4 सरकारी बहु-तकनीकी कॉलेजों को मॉडल संस्थाओं के तौर पर विकसित करने का फैसला, आम तबादले पूरी पारदर्शिता के साथ किए जाएंगे-चन्नी

transparency maintained in general transfers

 4 सरकारी बहु-तकनीकी कॉलेजों को मॉडल संस्थाओं के तौर पर विकसित करने का फैसला, आम तबादले पूरी पारदर्शिता के साथ किए जाएंगे-चन्नी

Punjab E News:-    श्री गुरू नानक देव जी के 550वें गुरूपर्व को मुख्य रखते हुए राज्य की हरेक बहु-तकनीकी संस्थाओं और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं में 550 वृक्ष लगाए जाएंगे। इन सभी वृक्षों की देख-रेख स्टाफ और विद्यार्थी निजी तौर पर करेंगे। आज यहाँ तकनीकी शिक्षा विभाग के मुख्य कार्यालय में हुई मीटिंग के दौरान स. चरनजीत सिंह चन्नी, तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री ने इस सम्बन्धी हिदायतें जारी करते हुए अगस्त के पहले पखवाड़े को शुद्ध वातावरण पखवाड़े के तौर पर मनाने के लिए तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं के मुखियों और सीनियर फैकल्टी सदस्यों को दिशा-निर्देश दिए।


          तकनीकी शिक्षा मंत्री ने इससे पहले मीटिंग के दौरान समूह बहु-तकनीकी शिक्षा संस्थाओं और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं के प्रिंसिपल और सीनियर फैकल्टी सदस्यों के साथ संस्थाओं की कारगुज़ारी को बेहतर करने के लिए विचार-विमर्श किया। इस मौके पर प्रिंसिपल और सीनियर फैकल्टी द्वारा संस्थाओं के सुधार और मानक ऊँचा करने के लिए बहुत से सुझाव सांझा किये गए।


          मीटिंग के दौरान तकनीकी शिक्षा मंत्री द्वारा 04 बहु-तकनीकी संस्थाओं सरकारी बहु-तकनीकी कॉलेज (ल) पटियाला, सरकारी बहु-तकनीकी कॉलेज (ल) जालंधर, सरकारी बहु-तकनीकी कॉलेज होशियारपुर और सरकारी बहु-तकनीकी कॉलेज खूनीमाजरा को मॉडल बहु-तकनीकी संस्थाओं की तर्ज पर बनाने का फ़ैसला लिया गया जिससे इन संस्थाओं में आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवा कर विद्यार्थियों को मौजूदा उद्योगों की ज़रूरत के अनुसार प्रशिक्षण दिया जा सके।


          मीटिंग के दौरान तकनीकी शिक्षा मंत्री द्वारा संस्थाओं के प्रिंसिपल के साथ विद्यार्थियों के नतीजों की समीक्षा की गई और सख्त हिदायत की कि विद्यार्थियों के नतीजों को 100 प्रतिशत किया जाये और विद्यार्थियों के पढ़ाई के मानक को ऊँचा उठाने के लिए हर संभव यत्न किये जाएँ। जिससे गरीब/जरूरतमंद विद्यार्थी जो इन संस्थाओं में दाखि़ल होते हैं, उनका भविष्य सुनहरा बनाया जा सके।


          तकनीकी शिक्षा मंत्री जी द्वारा बहु-तकनीकी शिक्षा संस्थाओं और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं के ट्रेनिंग के मानक को ऊँचा उठाने के लिए खाली पद भरने, ख़स्ता बिल्डिंगों का निर्माण करने और प्रिंसिपलों की वित्तीय पावरों को बढ़ाने का फ़ैसला लिया गया। मंत्री द्वारा यह भी भरोसा दिलाया गया कि विभाग के आम तबादले पूरी पारदर्शिता के साथ किए जाएंगे और अधिकारियों/कर्मचारियों की सुविधा का ख़ास ध्यान रखा जायेगा।


          इस मीटिंग में तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के प्रमुख सचिव श्री डी.के. तिवाड़ी आई.ए.एस, डायरैक्टर श्री परवीन थिंद आई.ए.एस, सचिव तकनीकी शिक्षा बोर्ड, अतिरिक्त डायरैक्टर, डिप्टी डायरैक्टर और अन्य अधिकारियों ने भाग लिया।


Jun 28 2019 7:36PM
transparency maintained in general transfers
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment