Breaking News

खेल मंत्री द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामैंट पहली दिसम्बर से कराने का ऐलान, अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामैंट का उद्घाटन सुल्तानपुर लोधी और समापन डेरा बाबा नानक में होगा

international kabaddi tournament

खेल मंत्री द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामैंट पहली दिसम्बर से कराने का ऐलान, अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामैंट का उद्घाटन सुल्तानपुर लोधी और समापन डेरा बाबा नानक में होगा

Punjab E News :- पंजाब के खेल और युवा सेवाएं मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामैंट पहली दिसंबर से 10 दिसंबर तक करवाने का ऐलान किया है।


 पंजाब भवन में विभिन्न जिलों के डिप्टी कमीश्नरों और खेल विभाग के सीनियर अधिकारी की एक उच्च स्तरीय मीटिंग के दौरान खेल मंत्री ने इस टूर्नामैंट को यादगार और प्रभावशाली बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने इस सम्बन्ध में कोई भी ढील न बरतने के लिए कहते हुए सभी प्रबंध टूर्नामैंट शुरू होने से पहले ही पूरा करने को यकीनी बनाने के लिए कहा है।


मंत्री ने बताया कि इस अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामैंट का उद्घाटन पहली दिसंबर को गुरू नानक स्टेडियम सुल्तानपुर लोधी में होगा और इस दिन चार कबड्डी मैच खेले जाएंगे। इसी तरह ही इस टूर्नामैंट का समापन समारोह शहीद भगत सिंह स्पोर्टस स्टेडियम डेरा बाबा नानक में होगा और इस दिन फाइनल मैच के अलावा तीसरे और चौथे स्थान के लिए मैच होगा। इसके अलावा दो मैच गुरू नानक स्टेडियम अमृतसर, दो शहीद भगत सिंह स्टेडियम फिऱोज़पुर, दो स्पोर्टस स्टेडियम बठिंडा, दो स्पोर्टस स्टेडियम वाई.पी.एस. पटियाला और सेमी-फाइनल चरण गंगा स्पोर्टस स्टेडियम श्री आनन्दपुर साहिब में होंगे।


श्री राणा सोढी ने आगे बताया कि इस टूर्नामैंट में 9 टीमें हिस्सा लेंगी जिनमें भारत, अमरीका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, श्रीलंका, कीनिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और कैनेडा शामिल हैं। पकिस्तान और कैनेडा को छोडक़र सभी टीमों को भारत सरकार द्वारा एन.ओ.सी. मिल गया है और अन्य दो देशों के लिए एन.ओ.सी. का इन्तज़ार किया जा रहा है। मंत्री ने मैचों के दौरान स्टेडियमों की पूरी तरह डैकोरेशन करने पर ज़ोर देते हुए बैकड्रोप, होर्डिंग और बैनर आदि को बढिय़ा ढंग से लगाने के लिए कहा।


इस मौके पर एडीशनल चीफ़ सैकरेट्री खेल श्री संजय कुमार, डायरैक्टर खेल श्री संजय पोपली, डिप्टी कमिश्नर कपूरथला श्री डी.पी.एस. खरबन्दा, डिप्टी कमिश्नर अमृतसर श्री शिवदुलार सिंह ढिल्लों, डिप्टी कमिश्नर बठिंडा श्री बी श्रीनिवासन, डिप्टी कमिश्नर पटियाला श्री कुमार अमित, डिप्टी कमिश्नर रोपड़ श्री सुमित जरंगल, डिप्टी कमिश्नर गुरदासपुर श्री विपुल उज्जवल और डिप्टी कमिश्नर फिऱोज़पुर श्री चन्दर गैंद के अलावा अन्य भी सीनियर अधिकारी उपस्थित थे।


इस मौके पर पंजाब कबड्डी एसोशिएशन के प्रधान श्री सिकन्दर सिंह मलूका और एसोशिएशन के मीत प्रधान तेजिन्दर सिंह मिडूखेड़ा भी उपस्थित थे।


Nov 13 2019 6:41PM
international kabaddi tournament
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment





Tadlhan Talhan Talhan

Latest post

बाइक को लगी आग, दो युवक झुलसे --- चंद्र ग्रह कमजोर तो मन कमजोर, इस मंत्र का इस दिन करे जाप तो मिलेगा लाभ: जाने --- अकाली दल ने मुख्यमंत्री से कानून-व्यवस्था से समझौता न करते हुए अपनी कैबिनेट के दागी मंत्रियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा, सुखजिंदर रंधावा को क्लीन चिट दिलाने के प्रयास को किया खारिज --- विजैइन्दर सिंगला को तुरंत बर्खास्त करें कैप्टन - भगवंत मान, सिंगला की बर्खास्तगी को लेकर राज्यपाल को मिलेगा ‘आप’ का प्रतिनिधिमंडल - हरपाल सिंह चीमा --- अकाली दल द्वारा एनडीए सरकार के नागरिकता संशोधन विधेयक को कल मंजूरी के लिए संसद में लाने के फैसले की प्रंशसा, कहा कि धर्म के आधार पर मुस्लिम व्यक्तियों को बाहर नही रखा जाना चाहिए --- राज्यपाल बदनौर द्वारा 71वें आम्र्ड फोर्सिज़ झंडा दिवस के अवसर पर शहीदों को श्रद्धांजलि