कोविड में मैडीकल ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए क्या हो रहे प्रभंध, जानिए

medical oxygen

कोविड में मैडीकल ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए क्या हो रहे प्रभंध, जानिए
Punjab E News :  कोविड-19 महामारी के दौरान मानव जीवन बचाने और कोरोना से पीडि़त मरीजों के लिए बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं देना यकीनी बनाने के लिए आज पंजाब की मुख्य सचिव विनी महाजन ने ऑक्सीजन बनाने वाले उद्योगों के नुमायंदों को मैडीकल ऑक्सीजन के उत्पादन में और तेजी लाने के लिए कहा। मुख्य सचिव ने सम्बन्धित विभागों को मैडीकल ऑक्सीजन ईकाईयों को खाली सिलेंडरों की स्पलाई और इन ईकाईयों को 24 घंटे बिजली की स्पलाई यकीनी बनाने के निर्देश भी दिए जिससे मैडीकल ऑक्सीजन के उत्पादन में कोई रुकावट न आए।
      मुख्य सचिव ने आज यहाँ ऑक्सीजन उत्पादन के साथ जुड़े उद्योग के नुमायंदों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के द्वारा मीटिंग की जो कोविड के खिलाफ जंग में राज्य सरकार के साथ मिलकर काम कर रही हैं। मुख्य सचिव ने इन उद्योगों के हितों की रक्षा करने, सिलेंडरों की उपलब्धता, बिजली की निर्विघ्न स्पलाई सहित मैडीकल ऑक्सीजन के उत्पादन सम्बन्धी समय पर लाइसेंस जारी करने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि ऐसी गंभीर स्थिति के दौरान मैडीकल ऑक्सीजन की कमी नहीं आनी चाहिए, उस समय जब राज्य में कोविड के मामलों में निरंतर विस्तार हो रहा।
        सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि ऑक्सीजन उत्पादन वाले उद्योग के नुमायंदों ने राज्य सरकार को इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में हर मदद देने का भरोसा दिया। इस वीडियो कॉन्फ्रेंस मीटिंग में उद्योग एवं वाणिज्य के प्रमुख सचिव अलोक शेखर, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग हुस्न लाल और प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान डी.के. तिवारी ने भी शिरकत की।
         मुख्य सचिव ने इस कठिन समय पर राज्य के लोगों की मदद के लिए आगे आने के लिए उद्योगपतियों की सराहना करते हुए कहा कि मैडीकल स्टाफ सहित कोरोना के खिलाफ अग्रणी कतार में लड़ रहे योद्धाओं की सुरक्षा के लिए टेक्स्टाईल इंडस्ट्री ने स्वयं को पी.पी.ई. किट निर्माता के तौर पर स्थापित किया है। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि मौके की नजाकत को समझते हुए ऑक्सीजन उत्पादन के साथ जुड़े उद्योग भी टेक्स्टाईल उद्योग वाला रास्ता चुनेंगे।
        इस वीडियो कॉन्फ्रेंस मीटिंग में वर्धमान स्पैशल स्टील्स लुधियाना, हाई-टेक इंडस्ट्रीज, मोहाली, फ्रैंड्ज क्रायोजेनिक्स, अमृतसर, शक्ति एयर प्रोडक्टस, अमृतसर, बाला जी गैसिस, भुच्चो मंडी, बठिंडा, जे ऐस इंडस्ट्रियल गैसस प्राईवेट लिमिटेड., बठिंडा, जेके ऐंटरप्राईज जालंधर रोड, गाँव-नसराला, होशियारपुर, चंडीगढ़ गैसिस सी.एम.जी., बठिंडा, बी.एस. मैडीकल गैसिस रोमाना अजीत सिंह, बठिंडा, ओजेएस मैडीकल गैसिस, पठानकोट, हरप्रीत क्रायोजेनिक्स प्राईवेट लिमिटेड, वीपीओ टिब्बा, लुधियाना, वेलटैक इंडस्ट्री, ग्यासपुरा लुधियाना, मैसर्ज दीपक गैसिस प्राईवेट लिमिटेड, मंडी गोबिन्दगढ़, मैसर्ज अजय गैसिस प्राईवेट. लिमिटेड, मंडी गोबिन्दगढ़, मैसर्ज आईनोक्स एयर प्रोडक्टस प्राईवेट लिमिटेड, मंडी गोबिन्दगढ़, मैसर्ज हाई-टेक गैस, मंडी गोबिन्दगढ़, मैसर्ज बी.एन. ऐंटरप्राईजिज, मंडी गोबिन्दगढ़, मैसर्ज के सी ऐंटरप्राईजिज, मंडी गोबिन्दगढ़, शक्ति क्रायोजेनीज, जालंधर, जलान गैसिस एंड अलाईड इंडस्ट्रियल प्राईवेट लिमिटेड, राजपुरा, अजय गैसिस प्राईवेट लिमिटेड, मंडी गोबिन्दगढ़ और इंडियन एयर प्रोडक्टस, जंडूसिंघा (जालंधर) के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

Sep 19 2020 6:20PM
medical oxygen
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment