Breaking News

मल्टीमीडिया शो ने गुरू नानक देव जी के जीवन और शिक्षाओं को किया चित्रित, पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर अजैब सिंह भट्टी, जुडिशियल, आई.ए.एस अधिकारी और आई.पी.एस अधिकारियों के परिवारों ने लगाई हाजिऱी

sri guru nanak dev ji.

मल्टीमीडिया शो ने गुरू नानक देव जी के जीवन और शिक्षाओं को किया चित्रित, पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर अजैब सिंह भट्टी, जुडिशियल, आई.ए.एस अधिकारी और आई.पी.एस अधिकारियों के परिवारों ने लगाई हाजिऱी

Punjab E News :- श्री गुरु नानक देव जी के जीवन और फलसफे को दिखाते हुए दो दिवसीय लाईट और साउंड शो ने दर्शकों को आलौकिक ईश्वरीय रंग में रंग दिया। यह शो चंडीगढ़ की सुखना झील पर आयोजित करवाया गया। इस मौके पर पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर अजैब सिंह भट्टी, जुडिशियल, आई.ए.एस अधिकारी और आई.पी.एस अधिकारियों के परिवारों ने हाजिऱी लगाई।

इन दो दिनों के दौरान सुखना झील के आस-पास का वातावरण श्री गुरु नानक देव जी द्वारा बताए सर्व व्यापक प्यार, शान्ति, सांप्रदायिक सद्भावना, सामाजिक समानता, करूणा, मानवता और धार्मिक सहनशीलता के संदेशों से जगमगा उठा। 
इस शो के द्वारा एक परमात्मा, सर्व -शक्तिमान, समर्थ, सर्व- व्यापक, निराकार और अकाल पुरख के अनुभव को जीवंत किया गया। इस शो का हजारों की संख्या में पहुँचे लोगों ने श्रद्धा और नम्रता के साथ आनंद लिया।
श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व की याद में यह शो सुखना झील में पंजाब सरकार और य.ूटी. प्रशासन ने साझे तौर पर आयोजित किये।
फ्लोटिंग लाईट एंड साउंड शो एक अकेला ऐसा प्रयास है जो कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को मनाने के श्रृंखलाबद्ध जश्नों के हिस्से के तौर पर आयोजित किया गया है।
इन दो दिनों के दौरान विभिन्न आयु वर्ग के हज़ारों लोग इस शानदार फ्लोटिंग लाईट एंड साउंड शो का आनंद लेने के लिए सुखना झील पर एकत्रित हुए। दूसरे दिन भी इस विशाल प्रोग्राम को देखने के लिए एकत्रित हुए उत्साहित लोगों के साथ यह स्थान पूरी तरह भरा हुआ था।
45 मिनट के इस आउटडोर लाईट एंड साउंड शो के दौरान कई पड़ावों वाली कहानी को रंग बिरंगी लाईटों और अति आधुनिक लेजऱ किरणों के साथ बहुत ही सुंदर ढंग से चित्रित किया गया। रंगीन प्रदर्शनी, रौशनी, अति आधुनिक लेजऱ तकनीकों और आवाज़ के ख़ूबसूरत सुमेल वाले उक्त शो ने गुरू नानक साहिब के जीवन, शिक्षाओं और फलसफे को सजीव रूप में पेश करके संगतों का मन मोह लिया।
अब इस फ्लोटिंग मल्टीमीडिया शो का सैट जि़ला फिऱोज़पुर के हुसैनीवाला ले जाया जा रहा है जहाँ दो दिनों में चार शो आयोजित किये जाएंगे, इसके बाद जि़ला तरन तारन में चार दिनों के लिए और जि़ला गुरदासपुर में दो दिनों के लिए शो आयोजित किये जाएंगे।

Nov 19 2019 10:41PM
sri guru nanak dev ji.
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment





Tadlhan Talhan Talhan

Latest post

बाइक को लगी आग, दो युवक झुलसे --- चंद्र ग्रह कमजोर तो मन कमजोर, इस मंत्र का इस दिन करे जाप तो मिलेगा लाभ: जाने --- अकाली दल ने मुख्यमंत्री से कानून-व्यवस्था से समझौता न करते हुए अपनी कैबिनेट के दागी मंत्रियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा, सुखजिंदर रंधावा को क्लीन चिट दिलाने के प्रयास को किया खारिज --- विजैइन्दर सिंगला को तुरंत बर्खास्त करें कैप्टन - भगवंत मान, सिंगला की बर्खास्तगी को लेकर राज्यपाल को मिलेगा ‘आप’ का प्रतिनिधिमंडल - हरपाल सिंह चीमा --- अकाली दल द्वारा एनडीए सरकार के नागरिकता संशोधन विधेयक को कल मंजूरी के लिए संसद में लाने के फैसले की प्रंशसा, कहा कि धर्म के आधार पर मुस्लिम व्यक्तियों को बाहर नही रखा जाना चाहिए --- राज्यपाल बदनौर द्वारा 71वें आम्र्ड फोर्सिज़ झंडा दिवस के अवसर पर शहीदों को श्रद्धांजलि