Breaking News

ट्रिपल तलाक फैसले पर विद्या बालन का बयान

vidya balan views on teen talaq

ट्रिपल तलाक फैसले पर विद्या बालन का बयान

Punjab E News :- बॉलीवुड में 6 बार नेशनल अवॉर्ड से नवाजी गईं अभिनेत्री विद्या बालन  इन दिनों अपनी जल्द रिलीज़ होने वाली फ़िल्म 'मिशन मंगल' के प्रमोशन जुटी हुई है।ऐसे में हाल ही में विद्या बालन ने एक इंटरव्यू में देश और दुनिया में इस वक़्त चल रहे मुद्दों पर बेबाकी से बात की । 

         विद्या बालन ने 'चन्द्रयान 2' से बातचीत की शुरूआत करते हुए कहा कि देश के लिए इससे बड़े गौरव की बात कुछ नहीं हो सकती है और वहीं हमारी फ़िल्म 'मिशन मंगल' का इससे अच्छा प्रमोशन कुछ और हो ही नहीं सकता था। उन्होंने कहा कि इसके अलावा देश में एक और बड़ा फ़ैसला आया है। 

         विद्या ने कहा कि जहां तक बात ट्रिपल तलाक़ की है तो मैं यही कहूंगी कि मुझे बहुत हद तक धर्म के अंदर की बातें तो नहीं पता, लेकिन मैं हर धर्म का सम्मान करती हूं। विद्या ने कहा कि ट्रिपल तलाक पर मोदी सरकार का यह फैसला महिलाओं के हित में था। 

        बातचीत बढ़ाते हुए विद्या कहती हैं कि आप ख़ुद को उनकी जगह रखकर सोचिए कि आपकी अच्छी ख़ासी ख़ुशहाल ज़िंदगी है और एक दिन अचानक रात को झगड़ा हुआ और पति ने तीन बार कोई बात दोहराई और आपका अचानक अस्तित्व ही ख़त्म हो गया , ऐसे आपको कितना बुरा लगेगा। ठीक वैसे ही ट्रिपल तलाक़ था।  सरकार ने ट्रिपल तलाक़ को लेकर क़ानून बनाया, यह मुस्लिम महिलाओं के लिए राहत की बात है। अगर औरत भी आदमी को तीन बार दोहराकर यह कह सकती तो मैं इसे बराबरी का हिस्सा मानती। 

       उन्होंने कहा कि अब इस फ़ैसले से देश के एक होने की बात है, लेकिन मैं इसके साथ साथ यह भी कहूंगी कि जियोग्राफी पर तो अब हम एक हो गए, लेकिन कश्मीर के लोग दिल से इस फ़ैसले को स्वीकार करें। 


Aug 9 2019 6:09PM
vidya balan views on teen talaq
Source: Punjab E News

Crime News

Leave a comment





शनि की साढ़ेसाती होने वाली है शुरू, किनको साढ़ेसाती से नुकसान और किसे मिलते है शुभ परिणाम: जाने --- राहुल गांधी के बयान पर लोकसभा में हंगामा, BJP सांसदों की मांग माफी मांगे --- ज्योतिष : शुक्र से आप के जीवन पर क्या पड़ता है प्रभाव, अपने वैवाहिक जीवन को कैसे बना सकते है सुखमय : पढ़े --- नागरिकता संशोधन बिल को पंजाब में लागू नहीं होने देंगे - कैप्टन अमरिन्दर सिंह --- खेल मंत्री की तरफ से जालंधर में अति आधुनिक खोज और विकास केंद्र स्थापित करने की घोषणा, खेलों के सामान के उद्योग को 1400 करोड़ रुपए से 14000 करोड़ तक ले जाने का लक्ष्य --- कैबिनेट सब कमेटी द्वारा आवारा पशुओं के खतरे से निपटने के लिए सभी विभागों द्वारा साझी कार्यवाही करने का न्योता