Breaking News

शिरोमणी अकाली दल ने हरदीप पुरी द्वारा किसानों तथा खेत मजदूरों को गुंडे बदमाश कहकर अपमानित करने के लिए निंदा की

khet mazdoor

शिरोमणी अकाली दल ने हरदीप पुरी द्वारा किसानों तथा खेत मजदूरों को गुंडे बदमाश कहकर अपमानित करने के लिए निंदा की

Punjab E News :-  शिरोमणी अकाली दल ने आज कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने किसानों और ‘खेत मजदूरों’ जो काले कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे थे उन्हे गुडा बदमाश कहकर अपमानित करने के लिए तुरंत माफी मांगे।

      वरिष्ठ अकाली नेता और पार्टी सांसद बलविंदर सिंह भूंदड़ ने कहा कि ऐसा  लग रहा था कि हरदीप पुरी ने अपनी सहनशीलता खो दी है तथा वह इतने घमंडी हो गए हैं कि उन्होने पंजाबियों को सिर्फ इसीलिए अपमानित करना शुरू कर दिया क्योंकि वे किसानों, खेत मजदूरों और आढ़तियों के हितों की रक्षा के लिए एकजुट हो रहे हैं। ‘यह बेहद दुखद दिन है कि पुरी, जोकि एक पंजाबी होते हुए भी पूरी तरह से सत्ता की वासना में फंसकर उनके खिलाफ हो गया है। पंजाबी इस विश्वासघात को कभी भी नही भूलेंगे।

            पुरी के पास पंजाब और पंजाबियों के खिलाफ पलटवार करने के अपने कारण हो सकते हैं क्योंकि वह पिछले संसदीय चुनाव अमृतसर से बुरी तरह से हारने के बाद अपने अस्तित्व के लिए एनडीए सरकार पर पूरी तरह से निर्भर थे। भूंदड़ ने कहा कि यह बेहद निंदनीय है कि राज्यमंत्री को भी अपने राजनीतिक आकाओं को खुश करने के लिए झूठ का सहारा लेना पड़ रहा है।दूसरी बात यह है यह कहकर पुरी सफेद झूठ बोला है कि हरसिमरत कौर बादल ने विधेयकों के खिलाफ आपत्ति नही उठाई थी जबकि कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ऑन रिकॉर्ड स्वीकार किया है कि बादल ने विधेयकों के  बारे आशंकाए व्यक्त की थी।

       बलविंदर सिंह भूदंड़ ने पुरी से इस तरह  की हरकत न करें। उन्होने कहा कि किसानों और उनके प्रतिनिधियों का अपमान करना भी ‘जय जवान जय किसान’ की भावना के खिलाफ है। उन्होने दिल्ली स्थित भाजपा नेता को पहले किसान का दर्द समझने और फिर पूरे किसान समुदाय को बदनाम करने के बयान जारी न करने की भी सलाह दी है।  उन्होने कहा कि हम समझते है कि आप किसी भी समय पिछले 20 दिनों के कार्यकाल के दौरान किसान समुदाय के साथ परिचित होने का समय नही मिला जब आप अमृतसर के लोकसभा चुनावों में असफल रहे थे। हालांकि आप पंजाब के गांवों का दौरा करके सुधार कर सकते हैं ताकि छोटे किसानों और खेत मजदूरों के जीवन में काले कानूनों की उथल पुथल  को समझ सकें। उन्होने कहा कि हालांकि आपकों अपने अफसरशाह के फ्रेम से बाहर कदम उठाना होगा ताकि यह समझा जा कसे कि कृषि कानून   खेती को नष्ट कर देंगे और कॉर्पोरेटस की दया पर डाल देंगे।

         भूंदड़ ने कहा कि यह शिरोमणी अकाली दल अपनी ओर से गलत सूचना और झूठ के खिलाफ लड़ना जारी रखेगा जो पुरी की ओर से फैलाया गया है जो कॉर्पोरेट घरानों के हाथों की कठपुतलियों की तरह काम कर रहे थे और उनके पास अपने दम पर नगर निगम समिति का चुनाव जीतने की क्षमता भी नही थी। उन्होने कहा कि ‘ इस अवसर पर किसानों, खेत मजदूरों और आढ़तियों कर आश्वासन देता हूं कि शिरोमणी अकाली दल उनके साथ हमेशा खड़ा रहेगा और जब तक काले कानूनों को रदद नही किया जाता, तब तक उनके साथ न्याय सुनिश्चित करवाने के लिए खड़ा रहेगा।


Oct 5 2020 8:27PM
khet mazdoor
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment





ਮਾਲ ਗੱਡੀਆਂ ਬੰਦ ਹੋਣ ਨਾਲ ਯੂਰੀਆ ਤੇ ਡੀ.ਏ.ਪੀ.ਖਾਦ ਦੀ ਸਪਲਾਈ ਰੁਕੀ ਕਿਸਾਨ ਪ੍ਰਭਾਵਿਤ, ਜਲੰਧਰ 'ਚ 1.70 ਲੱਖ ਹੈਕਟੇਅਰ ਕਣਕ ਅਤੇ 56 ਹਜ਼ਾਰ ਏਕਟ ਆਲੂ ਦੀ ਫ਼ਸਲ ਲਈ ਯੂਰੀਆ ਅਤੇ ਡੀ.ਏ.ਪੀ.ਖਾਦ ਬਹੁਤ ਜਰੂਰੀ --- ਦੁਸ਼ਹਿਰੇ ਮੌਕੇ ਪੰਜਾਬ ਯੂਥ ਕਾਂਗਰਸ ਫੁਕੇਗੀ ਮੋਦੀ ਰਾਵਣ ਦਾ ਪੁਤਲਾ --- 11 ਕੇ.ਵੀ. ਉਵਰਲੋਡਿਡ ਏ.ਪੀ. ਫੀਡਰਾਂ ਦਾ ਉਦਘਾਟਨ --- ਵਧੀਕ ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸ਼ਨਰ ਨੇ ਸਿਹਤ ਟੀਮਾਂ ਨੂੰ ਅਵੇਸਲੇ ਨਾ ਹੋਣ ਅਤੇ ਕੋਵਿ-19 ਸਬੰਧੀ ਟੈਸਟ ਜਾਰੀ ਰੱਖਣ ਦੀਆਂ ਹਦਾਇਤਾ, ਅਧਿਕਾਰੀਆਂ ਨੂੰ ਕੋਵਿਡ-19 ਸਬੰਧੀ ਦੂਜੀ ਲਹਿਰ ਦਾ ਪੂਰੀ ਸਮਰੱਥਾ ਨਾਲ ਮੁਕਾਬਲਾ ਕਰਨ ਲਈ ਸਥਿਤੀ 'ਤੇ ਬਾਜ਼ ਅੱਖ ਰੱਖਣ ਦੀਆਂ ਹਦਾਇਤਾਂ --- ਬੀ ਜੀ ਪੇ ਦੇ ਸਾਪਲਾਂ ਆਪਣੀ ਗੁਆਚੀ ਸ਼ਾਖ ਬਹਾਲ ਕਰਾਉਣ ਲਈ ਸੁਰਖੀਆਂ ਵਟੋਰ ਰਹੇ --- ਦਿੱਲੀ-ਕਟੜਾ ਐਕਸਪ੍ਰੈਸ ਵੇ: ਸ਼ਾਸਨ ਵਲੋਂ ਨਕੋਦਰ,ਫਿਲੌਰ ਅਤੇ ਜਲੰਧਰ-2 ਸਬ ਡਵੀਜ਼ਨਾਂ 'ਚ 1485 ਏਕੜ ਜ਼ਮੀਨ ਐਕੁਆਇਰ ਕਰਨ ਲਈ 3-ਡੀ ਨੋਟੀਫਿਕੇਸ਼ਨ ਜਾਰੀ