Breaking News

खैहरा के लिए कांग्रेस एकमात्र विकल्प ,राहुल गाँधी की मार्फ़त सिद्धू करवाएंगे वापसी

sukhapal khaira navjot sidhu congress rahul gandhi punjab congress

खैहरा के लिए कांग्रेस एकमात्र विकल्प ,राहुल गाँधी की मार्फ़त सिद्धू करवाएंगे वापसी

 Jalandhar  (punjab e news ) सुखपाल खैहरा के पदमुक्त होने के बाद आज की रात काफी हम होगी। बिलकुल वैसे ही जैसे मतदान से पहली की रात होती है। जोड़तोड़ का खेल होगा। कई जगह खैहरा जुगत लड़ाएंगे तो कहीं सियासी पार्टियां अपनी गोटी फिट करने की फ़िराक में होंगी। लेकिन जिस नज़रिये से हम पंजाब की सियासत को समझते हैं उस हिसाब से खैहरा की घर वापसी के चांस ज़्यादा दिखते है। हालांकि अकाली दल प्रवक्ता दलजीत चीमा ने खैहरा के साथ संवेदना प्रकट कर केजरीवाल को तानाशाह बता दिया है लेकिन अभी तक ऊंट खुद अपनी करवट बारे फैसला नहीं कर पाया है। 


        सुखपाल खैहरा ने अपना सियासी जीवन कांग्रेस से ही शुरू किया था जबकि उनके पिता ने अकाली दल से।मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर की माता राजमाता मोहिंदर कौर की शोक सभा में खैहरा ने जिस तरह शाही परिवार और कैप्टन अमरिंदर के कसीदे पड़े थे वह भूलने नहीं चाहिए। सरकार के पहले विधान सभा सत्र के दौरान खैहरा का मुख्यमंत्री के साथ सट कर बैठना तथा उनके साथ लंच करना भी अब याद कर लेना चाहिए। खैहरा ने चाहे कैप्टन खिलाफ कितनी भी तल्ख़ बयानबाजी क्यों न की हो। कैप्टन ने कभी इसे गंभीरता से नहीं लिया। वह जानते हैं की यह सब खैहरा ख़बरों में बने रहने के लिए करते हैं। हाँ उनके मन में खटास तो ज़रूर है मगर सियासत में यह सब चलता है। नवजोत सिद्धू को लेकर भी कैप्टन की सोच कुछ ऐसी ही थी। कैप्टन उन्हें अमृतसर तक सिमित नेता कहते थे। लेकिन जब सिद्धू हाईकमान के ज़रिये पार्टी में आए तो कैप्टन को उनका स्वागत करना पड़ा। 


   चूँकि खैहरा अकाली दल खिलाफ शुरू से बोलते आए है ऐसे में कांग्रेस में घर वापसी के इलावा उनके पास कोई चारा नहीं है। कैप्टन के साथ उनके संबंध ठीक है लेकिन सरकार के दूसरे पावरफुल मंत्री नवजोत सिद्धू के साथ उनके संबंध अंदर कहते बहुत ठीक है। ऐसे में यह कयास लगाने में कोई गुरेज नहीं होना चाहिए की सिद्धू अब यारी निभाएंगे और खैहरा की पार्टी में एंट्री सिद्धू और मनप्रीत बादल की तरह सीधे राहुल गांधी के हाथों होगी।  कांग्रेस में अलग थलग पड़  गए सिद्धू को भी खैहरा की वापसी से पार्टी में एक ईंमानदार साथी मिल जाएगा।   


Jul 26 2018 6:55PM
sukhapal khaira navjot sidhu congress rahul gandhi punjab congress
Source: punjab e news

Crime News

Leave a comment





Tadlhan Talhan Talhan

Latest post

सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग को उत्साहित करने पर केंद्रित रहेगा प्रोग्रैसिव पंजाब निवेशक सम्मेलन --- मल्टीमीडिया शो ने गुरू नानक देव जी के जीवन और शिक्षाओं को किया चित्रित, पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर अजैब सिंह भट्टी, जुडिशियल, आई.ए.एस अधिकारी और आई.पी.एस अधिकारियों के परिवारों ने लगाई हाजिऱी --- कैबिनेट मंत्री विजय इंदर सिंगला ने मृतक जगमेल सिंह के पारिवारिक सदस्यों को 6 लाख रुपए का चैक सौंपा, पंजाब सरकार द्वारा पीडि़त परिवार से किये वायदे समय पर पूरे किये जाएंगे --- पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने मोगा में तैनात ए.एस.आई. को 2500 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों किया काबू --- स्वास्थ्य मंत्री द्वारा जगमेल सिंह की मौत के मामले में मैडीकल अधिकारी की भूमिका की जांच करने के निर्देश --- अकाली दल ने रोपड़ तथा मोहाली के डिप्टी कमिशनरों को अवैध रेत माईनिंग कर रहे कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा