Breaking News

इराक़ में जहाँ मारे गए थे भारतीय ,वहां एक महीने में मिले पांच हज़ार शव

iraq mosul isis dead bodies army action international terrorism

इराक़ में जहाँ मारे गए थे भारतीय ,वहां एक महीने में मिले पांच हज़ार शव

Mosul  (punjab e news )  इराक के मोसुल शहर में ध्वस्त इमारतों के मलबे से बीते महीने 5,200 से अधिक शव बरामद किए गए हैं. मोसुल नगरपालिका के लाइथ जैनी कहते हैं, "बीते महीने 5,228 शव बरामद हुए जिनमें से 2,658 नगारिकों के शव हैं जबकि 2,570 इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के."  जैनी ने कहा, "आज (गुरुवा) हमने शवान शहर में मलबे से छह अज्ञात लोगों के शव बरामद किए हैं. हमारा मानना है कि मलबे में अभी 500 से 700 तक शव और हैं." जैनी का कहना है कि आईएस आतंकवादियों के शवों की पहचान होने के बाद इन्हें अलग कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा. 


    इराकी प्रधानमंत्री हैदर अल-अबादी द्वारा आतंकवादियों को जल्द फांसी दिए जाने के निर्देश के बाद इराक में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के दोषी 12 आतंकवादियों को फांसी दे दी गई.  समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इस्लामिक स्टेट (आईएस) के सदस्यों द्वारा हाल में अपहरण और आठ सुरक्षा कर्मियों की हत्या करने के जवाब में यह कदम उठाया गया.  अल-अबादी के निर्देश पर गुरुवार को आतंकवादियों को फांसी दी गई. इराकी सेना ने बुधवार को मध्य इराक में दियाला और सलाहुदीन की प्रांतीय सीमा के बीच सरहा गांव में आईएस द्वारा अगवा किए गए आठ लोगों के शवों को बरामद किया था.  ये शव पुलिसकर्मियों के और अर्धसैनिक दस्ते हशद शाबी बल के सदस्यों के थे.  


आपको बता दें की मोसुल वही शहर है जहाँ 38 भारतीयों की हत्या कर दी गयी थी। 


Jul 6 2018 1:32PM
iraq mosul isis dead bodies army action international terrorism
Source: punjab e news

Crime News

Leave a comment





Tadlhan Talhan Talhan

Latest post

खरीफ 2019 के दौरान कीटनाशकों का प्रयोग 35 प्रतिशत घटा, तंदुरुस्त पंजाब मिशन ने कृषि रासायनों के प्रयोग को घटाकर किसानों के 355 करोड़ रुपए बचाए: पन्नू --- दलित नौजवान की मौत का मामला : पारिवारिक मैंबर को 5 हज़ार रूपए प्रति माह पैंशन और नौकरी मुहैया करवाएंगे, दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा : धर्मसोत --- सुखना झील, चंडीगढ़ में गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित ‘फ्लोटिंग लाईट एंड साउंड शो’ 18 और 19 नवंबर को होगा, पंजाब सरकार और यू.टी प्रसाशन की तरफ से लोगों को शो देखने के लिए खुला आमंत्रण --- पंजाब दीवाली बंपर ने लुधियाना के डेयरी मालिक का घर किया रौशन, जीता 2.50 करोड़ का पहला इनाम --- तीसरा मिलटरी लिटरेचर फेस्टिवल -2019 : बच्चे फिटनेस और वातावरण संभाल की आदत को रोज़मर्रा का हिस्सा बनाएं: डीजीपी संजय बेनीपाल --- चंगालीवाला कांड को लेकर गृह मंत्री अमित शाह को मिलेंगे भगवंत मान