Breaking News

इनोसेंट हाट्र्स के चारों स्कूलों के विद्यार्थियों ने 'एक्सपोजिशन ऑफ क्लबस' में दिया अपने सृजनात्मक कौशल का परिचय

innocent hearts institution

इनोसेंट हाट्र्स के चारों स्कूलों के विद्यार्थियों ने 'एक्सपोजिशन ऑफ क्लबस' में दिया अपने सृजनात्मक कौशल का परिचय
Punjab E News :- इनोसेंट हाट्र्स के चारों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड व द रॉयल वल्र्ड इंटरनैशनल स्कूल) के विद्यार्थियों ने अपने सृजनात्मक कौशल का परिचय देेते हुए एक्सपोजीशन ऑफ क्लब के अंतर्गत अपनी कला का परिचय दिया। हैरीटेज, आई.टी., ईको, आर्ट, हैल्थ एंड वैलनैस विभिन्न क्लबों के विद्यार्थियों ने अपने भीतर छिपी प्रतिभा को उजागर किया। 
       हैरीटज क्लब ने राष्ट्र की विविधता की जीवतता को दर्शाया। उन्होंने विभिन्न राज्यों के नृत्य, खाना, पहरावा, वहां की इमारतों को धरोहर के रूप में दर्शाया। बच्चों ने भारतीय संस्कृति दिखाते हुए लंगर प्रथा का आयोजन किया।
        हैल्थ एंड वैलनैस ने स्वास्थ्य के लिए अच्छे व बुरे खाने का प्रभाव दर्शाने के लिए रैम्प वॉक द्वारा लोगों को जागरूक किया। बच्चों ने 'नो टू प्लास्टिकÓ तथा 'सेव अर्थÓ का संदेश दिया। 
      ईको क्लब ने पौधों की वाइब्रेशन से बिजली पैदा करने का वर्किंग मॉडल तैयार किया। उन्होंने बैस्ट आऊट ऑफ वेस्ट द्वारा चीजें तैयार करके अभिभावकों को अचंभित कर दिया। 
      आर्ट क्लब के कलाकारों ने जूट, वेस्ट मटीरियल तथा घर में पेड़, फालतू सामान को सुंदर तरीके से अपने रंगों का हुनर दिखाते हुए कलात्मक रूप दे दिया। 
      आई.टी. क्लब ने वर्चुअल इमेजिस को थ्रीडी ग्लासिस द्वारा डार्क रूम में दिखाया। अपने डाटा को ते•ाी से ट्रांसफर करने का वर्किंग प्रोजैक्ट दिखाकर सबको हैरान कर दिया। इसके साथ-साथ उन्होंने वैब पेज डिजाइन करना तथा कई और खेलें भी कम्प्यूटर पर दिखाई। 
     चारों स्कूलों के प्रिंसीपल ने विद्यार्थियों के इस प्रयास को बहुत सराहा तथा भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए प्रोत्साहित किया। यह एग्जीबिशन कक्षा सातवीं व आठवीं के द्वारा लगाई गई जिसमें उनके अभिभावकों को भी बुलाया गया।

Dec 20 2019 5:54PM
innocent hearts institution
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment





Tadlhan Talhan Talhan

Latest post

कोरोना वायरस के खिलाफ एकजुटता 9 बजे से 9 मिनट तक घर की जहाँ लाइट बंद, मोदी ने ट्वीट की यह मंगलकामना, पढ़े --- कोविड-19 के विरुद्ध जंग में ड्यूटी तन-मन से निभाकर मिसाल कायम करने वाले पुलिस मुलाजि़मों के सम्मान के लिए विशेष अवॉर्ड शुरू करने का फ़ैसला --- राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने पंजाब सरकार से भाई निर्मल सिंह खालसा के साथ मौत से पहले तथा बाद में हुए भेदभाव की जांच के लिए सिट का गठन करने के लिए कहा --- अकाली दल ने राज्य में दीर्घकालीन कर्फ्यू के कारण पैदा हुए समस्याओं के समाधान के लिए मुख्यमंत्री से सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए कहा --- मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने हजूरी रागी भाई निर्मल सिंह के पुत्र और भतीजे के साथ की बातचीत, देहांत पर दुख प्रकट किया और कोविड-19 पीडि़त पारिवारिक सदस्यों के इलाज में पूरी मदद का दिया भरोसा --- सुखबीर सिंह बादल द्वारा मोदी से ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्रों की देखभाल का मुद्दा उठाने की अपील