Breaking News

पाकिस्तान में लू का कहर ,65 की मौत

sunstroke pakistan warm season sunny days

पाकिस्तान में लू का कहर ,65 की मौत

 


कराची -चिलचिलाती गर्मी और गर्म लू के थपेड़ों ने बीते 4 दिनों में पाकिस्तान के 65 लोगों की जान ले ली है। 'द न्यूज' के मुताबिक, सोमवार को भी कराची शहर का तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 


      सामाजिक कल्याण समूह ईधी फाउंडेशन के प्रमुख फैजल ईधी के हवाले से बताया गया है कि अभी तक करीब 150 शव मिले हैं जिनमें से 65 की मौत लू की वजह से हुई है। उन्होंने बताया कि कोरांगी में सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई है जहां बड़ी संख्या में मजदूर काम करते हैं। 


हालांकि, जिन्ना मेडिकल सेंटर और सिविल अस्पतालों के स्वास्थ्यकर्मियों ने इस दावे को खारिज किया है। कराची शहर के निवासियों से बढ़ते तापमान को देखते हुए सोमवार को घरों में रहने की अपील की गई। 


पाकिस्तानी मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि इस पूरे हफ्ते लू का कहर जारी रहेगा और दिन का तापमान 40 से 43 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। सिंध प्रांत के स्वास्थ्य सचिव डॉक्टर फजलुल्लाह पेछूहो ने कराची में लू से किसी की मौत की खबर को खारिज कर दिया। 


May 22 2018 3:46PM
sunstroke pakistan warm season sunny days
Source:

Crime News

Leave a comment





Tadlhan Talhan Talhan

Latest post

कोरोना वायरस के खिलाफ एकजुटता 9 बजे से 9 मिनट तक घर की जहाँ लाइट बंद, मोदी ने ट्वीट की यह मंगलकामना, पढ़े --- कोविड-19 के विरुद्ध जंग में ड्यूटी तन-मन से निभाकर मिसाल कायम करने वाले पुलिस मुलाजि़मों के सम्मान के लिए विशेष अवॉर्ड शुरू करने का फ़ैसला --- राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने पंजाब सरकार से भाई निर्मल सिंह खालसा के साथ मौत से पहले तथा बाद में हुए भेदभाव की जांच के लिए सिट का गठन करने के लिए कहा --- अकाली दल ने राज्य में दीर्घकालीन कर्फ्यू के कारण पैदा हुए समस्याओं के समाधान के लिए मुख्यमंत्री से सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए कहा --- मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने हजूरी रागी भाई निर्मल सिंह के पुत्र और भतीजे के साथ की बातचीत, देहांत पर दुख प्रकट किया और कोविड-19 पीडि़त पारिवारिक सदस्यों के इलाज में पूरी मदद का दिया भरोसा --- सुखबीर सिंह बादल द्वारा मोदी से ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्रों की देखभाल का मुद्दा उठाने की अपील