Breaking News

कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा तालाबन्दी के कारण नांदेड़ में फंसे पंजाब के 2000 श्रद्धालुओं की वापसी के लिए उचित प्रबंध करने की अपील, अमित शाह और उद्वव ठाकरे को पत्र लिख कर मांगी मदद

nanded sahib gurdwara

कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा तालाबन्दी के कारण नांदेड़ में फंसे पंजाब के 2000 श्रद्धालुओं की वापसी के लिए उचित प्रबंध करने की अपील, अमित शाह और उद्वव ठाकरे को पत्र लिख कर मांगी मदद

Punjab E News : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज केंद्र सरकार और महाराष्ट्र सरकार को श्री नांदेड़ साहिब से पंजाब के 2000 श्रद्धालुओं की वापसी के लिए तत्काल प्रबंध करने की अपील की है जो कोविड -19 के फैलाव को रोकने के लिए की गई तालाबन्दी के कारण वहां फंसे हुए हैं।


एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने इस सम्बन्ध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्वव ठाकरे को पत्र लिखे हैं। प्रवक्ता ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार ने जवाब में भरोसा दिया है कि वहां फंसे श्रद्धालुओं की मदद के लिए अपेक्षित कार्यवाही की जायेगी।


प्रवक्ता के मुताबिक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय ने पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय को सूचित किया है कि इस सम्बन्ध में बनते कदम उठाए जा रहे हैं। इसी दौरान महाराष्ट्र के पर्यटन, पर्यावरण और प्रोटोकोल मंत्री आदित्या ठाकरे ने इस मुद्दे पर कैप्टन अमरिन्दर सिंह के टवीट का जवाब देते हुये कहा, ‘‘धन्यवाद सर, इस मामले को देखेंगे और अपेक्षित मदद करेंगे।’’ मुख्यमंत्री ने टवीट किया था, ‘‘गुरुद्वारा श्री नांदेड़ साहिब में फंसे श्रद्धालुओं को वापस लाने में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को पत्र लिखे हैं। श्रद्धालू लंबे समय से यहाँ फंसे हुए हैं और इनको अपने घरों और परिवारों के पास सुरक्षित ले जाना हमारा फज़ऱ् है।’’


केंद्रीय गृह मंत्री और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को लिखे अलग -अलग पत्रों में कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि पंजाब से यह श्रद्धालू महाराष्ट्र में नांदेड़ में स्थित ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री हजूर साहिब के दर्शन के लिए गए थे।


कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने लिखा कि कोविड -19 के कारण पिछले कुछ दिनों से रेलें रद्द होने और बीते दिन आधी रात से राष्ट्रीय तालाबन्दी होने के कारण भारत सरकार की विशेष मंज़ूरी के बिना इनके पंजाब आने की कोई संभावना नहीं है।


मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य सरकार केंद्रीय रेलवे मंत्रालय के पास पहले ही यह मसला उठा कर इन श्रद्धालुओं को वहाँ से वापस लाने के लिए विशेष रेलें चलाने की इजाज़त देने की माँग कर चुका है। उन्होंने आगे लिखा कि पंजाब सरकार के अधिकारी नांदेड़ के जि़ला प्रशासन के साथ लगातार संपर्क में हैं जिससे श्रद्धालुओं के रहन -सहन के उचित प्रबंध किये जा सकें।


इसी दौरान कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने श्री ठाकरे को भी अपील की कि भारत सरकार की तरफ से अंतिम फ़ैसला लिए जाने तक श्रद्धालुओं के लिए ज़रुरी बंदोबस्त करने के लिए नांदेड़ के जि़ला प्रशासन को ज़रूरी हिदायतें जारी की जाएँ।


Mar 25 2020 7:40PM
nanded sahib gurdwara
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment





Talhan Talhan

Latest post

रणवीर सिंह के साथ मुंबई स्थित घर पहुंचीं दीपिका पादुकोण, 26 सितंबर को NCB करेगी पूछताछ --- किसान विधयेक के विरोध में रेल रोको आंदोलन शुरू, पंजाब में राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन की घोषणा --- कृषि मंत्री नरेन्द्र तोमर को पंजाब कांग्रेस का 2017 का मैनीफैस्टो अच्छी तरह पढऩे के लिए कहा जो न्यूनतम समर्थन मूल्य के साथ छेड़छाड़ किए बिना ए.पी.एम.सी. एक्ट के नवीकरण की बात करता है --- राज्य के 9355 गांवों और शहरों में साप्ताहिक मुहिम के अंतर्गत करवाए गए जागरूकता प्रोग्राम यूथ क्लबों, एन.एस.एस. इकाईयों और रैड्ड रिबन क्लबों ने दिया योगदान --- कांग्रेस किसान विरोधी कानूनों को रद्द करवाने के लिए हर स्तर पर लड़ाई लड़ेगी: जाखड़ --- बिलों के साथ किसान, आढ़ती, मजदूर और मंडीकरण ढांचा तबाह हो जाएगा, तथाकथित सुधारों के नाम पर पंजाब की किसानी के साथ केंद्र ने किया द्रोह : राणा सोढी