Breaking News

पीएम मोदी तीन दिवसीय बैंकॉक दौरे पर रवाना

modi visit bangkok

पीएम मोदी तीन दिवसीय बैंकॉक दौरे पर रवाना

Punjab E News :-  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थाईलैंड के तीन दिवसीय दौरे पर शनिवार को रवाना हो गए है। उनका यह दौरा व्यापार, समुद्री सुरक्षा एवं संपर्क जैसे प्रमुख क्षेत्रों में क्षेत्रीय सहयोग को मजबूत करने पर केंद्रित होगा। इस दौरान वह आसियान-भारत, पूर्वी एशिया और आरसीईपी शिखर सम्मेलनों में भी हिस्सा लेंगे। बैंकॉक में होने वाली 16 एशियाई देशों की व्यापारिक बैठक के दौरान रीजनल क्रॉम्प्रहेंसिव इकोनॉमिक पार्टनरशिप का एलान होना है, जिस पर दुनिया की निगाहें हैं। बताया जा रहा है कि अगर इस समझौते को अंतिम रूप देने में कामयाबी मिलती है तो दुनिया का सबसे बड़ा मुक्त व्यापार क्षेत्र बनाया जा सकेगा।

         हालांकि, भारत द्वारा अतिरिक्त शर्तों को रखने से एशियाई देशों के बीच होने वाले क्षेत्रीय समझौते की घोषणा मुश्किल में पड़ गई है। हालांकि, यह भी कहा जा रहा है कि बैठक में सदस्य देश आरसीईपी पर शुल्क को कम करने पर मोटे तौर पर किसी समझौते पर पहुंच जाएंगे।


Nov 2 2019 11:31AM
modi visit bangkok
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment





विनय हरी पर ठगी का आरोप हरदीप सिंह नही कर पाए साबित, गलत शिकायत पर कलंदरा तैयार --- ACOS प्रधान हरदीप सिंह को विनय हरी के खिलाफ शिकायत पड़ी महंगी, मामला दर्ज --- राफेल सौदे की नही होगी जांच, सुप्रीम कोर्ट ने पुनर्विचार याचिकाओं को किया खारिज --- धान की पराली न जलाने वाले किसानों को मिलेगा 2500 रुपए प्रति एकड़ मुआवज़ा, 30 नवंबर तक पंचायत के पास जमा होंगे स्व-घोषणा पत्र --- पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने लुधियाना में तैनात ए.एस.आई. को 10,000 रुपए की रिशवत लेते हुए रंगे हाथों किंया काबू --- खेल मंत्री द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामैंट पहली दिसम्बर से कराने का ऐलान, अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामैंट का उद्घाटन सुल्तानपुर लोधी और समापन डेरा बाबा नानक में होगा