Breaking News

परनीत कौर से 23 लाख की ठगी मामला, बड़े पेमेंट्स बैंक का मैनेजर गिरफ्तार

parneet kaur fraud case

परनीत कौर से 23 लाख की ठगी मामला, बड़े पेमेंट्स बैंक का मैनेजर गिरफ्तार

Punjab E News :- मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी व सांसद परनीत कौर से लाखों की साइबर ठगी के मामले में पटियाला पुलिस ने फीनो पेमेंट बैंक लिमिटेड की मंडी गोबिंदगढ़ ब्रांच के मैनेजर आशीष कुमार को गिरफ्तार कर लिया है| साथ ही पुलिस ने फीनो बैंक के करीब 215 खाते फ्रीज किए हैं। पुलिस के मुताबिक इन खातों में सात लाख 73 हजार 896 रुपये की रकम जमा है। पुलिस ने परनीत मामले में गिरफ्तार गिरोह के शातिर से पूछताछ के पर आधार कारवाही की है। 

       एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि पिछले एक महीने में 200 से ज्यादा इन जाली बैंक खातों में करीब पांच करोड़ 33 लाख 41 हजार 896 रुपये जमा कराए गए हैं, जबकि पांच करोड़ 25 लाख 67 हजार 999 रुपये निकलवाए गए हैं। पिछले दिनों बैंक खातों में ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह के खिलाफ थाना सिविल लाइन में केस दर्ज करके एक अंतरराज्यीय गिरोह से संबंधित झारखंड व पंजाब के रहने वाले अफसर अली व नूर अली और अताउल अंसारी को गिरफ्तार किया गया था। आरोपियों ने सांसद परनीत कौर के साथ 23 लाख की साइबर ठगी की थी। 

           एसएसपी ने बताया कि दसवीं पास आरोपी अफसर अली पहले आधार कार्ड बनाने का काम करता था और फीनो बैंक का डिस्ट्रीब्यूटर व् मर्चेंट का काम भी करता था। आरोपी को बैंक की ओर से स्पेशल मर्चेंट का शिनाख्ती कार्ड भी दिया गया था, जिससे यह बैंक में खाते खोलता था। इस आईडी के जरिये अब तक आरोपी ने फीनो बैंक में 200 से ज्यादा व्यक्तियों के फर्जी खाते खोले थे और इन खातों में नेट बैंकिंग के जरिये आम लोगों के साथ ठगी करके करोड़ों रुपये का ट्रांजेक्शन किया गया था। 




 


Aug 20 2019 1:52PM
parneet kaur fraud case
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment





Tadlhan Talhan Talhan

Latest post

खरीफ 2019 के दौरान कीटनाशकों का प्रयोग 35 प्रतिशत घटा, तंदुरुस्त पंजाब मिशन ने कृषि रासायनों के प्रयोग को घटाकर किसानों के 355 करोड़ रुपए बचाए: पन्नू --- दलित नौजवान की मौत का मामला : पारिवारिक मैंबर को 5 हज़ार रूपए प्रति माह पैंशन और नौकरी मुहैया करवाएंगे, दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा : धर्मसोत --- सुखना झील, चंडीगढ़ में गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित ‘फ्लोटिंग लाईट एंड साउंड शो’ 18 और 19 नवंबर को होगा, पंजाब सरकार और यू.टी प्रसाशन की तरफ से लोगों को शो देखने के लिए खुला आमंत्रण --- पंजाब दीवाली बंपर ने लुधियाना के डेयरी मालिक का घर किया रौशन, जीता 2.50 करोड़ का पहला इनाम --- तीसरा मिलटरी लिटरेचर फेस्टिवल -2019 : बच्चे फिटनेस और वातावरण संभाल की आदत को रोज़मर्रा का हिस्सा बनाएं: डीजीपी संजय बेनीपाल --- चंगालीवाला कांड को लेकर गृह मंत्री अमित शाह को मिलेंगे भगवंत मान