लिए अच्छे व बुरे खाने का प्रभाव दर्शाने के लिए रैम्प वॉक द्वारा लोगों को जागरूक किया। बच्चों ने 'नो टू प्लास्टिकÓ तथा 'सेव अर्थÓ का संदेश दिया। 
      ईको क्लब ने पौधों की वाइब्रेशन से बिजली पैदा करने का वर्किंग मॉडल तैयार किया। उन्होंने बैस्ट आऊट ऑफ वेस्ट द्वारा चीजें तैयार करके अभिभावकों को अचंभित कर दिया। 
      आर्ट क्लब के कलाकारों ने जूट, वेस्ट मटीरियल तथा घर में पेड़, फालतू सामान को सुंदर तरीके से अपने रंगों का हुनर दिखाते हुए कलात्मक रूप दे दिया। 
      आई.टी. क्लब ने वर्चुअल इमेजिस को थ्रीडी ग्लासिस द्वारा डार्क रूम में दिखाया। अपने डाटा को ते•ाी से ट्रांसफर करने का वर्किंग प्रोजैक्ट दिखाकर सबको हैरान कर दिया। इसके साथ-साथ उन्होंने वैब पेज डिजाइन करना तथा कई और खेलें भी कम्प्यूटर पर दिखाई। 
     चारों स्कूलों के प्रिंसीपल ने विद्यार्थियों के इस प्रयास को बहुत सराहा तथा भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए प्रोत्साहित किया। यह एग्जीबिशन कक्षा सातवीं व आठवीं के द्वारा लगाई गई जिसमें उनके अभिभावकों को भी बुलाया गया।

Dec 20 2019 5:54PM
innocent hearts institution
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment