राजपाल की तरफ से नौजवानों को देश के सामाजिक और आर्थिक विकास में महत्वपुर्ण योगदान डालने का आमंत्रण

mayor world school

राजपाल की तरफ से नौजवानों को देश के सामाजिक और आर्थिक विकास में  महत्वपुर्ण  योगदान डालने का आमंत्रण

Punjab E News :- पंजाब के राज्यपाल श्री वी.पी सिंह बदनौर ने नौजवानों को न्योता दिया है कि वह हाँ समर्थकी सोच को अपना कर देश के सामाजिक और आर्थिक विकास में महत्वपुर्ण भूमिका निभाए ।

         मेयर वर्ल्ड स्कूल में 'बुद्ध इन्न यू' समागम दौरान सभा को संबोधन करते हुए उन्होने  कहा कि आज समय की सब बड़ी  ज़रूरत देश और विशेष कर पंजाब को तरक्की की रास्ता पर चलाना है। उन्होने कहा कि विद्यार्थी महाराना प्रताप, महाराजा रणजीत सिंह, छत्रपति शिवाजी महाराज और अन्य महान नेताओं के जीवन से प्रेरणा लें और देश के निर्माण में अपना बनता योगदान डालें । उन्होने कहा कि देश के नौजवानों की यह ज़िम्मेदारी बनती है कि वह भारत को दूसरे विकसित देशों से आगे लेकर जाये । 
            उन्होने विद्यार्थियों को कहा कि वह देश का भविष्य हैं और किसी भी देश की नीव उसके नौजवानों की शिक्षा पर आधारित होती है। उन्होने कहा कि कोई भी देश तब तक तरक्की नहीं कर सकता जब तक उस देश के नौजवान विद्यार्थी जागरूक ना हों । उन्होने कहा कि गौतम बुद्ध ने हमें दयालुता,बुद्धिमता और उदारता के बारे मे जागरुक किया  है। 
उन्होने कहा कि अब देश के नौजवान इस रवायत को आगे चलायें। देश में सूचना तकनीक की क्रांति के बारे मे ज़िक्र करते हुए राज्यपाल ने नौजवानों को कहा कि वह इस तकनीक के ओर पसारे में मसालची की भूमिका निभाए।
उन्होने गुणवत्ता भरपूर शिक्षा प्रदान करने वाली मायो कालेज जनरल कौंसिल की परसनशा की और उन्होने कहा कि इस संस्थाओ में पढ़ते विद्यार्थी खुशकिस्मत हैं क्यों जो वह ऐसीं महान संस्थाओ में शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं।
इस मौके पर जालंधर के डिप्टी कमिशनर वरिन्दर कुमार शर्मा, डी.सी.पी गुरमीत सिंघ.ए.डी.सी.पी  पी यह भंडाल,ऐस.डी.ऐम डा.जय इन्द्र सिंह,ए.सी.पी धर्मपाल जुनेजा और दूसरे ने राज्यपाल का स्वागत किया। 
इस से पहले स्कूल के चेयरमैन श्री राजेश मायर,उप चेयरमैन नीरजा मायर और प्रिंसिपल सरिता मधोक ने मुख्य मेहमान को जी आया कहा और उनका सम्मान किया। 
इस मौके पर दूसरे के इलावा मायो कालेज समिति के चेयरमैन ठाकुर रणधीर विक्रम सिंह, एजुकेशन कंसलटेंट मायो कालेज नवीन कुमार दिकशत,कासा  के चेयरमैन अनिल चोपड़ा,चेतन मायर और अन्य भी उपस्थित थे।

Dec 9 2019 9:28AM
mayor world school
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment