Breaking News

सितम्बर माह तक आएगी पंजाब की खेल पॉलिसी - सोढ़ी

rana gurmit sodhi sports minister punjab sports policy punjab jalandhar

सितम्बर माह तक आएगी पंजाब की खेल पॉलिसी - सोढ़ी

 

Jalandhar (punjab e news )  पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह सोढ़ी ने आज जालंधर का दौरा किया . इस मौके जालंधर स्थित सर्किट हॉउस में उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा की इस साल सितम्बर तक पंजाब में भी खेल पालिसी तैयार हो जाएगी जिसके बारे में वोह मुख्या मंत्री कैप्टन अमरिंदर  सिंह से बात कर चुके हैं . इसके साथ ही उन्होंने पंजाब में खेल के बजट को भी बढाने के बारे में कहा .


 " पंजाब में खेल के स्तर और खिलाड़ियों के मनोबल बढाने के लिए सरकार कई कदम उठाने जा रही है " यह कहना है पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह सोढ़ी का . खेल मंत्री आज जालंधर में खेल व्यापारियों के साथ मीटिंग करने पहुंचे थे . इस मौके पर उन्होएँ पंजाब में खेल और खिलाड़ियों के लिए उठाये जाने वाले क़दमों के बारे में बताया .उन्होंने कहा की पंजाब में खेल का बजट पडोसी राज्यों से काफी कम है इसलिए वो अब मुख्या मंत्री से इस बारे बात करेंगे ताकि जल्द ही पंजाब में भी खिलाड़ियों को अच्छी सुविधाएँ मिल सकें .


     उनके अनुसार हरयाणा का खेल बजट 800 करोड़ है जबकि पंजाब का सिर्फ 145 करोड़ है , इसके साथ उन्होंने कहा की एक तरफ जहां विभाग जालंधर के स्पोर्ट्स कोलेज को दुबारा रिवाइव करने जा रहा है वहीँ पटियाला में एक खेल यूनिवर्सिटी बनाने पर विचार कर रहा है जिसके लिए जमीन तकरीबन फाइनल हो चुकी है .


Aug 4 2018 7:03PM
rana gurmit sodhi sports minister punjab sports policy punjab jalandhar
Source: punjab e news

Crime News

Leave a comment





Tadlhan Talhan Talhan

Latest post

खरीफ 2019 के दौरान कीटनाशकों का प्रयोग 35 प्रतिशत घटा, तंदुरुस्त पंजाब मिशन ने कृषि रासायनों के प्रयोग को घटाकर किसानों के 355 करोड़ रुपए बचाए: पन्नू --- दलित नौजवान की मौत का मामला : पारिवारिक मैंबर को 5 हज़ार रूपए प्रति माह पैंशन और नौकरी मुहैया करवाएंगे, दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा : धर्मसोत --- सुखना झील, चंडीगढ़ में गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित ‘फ्लोटिंग लाईट एंड साउंड शो’ 18 और 19 नवंबर को होगा, पंजाब सरकार और यू.टी प्रसाशन की तरफ से लोगों को शो देखने के लिए खुला आमंत्रण --- पंजाब दीवाली बंपर ने लुधियाना के डेयरी मालिक का घर किया रौशन, जीता 2.50 करोड़ का पहला इनाम --- तीसरा मिलटरी लिटरेचर फेस्टिवल -2019 : बच्चे फिटनेस और वातावरण संभाल की आदत को रोज़मर्रा का हिस्सा बनाएं: डीजीपी संजय बेनीपाल --- चंगालीवाला कांड को लेकर गृह मंत्री अमित शाह को मिलेंगे भगवंत मान