Breaking News

'Pay After Visa' विदेश भेजने का लालच, टी वी में मोटी विज्ञापन क्यो

pay after visa for study abroad

'Pay After Visa'  विदेश भेजने का लालच, टी वी में मोटी विज्ञापन क्यो

Jalandhar ( Punjab E News ):-  Pay After Visa बिना पैसे विदेश के विदेश के नाम पर अप्लाई करने की टी वी पर मोटी मोटी रकम देकर एड चलवा भोलेभाले लोगो को ठगा जा रहा है।           

       आज हम आप को बताते है कि बिना पैसे लिए आखिर एजेंट लोगो को बाहर कैसे भेजते है या हड़पते है मोटी फीस 

           बिना पैसे विदेश भेजने नाम पर स्टूडेंट्स को अप्लाई करने के लिए टी वी विज्ञापन में एजेंट्स को देखा जा सकता है, क्या बिना पैसा यह संभव है? इस बात की हम ने गहनता से जांच की तथ्य कुछ और ही सामने आए और हैरानीजनक थे। 

        विज्ञापन में दिखाया जा रहा है कि कई एजेंट्स बिना पैसे विदेश अप्लाई करने का लालच लोगो को देते है। पर दरअसल लोग फंस जाते है एक एग्रीमेंट में। जी हां, यह एग्रीमेंट्स दो पार्टीज के बीच होता है। उसमें वीजा अप्लाई करवाने वाले कंपनी से करवाया जाता है कि अगर किसी कारण वीजा नही आता तो उसे आफर लेटर, एम्बेसी फीस, प्रोसेसिंग फीस अदा करनी पड़ेगी। यह प्रोसेसिंग फी के नाम पर कुछ एजेंट्स लोगो से मोटी रकम भी लेते है। 
        प्रशासन का कहना है कि कोई भी एजेंट किसी का पासपोर्ट और डाक्यूमेंट्स नही रख सकता। पर एजेंट्स लोगो के डाक्यूमेंट्स अपने पास रखते है। अगर किसी का वीजा नही आता या वोह वीजा अप्लाई बीच में छोड़ता है तो फिर सिलसिला शुरू होता है मोटी प्रोसेसिंग फी लेने का। क्योकि उनके दस्तावेज वीजा देने वाली कंपनी के पास होते है जिनके वापिस देने के नाम पर लोगो से रकम ली जाती है। 
     कुछ लोग तो पैसे दे कर चुप हो जाते है पर कई इनकी शिकायत पुलिस को करते है। पर पुलिस को भी एग्रीमेंट की कॉपी थमा दी जाती है। फिर क्या बात बिना पैसे अप्लाई करवाने वाले मनचाही रकम वसूलते है।
      अगर किसी का वीजा आ जाता है तो ठीक, नही तो उसे दूसरी या तीसरी बार फिर अप्लाई करने के लिए मजबूर किया जाता है। यही नही अगर किसी स्टूडेंट ने कनाडा के लिए अप्लाई किया था तो अगर वीजा नही आता तो उसे किसी दूसरी या कोई और कंट्री भेजने की बात शुरू कर दी जाती है। आखिर स्टूडेंट क्या करे एग्रीमेंट और डॉक्यूमेंट के नाम पर उसे पैसे देने ही पड़ते है। कहा जाता है फिर बिना फीस लिए अप्लाई का भाषण। हम आप को जल्द बताएंगे कितनी और कहा कहा है इस नाम की शिकायतें।

                         जारी

    

May 23 2019 4:58PM
pay after visa for study abroad
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment





कपूरथला के राहत कार्यों में 5 ऐंबूलैंसों, 20 मैडीकल टीमों और 16 नावों को किया शामिल, दो दिनों में 1600 राशन पैकटों सहित 20 लीटर वाले पानी के कैन बांटे --- अरूण जेटली एक उदार ,धर्मनिरपेक्ष भारत तथा पंजाबियत के प्रतीक थेः सरदार बादल --- अरूण जेटली एक उदार ,धर्मनिरपेक्ष भारत तथा पंजाबियत के प्रतीक थेः सरदार बादल --- कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा केंद्र सरकार से बाढ़ प्रभावित राज्यों की सूची में पंजाब को भी शामिल करने की मांग --- पंजाब सरकार द्वारा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के किसानों को आगामी रबी सीजन के लिए गेहूँ के उच्च उपज वाले बीज करवाए जाएंगे मुफ़्त मुहैया --- कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा अरुण जेतली के निधन पर दुख व्यक्त